रीनियर डी रिडर: मैं अबासोव पर शुरु से लेकर अंत तक दबदबा बनाकर रखूंगा

Reinier De Ridder Aung La N Sang 1920X1280 ONE on TNT IV 28

2-डिविजन ONE वर्ल्ड चैंपियन रीनियर “द डच नाइट” डी रिडर अपने अगले प्रतिद्वंदी कियामरियन “ब्रेज़ेन” अबासोव की महत्वाकांक्षा के लिए उनका बहुत सम्मान करते हैं।

इसके बावजूद उनको लगता है कि ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड चैंपियन को भार वर्ग में ऊपर आकर उनका सामना करना महंगा पड़ेगा।

अबासोव शुक्रवार, 25 फरवरी को होने वाले ONE: FULL CIRCLE के मेन इवेंट में मिडलवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स खिताब के लिए डच एथलीट को चुनौती देंगे। ऐसे में मौजूदा चैंपियन को लगता है कि “ब्रेज़ेन” अपने मुंह से बड़ा निवाला चबाने की कोशिश कर रहे हैं।

डी रिडर ने कहा, “मैं इस प्रयास के लिए उनका सम्मान करता हूं। ये उनके लिए काफी बड़ा कदम है। वो मुझसे कद में काफी कम हैं इसलिए मैं उनके प्रयास का सम्मान करता हूं।”

“वो काफी स्थिर एथलीट हैं। हर क्षेत्र में माहिर हैं, लेकिन मैं एक अलग ही स्तर पर हूं और ये मैं साबित कर दूंगा।”

“मैं उन्हें कम नहीं आंक रहा हूं। मैंने देखा है कि उनकी तकनीक बेहद सख्त है। मैं देख रहा हूं कि उनके पास विजेताओं जैसा दमखम है, लेकिन जैसे ही मैं एक बार सामने वाले की गर्दन पर काबू पाता हूं, तब मैं दुनिया में किसी को भी हरा सकता हूं।”

Pictures from the fight between Aung La N Sang and Reinier De Ridder at "ONE on TNT IV"

चाहे जो भी हो, लेकिन दोनों ही एथलीट The Home of Martial Arts में काफी दमदार प्रदर्शन करते आए हैं।

ONE में अबासोव का रिकॉर्ड 4-0 का है, जिसमें तीन स्टॉपेज के साथ दो वर्ल्ड टाइटल जीत भी शामिल हैं। दूसरी तरफ, “द डच नाइट” ने अपने पांचों मुकाबलों में जीत हासिल की है, जिसमें तीन फिनिश के साथ आंग ला “द बर्मीज़ पाइथन ” न संग की दोनों बेल्ट पर जीत शामिल हैं।

“ब्रेज़ेन” को उनकी फुर्ती से की गई स्ट्राइकिंग और शानदार रेसलिंग के मेल से सफलता मिलती है। डी रिडर उनकी स्किल्स का सम्मान तो करते हैं, लेकिन उनका मानना है कि इसमें कुछ खामियां भी हैं।

Combat Brothers टीम के प्रतिनिधि ने बताया, “(अबासोव) कई बार स्ट्राइकिंग से रेसलिंग पर काफी आसानी से चले जाते हैं, लेकिन इसे लेकर वो अति उत्साहित दिखने लगते हैं। ऐसे में वो अपने से छोटे कद वाले एथलीट से चकमा खा जाते हैं।”

“उनके हाथ बहुत शानदार तरीके और तेज़ी से चलते हैं। वो अपनी बॉक्सिंग में काफी एकतरफा रहते हैं, उनकी रफ्तार थोड़ी सुस्त और उनके फुटवर्क में कुछ कमजोरियां रहती हैं।”

“उनकी रेसलिंग ठीक-ठाक है, लेकिन अक्सर ही उन्हें इससे दिक्कत होती है इसलिए मुझे लगता है कि मैं उन पर शुरुआत से अंत तक हावी रहने वाला हूं।”



“द डच नाइट” इस बात को स्वीकार करते हैं कि अबासोव छुप-छपाकर व खतरनाक तरीके से राइट नी चलाते हैं, लेकिन इस हमले से उनके आत्मविश्वास पर कोई असर नहीं पड़ने वाला।

