रीनियर डी रिडर Vs. कियामरियन अबासोव: मिडलवेट वर्ल्ड टाइटल मैच में जीत के 4 तरीके

Reinier De Ridder Kiamrian Abbasov

कियामरियन “ब्रेज़ेन” अबासोव को ONE: FULL CIRCLE में एक बेहद कठिन चुनौती का सामना करना है।

शुक्रवार, 25 फरवरी को मौजूदा ONE वेल्टरवेट किंग एक डिविजन ऊपर जाकर 2-डिविजन वर्ल्ड चैंपियन रीनियर “द डच नाइट” डी रिडर को मिडलवेट टाइटल के लिए चैलेंज करने वाले हैं।

वो जानते हैं कि ये फाइट उनके लिए आसान नहीं रहेगी, लेकिन वो मानते हैं कि उनका स्किल सेट उन्हें डच एथलीट को हराने वाला पहला एथलीट बना सकता है।

डी रिडर इससे सहमत नहीं हैं और उन्हें भरोसा है कि वो किर्गिस्तानी एथलीट को डोमिनेट करने वाले हैं।

सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में उनकी भिड़ंत से पहले यहां जानिए इस ONE मिडलवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में जीत के 4 तरीकों के बारे में।

#1 डी रिडर का बॉडी साइज़

Pictures from the fight between Aung La N Sang and Reinier De Ridder at "ONE on TNT IV"

2 बेहतरीन वर्ल्ड चैंपियंस की इस भिड़ंत में दोनों एथलीट्स पर एक छोटी गलती भी भारी पड़ सकती है इसलिए “द डच नाइट” का बॉडी साइज़ इस मैच में बहुत बड़ा अंतर पैदा कर रहा होगा।

डी रिडर मिडलवेट किंग होने के अलावा लाइट हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन, BJJ और जूडो में ब्लैक बेल्ट होल्डर भी हैं और अब हेवीवेट डिविजन में फाइट करने के बारे में सोच रहे हैं।

उन्हें अबासोव पर बॉडी साइज़ और 10 सेंटीमीटर लंबे होने का बहुत फायदा मिल सकता है, वहीं क्लिंच और ग्राउंड गेम में उनका बॉडी वेट भी उनके विरोधी के लिए मुश्किल खड़ी कर रहा होगा।

“ब्रेज़ेन” की रेसलिंग को देखते हुए डी रिडर जरूर क्लिंच करते हुए टेकडाउन करने की कोशिश करेंगे। इसका मतलब अबासोव को स्टैंड-अप और ग्राउंड गेम में भी अपने विरोधी के बॉडी वेट को झेलना होगा।

खुद से लंबे एथलीट के खिलाफ लगातार टेकडाउन डिफेंस करने से अबासोव का एनर्जी लेवल कमजोर पड़ने लगेगा और ये घटता एनर्जी लेवल चैंपियनशिप राउंड्स में बहुत बड़ा अंतर पैदा कर सकता है। अगर अबासोव थके हुए नजर आए तो डी रिडर उन्हें क्षति पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

#2 अबासोव की मूवमेंट और दमदार स्ट्राइक्स

Kiamrian Abbasov defeats Zebaztian Kadestam at ONE DAWN OF VALOR DC DUX_2086

अबासोव के लिए ये चीज़ बहुत महत्वपूर्ण है कि उन्हें डी रिडर के करीब आकर अटैक करना होगा और अपने फुटवर्क से वो अपने विरोधी को बढ़त बनाने से रोक सकते हैं।

“ब्रेज़ेन” आमतौर पर मूवमेंट करते रहते हैं, जिससे वो अपने विरोधी से दूरी बनाए रखने में भी सफल रहते हैं।

अगर वो Combat Brothers जिम के एथलीट को अपनी ओर आने पर मजबूर कर पाए तो अबासोव को दमदार पंचों को लैंड करवाने के मौके जरूर मिलेंगे।

उन्हें लापरवाही करने से बचना होगा क्योंकि “द डच नाइट” अपनी रीच (पहुंच) का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे, लेकिन वेल्टरवेट किंग दिखा चुके हैं कि वो सब्र से काम लेकर सही मौके पर अटैक भी कर सकते हैं।

उदाहरण के तौर पर, अबासोव ने जेम्स नाकाशीमा के 9 में से 8 टेकडाउंस को विफल करते हुए उन्हें चौथे राउंड में स्टॉपेज से हराया था। इससे उन्होंने अपनी कंडीशनिंग और ताकत से सभी को वाकिफ कराया।



