न्यूज़

अगिलान थानी मलेशिया के बाहर जाकर अपनी स्किल्स को अलग स्तर पर लेकर जाएंगे

अगिलान “एलिगेटर” थानी हाल ही में अपनी मार्शल आर्ट्स स्किल्स को अलग स्तर पर पहुंचाने के लिए अपने परिवार और दोस्तों से अलग होकर आधी दुनिया घूमने के लिए निकल पड़े हैं।

ये मलेशियाई हीरो अपने घर कुआलालंपुर से 15,000 किलोमीटर दूर फ्लोरिडा, USA गए हैं जहां वो दो ONE वर्ल्ड चैंपियंस के साथ बड़े जिम में ट्रेनिंग करेंगे।

पहले Hard Knocks 365 के नाम से मशहूर Sanford MMA में वेल्टरवेट टाइटल के दावेदार, ONE फेदरवेट वर्ल्ड चैंपियन मार्टिन “द सीटू-एशियन ” गुयेन, दो डिविज़न केे ONE वर्ल्ड चैंपियन आंग ला “द बर्मीस पाइथन” न संग  और उनके कोच के साथ नजर आएंगे। वो खुद में सुधार करना चाहते हैं ताकि उन्हें फिर अपने डिविज़न की चैंपियनशिप के लिए एक और मौका मिले।

इस 24 वर्षीय ने कहा, “मैं खुश हूँ कि मुझे यूनाइटेड स्टेट्स में आने और हेनरी, मार्टिन, आंग ला न संग और वहां ट्रेन होने वाले सारे टॉप एथलीट्स के साथ काम करने का मौका मिला।”

“मैं वहां मिलने वाले अनुभव का फायदा उठाना चाहूंगा। मैं सिर्फ सुधार करना चाहता हूँ और मैं मानता हूँ कि ये सबसे अच्छा तरीका है। मैं एक समय पर एक कदम ले रहा हूँ जिससे मेरे लिए सबसे अच्छी चीज़ ढूंढ पाऊंगा और कैसे वहां बाकी सुधार कर पाऊंगा।”

The Home Of Martial Arts में कुछ समय पहले नए स्टार्स जुड़े हैं और इसने थानी को प्रेरणा दी है।

एलिगेटर को डांटे स्कीरो पर दिसंबर में जीत मिली थी। रेमंड मागोमेडालिएव और मुराद रामज़ानोव ने बड़े स्टेज पर सबको प्रभावित किया है, हालांकि पुराने प्रतिद्वंदी योशिहीरो “सेक्सी यामा” अकियामा को KO से शानदार जीत मिली थी।

साथ ही थानी के पूर्व प्रतिद्वंदी कियामरियन “ब्रेज़ेेेन” अबासोव अभी वर्ल्ड चैंपियन है तो वो उम्मीद करेंगे कि कड़ी से कड़ी मेहनत करें।

उन्होंने कहा, “इसे देखते में कहा जा सकता है कि [वेल्टरवेट डिवीज़न] बाकी दूसरे डिविज़न की तरह सक्रिय होते जा रहा है और हमेशा की तरह मैं भी उस एक्शन का हिस्सा बनना चाहता हूँ।”

ये भी पढ़ें: अगिलान थानी 2019 के मुश्किल वक्त के बाद भविष्य की ओर बढ़ते दिख रहे हैं