इसकी जगह ब्रेडा के निवासी को अपना पूरा MMA गेम, शारीरिक क्षमता और बड़े आकार का फायदा किर्गिस्तान के एथलीट के खिलाफ मिलने वाला है, जो उनके ऊपर काफी भारी पड़ने वाला है और इस बात में उन्हें कोई संदेह नहीं है।

193 सेंटीमीटर लंबे डच एथलीट अपने 183 सेंटीमीटर लंबे प्रतिद्वंदी का मुकाबला करने वाले हैं। साथ ही उनके जूडो और BJJ ब्लैक बेल्टों के चलते उनके पास कई सारे ऐसे दांव हैं, जो उन्हें खड़े रहकर और ग्राउंड पर मदद करने वाले हैं।

डी रिडर ने जोर देकर कहा, “मैं उनसे काफी बेहतर हूं और स्ट्राइकिंग में मेरी रेंज काफी अच्छी है।”

“मैं जब चाहूंगा, तब उनको हिट कर पाऊंगा। मैं उनसे बेहतर ग्रैपलर हूं। मैं दुनिया में किसी को भी पछाड़ सकता हूं और दुनिया में किसी को भी हरा सकता हूं।”

Pictures from the fight between Aung La N Sang and Reinier De Ridder at "ONE on TNT IV"

ये मुकाबला किसी तरह से आगे बढ़ेगा, इस बारे में बात करते हुए “द डच नाइट” ने कहा कि ये अबासोव पर निर्भर करेगा कि वो पहले राउंड में क्या करते हैं।

ऐसे में भले ही “ब्रेज़ेन” चाहे संभलकर रहें या आक्रामक, मिडलवेट किंग को मुकाबला जल्द खत्म होने की उम्मीद है।

डी रिडर कहते हैं, “मैं इस मुकाबले को एक या दो तरीकों से एक तरफ जाता हुआ देख रहा हूं, जिसमें ये निर्भर करेगा कि अंत में क्या सामने आया।”

“मुझे लगता है कि वो सीधा मुकाबला करने में थोड़ा हिचकेंगे क्योंकि मैं भी उन्हें वैसे ही जैब्स, फ्रंट किक मारकर, पीछे हटाकर और टेकडाउन कर सकता हूं। मैं उनके डिफेंस को आसानी से भेद सकता हूं और पहले राउंड के अंत या दूसरे राउंड की शुरुआत में उन्हें साइड चोक लगाता देख सकता हूं।”

“लेकिन हो सकता है कि वो बहुत आक्रामक तौर पर हमला करें और मैं खड़े-खड़े ही हरा दूं। मैं बस उन्हें जितना जल्दी हो सके फिनिश करना चाहूंगा।”

Pictures from the fight between Aung La N Sang and Reinier De Ridder at "ONE on TNT IV"

जल्दी मिलने वाली जीत “द डच नाइट” के लिए काफी बेहतर रहेगी, जो आने वाले समय में सर्कल में किसी अन्य विरोधी के साथ मुकाबला करना पसंद करेंगे।

अपना खिताब बचाने के लिए उतरने वाले एथलीट ने कहा, “मैं केवल एक ही चीज होते देखना चाहता हूं और वो हैं जितने संभव हो उतने मुकाबले। उन्हें कतार में लगने दीजिए और मैं सबको पछाड़ दूंगा।”

“हर तीन महीने पर मुझे एक मुकाबला देते रहिए। मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता है कि विरोधी कौन होगा। बस उन्हें कतार में लगाते जाइए।”

ये भी पढ़ें: ONE: BAD BLOOD में मालिकिन, हैगर्टी, वू ने बोनस जीते

मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में और

Petchmorakot Petchyindee Tawanchai PK Saenchai ONE161 1920X1280 103
Kulabdam Sor. Jor. Piek Uthai celebrates his victory over Sangmanee PK.Saenchai
Stamp Fairtex making her way to the Circle
Pongsiri PK Saenchai Ferzan Cicek ONE Friday Fights 2 1920X1280 38
Sangmanee and Kulabdam Faceoff
Sangmanee and Kulabdam at ONE Friday Fights 2
Ahmed Mujtaba roars in ONE Circle
Sage Northcutt during training session
Muay Thai fighter Kulabdam delivers an uppercut to Sangmanee's head
Sage Northcutt moments before his debut fight
Nong-O Gaiyanghadao and Alaverdi Ramazanov at ONE Friday Fights 1
Seksan Or. Kwanmuang throws a left hand on Tyson Harrison