#3 डी रिडर का ग्राउंड गेम

Reinier De Ridder fights Aung La N Sang at ONE: INSIDE THE MATRIX on Friday, 30 October

डी रिडर मानते हैं कि वो ग्राउंड गेम में दुनिया के किसी भी एथलीट को फिनिश कर सकते हैं और उनका रिकॉर्ड भी इस बात को सच साबित करता है।

डच एथलीट बहुत आक्रामक तरीके से ग्रैपलिंग करते हैं और मौका मिलते ही फाइट को फिनिश करने की कोशिश करते हैं। वो अक्सर अपने विरोधी को अपने गेम प्लान में फंसाकर ऐसा करते हैं इसलिए अबासोव को इससे सावधान रहना होगा।

अगर डी रिडर स्टैंड-अप या ग्राउंड गेम में अपने विरोधी पर बैक कंट्रोल हासिल कर पाए तो वो चोक लगाने में जरा भी देर नहीं लगाएंगे।

डिफेंडिंग चैंपियन के लिए ऐसा करना आसान नहीं होगा, ऐसे में वो अपने साइज़ का फायदा उठाकर “ब्रेज़ेन” को अपने गेम के हिसाब से फाइट करने पर मजबूर कर सकते हैं।

पिछले मैचों में “द डच नाइट” ने “किंग कोंग वॉरियर” फैन रोंग को अपने घुटनों पर लाकर डार्स चोक लगाया था। उसके बाद उन्होंने जिल्बर्टो “जीबा” गल्वाओ को भी उसी पोजिशन में रहकर तकनीकी नॉकआउट से हराया।

अगर अबासोव उनके जाल में नहीं भी फंसे तो भी उन्हें उसी पोजिशन में रहकर ग्राउंड-एंड-पाउंड अटैक करने में कोई परेशानी नहीं होगी। उस तरह का एक्शन अबासोव को थका देगा, जिससे उन्हें फिनिश करना डी रिडर के लिए आसान हो जाएगा।

#4 अबासोव की टाइमिंग

Kyrgyzstan MMA star Kiamrian Abbasov fights American athlete James Nakashima at ONE: INSIDE THE MATRIX II in Singapore

अगर अबासोव को क्लिंच और टेकडाउन के प्रयासों के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा तो उन्हें मैच को फिनिश करने के लिए सटीक टाइमिंग के साथ शॉट को लैंड करवाना होगा।

कुछ ऐसा ही उन्होंने रेसलिंग स्टार जेम्स नाकाशीमा के खिलाफ किया था। उन्होंने अमेरिकी एथलीट के टेकडाउन को काउंटर करते हुए राइट नी लगाई, जिसके बाद उन्होंने तकनीकी नॉकआउट से जीत दर्ज की थी।

हालांकि, आंग ला “द बर्मीज़ पाइथन” न संग को दोनों मैचों में डी रिडर के खिलाफ हार मिली, लेकिन जब भी डच एथलीट जल्दबाजी करते हुए आगे आ रहे थे, तब हर बार उन्हें आंग ला के दमदार शॉट्स का प्रभाव झेलना पड़ा। इस दौरान उनके राइट अपरकट ने 2-डिविजन किंग को बैकफुट पर धकेल दिया था।

“ब्रेज़ेन” अपने विरोधी की मूवमेंट को परखने के बाद अपने अटैक का सेट-अप कर सकते हैं।

“द डच नाइट” अपने अगले विरोधी यानी अबासोव की राइट नी से अच्छी तरह वाकिफ हैं, लेकिन उनका अपरकट भी उतना ही खतरनाक साबित होता आया है। जैसे ही डी रिडर टेकडाउन के लिए आगे आएं, ठीक उसी समय अबासोव की काउंटर स्ट्राइक मैच को तुरंत फिनिश कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें: ONE: FULL CIRCLE के स्टार्स द्वारा किए गए 5 सबसे शानदार नॉकआउट्स

मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में और

Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 71 8
1157
Hiroba Minowa Gustavo Balart ONE 165 53 scaled
Aaron Canarte Akbar Abdullaev ONE Fight Night 12 5
Maurice Abevi Zhang Lipeng ONE Fight Night 22 5
Shamil Gasanov Oh Ho Taek ONE Fight Night 18 19 scaled
Jarred Brooks Joshua Pacio ONE 166 5
Jarred Brooks Joshua Pacio ONE 166 12
Kiamrian Abbasov Christian Lee ONE on Prime Video 4 1920X1280 149
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 41 77 scaled
ChristianLee AlibegRasulov 1200X800
Focus PK Wor Apinya Stephen Irvine ONE Friday Fights 70 8