विशेष कहानियाँ

ONE: डॉन ऑफ हीरोज पर हुई एक्शन की बारिश ने सिखाएं 6 सबक

Aug 3, 2019

फिलीपींस के मनीला के मॉल ऑफ एशिया एरिना में शुक्रवार 2 अगस्त को ONE: डॉन ऑफ हीरोज में हुई कुल 14 फाइटों में बेहतरीन मार्शल आर्ट एक्शन देखने को मिला। इस फाइटों के बाद दर्शकों ने सभी फाइटों के कुछ अंश भी देखे।

फिलीपींस के मनीला में मार्शल आर्ट्स इतिहास की सबसे बड़ी रात में हुई प्रतिष्ठित फाइटों में कुछ चौंकाने वाले परिणाम सामने आए एक नए विश्व चैंपियन की ताजपोशी की मेजबानी की।

एक्शन की इस शानदार रात के बाद अनपैक करने के लिए बहुत कुछ है, लेकिन आपकी की जानकारी के लिए यहां 6 ऐसे सबक बताएं जा रहे हैं जो शुक्रवार रात को हुई फाइटों में देखने को मिले।

# 1 मार्टिन गुयेन ONE इतिहास के सबसे महान फेदरवेट एथलीट बन गए

तीसरी बार अपने ONE फेदरवेट वर्ल्ड टाइटल का बचाव करने के साथ ही मार्टिन “द सीटू-एशियन” गुयेन अपने डिवीजन में बाकी एथलीटों में सबसे ऊपर पहुंच गए हैं।

भार वर्ग में कोई भी व्यक्ति अपने अविश्वसनीय रन का मुकाबला नहीं कर सकता। हालांकि उन्हें वर्ष 2015 में मराट “कोबरा” गफुरोव के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन वह फाइट गुयेन ने बहुत कम समय की तैयारी के बाद की थी। ऐसे में वह एक अपवाद रहेगा।

उन्हें लगातार आठ फेदरवेट प्रतियोगिता जीती हैं और एक में उन्हें अप्रत्याशित रूप से हार झेलनी पड़ी थी। वियतनामी-ऑस्ट्रेलियाई ने कोयोमी “मूसिगो” मत्सुशिमा की कुश्ती को धता बताते हुए एक बार फिर अपनी महानता साबित की और फिर दूसरे दौर में विजयी पंच के साथ उन्हें धूल चटा दी।

# 2 रोडटैंग की ताकत का कोई तोड़ नहीं

जोनाथन “द जनरल” हैगर्टी ने रोडटंग “आयरन मैन” जितमुआंगनोन को अपनी ONE फ्लायवेट मुवा थाई वर्ल्ड टाइटल प्रतियोगिता के शुरुआती चरणों में हमले करके उन्हें थोड़ा निराश कर दिया था।

हालाँकि, तीसरे दौर में 22 वर्षीय थाई सुपरस्टार ने अपने विनाशकारी लेग किक्स और हुक के लिए इंग्लिश मैन के बचाव को तोड़ने का तरीका ढूंढ लिया।

चौथे राउंड में, बैंकॉक निवासी हीरो ने अपने हमलों को जारी रखा और अंत में अपने प्रतिद्वंद्वी को गिराने के लिए शानदार प्रदर्शन किया और और 10-8 से राउंड अर्जित कर स्कोर बोर्ड पर बढ़त बना ली।

यदि किसी भी नए विश्व चैंपियन को हराना चाहता है, तो उसे उसके सबसे खतरनाक हमले करने से पहले रोकने का तरीका खोजना चाहिए।

.

# 3 एड्डी अल्वारेज इसी के लिए प्रसिद्घ है

एक पल के लिए ऐसा लग रहा था कि एड्डी “द अंडरग्राउंड किंग” अल्वारेज़ The Home Of Martial Arts में अपनी दूसरी हार की ओर बढ़ रहे हैं, लेकिन अचानक उनके बड़ा योद्घा होने की छवि सामने आ गई।

अमेरिकी गिर गए थे और फिर एडुआर्ड “लैंडस्लाइड” फोलायंग मैदान और पाउंड से लगभग अभिभूत हो गए, लेकिन किसी तरह चार बार के लाइटवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट विश्व चैंपियन ने अपने प्रतिद्वंद्वी को स्वीप करने की ताकत जुटाई और फिर उस पर हमला बोल दिया।

अल्वारेज़ के लिए एक और हार विनाशकारी होती, लेकिन अब वह 13 अक्टूबर को जापान के टोक्यों में ONE: सेंचूरी पर सैगिड “डागी” गुसेन अर्स्लानलाइव के लिखाफ होने वाले अपने ONE लाइटवेट वर्ल्ड ग्रैंड प्रिक्स फाइनल मुकाबले में आत्मविश्वास से लबरेज होकर जाएंगे। यदि वह तुर्की के हीरो को हरा देता है तो वह अपने ताज में एक ओर तमगा जड़ देंगे।

# 4 डैनी किंगड हैं ONE के शानदार एक्शन हीरो

कोई फर्क नहीं पड़ता कि डैनी “द किंग” किंगड किसके खिलाफ फाइट करने उतरते हैं। वह जब भी प्रतिस्पर्धा होती है तो उसमें अपने मुक्केबाजी के कौशल को दिखाने के लिए पूरे आत्मविश्वास के साथ उतरते हैं।

रीस “लाइटनिंग” मक्लारेन के खिलाफ फिलिपिनो का मैच अपने सामान्य उच्च स्तर पर पहुंच गया था और वह बहुत गतिशील भी दिखाई दे रहे थे। जिसके कारण फाइट बहुत रोमांचक स्थिति में पहुंच गई थी। शानदार वापसी।

हालाँकि, ऑस्ट्रेलियाई अपनी शुरुआत से बहुत प्रभावित थे, टीम लाकी से उनके प्रतिद्वंद्वी हमेशा उबरने की कोशिश कर रहे थे, जो एक शानदार तकनीकी लड़ाई के लिए जाने जाते थे।

इसके बाद किंगड ने क्लोजिंग स्टेज में तीन में से दो जजों का समर्थन, विभाजन निर्णय और ONE फ्लाईवेट ग्रैंड प्रिक्स फाइनल में डेमेट्रियस “माइटी माउस” जॉनसन के साथ फाइट तय करने के लिए अपने दांवपेचों का शानदार तरीके से उपयोग करते हुए जीत हासिल की।

यह एक ऐसी बाउट है जिसके लिए आप गारंटी के साथ कह सकते हैं कि इसमें जबरदस्त धमाका होगा।

# 5 रॉडलेक को होती है केवल एक पंच की जरूरत

दो सप्ताह से कम समय के नोटिस पर आने के बाद, एंड्रयू “मैडडॉग फेयरटेक्स” मिलर को रॉडलेक पीके.सैंचाईमुवाथाईजिम पर जीत हासिल करने के लिए एक सही गेम प्लान को निष्पादित करने की आवश्यकता थी, लेकिन वह इसमें विफल हो गए।

दुर्भाग्य से स्कॉट्समैन के लिए – जिन्होंने ढाई राउंड के लिए अच्छी तरह से अपने नियंत्रण में रखा, लेकिन रोडलेक की ओर से बिजली की गति से आए गए पंच ने इस जीत को उनसे छीन लिया।

चैनल 7 मुवा थाई वर्ल्ड चैंपियन का ONE सुपर सीरीज बैंटमवेट डिवीजन में सबसे भारी हाथ हैं और 4-औंस दस्ताने पहनने के बाद वह किसी भी विरोधी को महज एक ही पंच में हराने में सक्षम है।

रोडलेक इसे साबित करने के लिए एक बार फिर से अपनी अगली बाउट में दिखाई देंगे।

# 6 डेई सुंग पार्क ही वास्तविक डील है

ONE वारियर सीरीज़ के कॉन्ट्रैक्ट विजेता “क्रेज़ी डॉग” डेई सुंग पार्क ने साबित कर दिया कि वह मुख्य ONE रोस्टर में अपने पहले दो मुकाबलों में जीत की एक जोड़ी के साथ वैश्विक मंच के लिए तैयार थे।

ONE: डॉन ऑफ हीरोज में उन्होंने दिखाया कि वह एक पूर्व ONE वर्ल्ड चैंपियन को हराकर एक प्रमुख खिलाड़ी बन सकते है।

भले ही बढ़ते दक्षिण कोरियाई स्टार को फिलिपिनो के होम टर्फ पर ऑनोरियो “द रॉक” बानारियो का सामना करना पड़ा। इस दौरान पार्क पर उनकी छवि का कोई विशेष प्रभाव नहीं पड़ रहा था।

उन्होंने जल्दी से शक्तिशाली स्ट्राइक के साथ मोर्चा संभाला और तब उन्होंने टीम लाकी स्टार को मैच जीतने की कोशिश करने पर हिलने से मना कर दिया। अंत में, पार्क ने सर्वसम्मति से निर्णय लेकर स्पष्ट जीत हासिल की।

लाइटवेट डिविजन को ढेर कर दिया जाता है, इसलिए “क्रेज़ी डॉग” को शीर्ष पर पहुंचने में थोड़ी देर हो सकती है। हालांकि, वह सही रास्ते पर है।