ONE Championship में जोनाथन हैगर्टी की 3 सबसे धमाकेदार जीत

Jonathan Haggerty Mongkolpetch Petchyindee BAD BLOOD 1920X1280 7

शानदार स्ट्राइकिंग और खतरनाक स्टाइल के मिश्रण ने पूर्व ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन जोनाथन हैगर्टी को दुनिया के सबसे लोकप्रिय स्ट्राइकर्स में से एक बना दिया है।

अब ब्रिटिश सुपरस्टार का सामना अमेरिकी प्राइमटाइम पर शुक्रवार, 26 अगस्त (भारत में शनिवार, 27 अगस्त) को ONE Fight Night 1: Moraes vs. Johnson II में होने वाली ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड ग्रां प्री अल्टरनेट बाउट में अमीर नासेरी से होगा।

“द जनरल” को टूर्नामेंट के शुरुआती ब्रैकेट में जगह दी गई थी, लेकिन स्वास्थ्य संबंधी कारणों के चलते उन्हें टूर्नामेंट से नाम वापस लेना पड़ा था।

वो अभी भी #2 रैंक के फ्लाइवेट मॉय थाई कंटेंडर हैं और अपने पुराने प्रतिद्वंदी और डिविजन के मौजूदा चैंपियन रोडटंग जित्मुआंगनोन के खिलाफ टाइटल शॉट प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में हैगर्टी और नासेरी की भिड़ंत से पहले यहां जानिए ब्रिटिश एथलीट की ONE में 3 सबसे शानदार जीतों के बारे में, जिन्होंने उन्हें ग्लोबल सुपरस्टार बनाया है।

सैम-ए गैयानघादाओ को उलटफेर का शिकार बनाकर टाइटल जीता

मई 2019 में हुए ONE: FOR HONOR में अपनी केवल दूसरी प्रोमोशनल फाइट में हैगर्टी ने सैम-ए गैयानघादाओ को ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल के लिए चैलेंज किया था।

फाइट से पूर्व दबाव और अंडरडॉग के स्टेटस को भुलाते हुए उन्होंने किसी वॉरियर की तरह सैम-ए से फाइट की।

ब्रिटिश एथलीट ने अपने विरोधी के डिफेंस को भेदते हुए फाइट का कंट्रोल अपने हाथों में लिया और कई खतरनाक स्ट्राइक्स लगाईं।

उसके बाद उन्होंने अपनी तकनीक और ताकत का मिश्रण करते हुए लैजेंड थाई एथलीट को वापसी का कोई मौका ही नहीं दिया।

उसी रणनीति के कारण वो आज तक हैगर्टी की सबसे बेस्ट फाइट कहलाती है और उस फाइट को जीतने के साथ ही वो नए ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन बन गए थे।

टाईकी नाइटो को जबरदस्त अंदाज में हराया

मार्शल आर्ट्स में परफेक्ट होना लगभग असंभव है, लेकिन हैगर्टी ने दिसंबर 2020 में हुए ONE: BIG BANG II में जापानी स्टार टाईकी नाइटो के खिलाफ बेहद शानदार तरीके से फाइट की थी।

ब्रिटिश सुपरस्टार उससे पहले रोडटंग के खिलाफ लगातार 2 वर्ल्ड टाइटल बाउट्स हार चुके थे, लेकिन नाइटो को अपना पंचिंग बैग बनाते हुए उन्होंने जबरदस्त अंदाज में जीत की लय वापस प्राप्त की थी।

“द जनरल” का डिफेंस बहुत मजबूत रहा और अटैक में उन्हें रोक पाना बहुत मुश्किल था इसलिए वो अपने विरोधी की ठोड़ी को निरंतर क्षति पहुंचा रहे थे। उन्होंने पहले राउंड में क्लीन ओवरहैंड राइट लगाकर नाइटो को नॉकडाउन किया था।

उसके कुछ देर बाद ही हैगर्टी ने दूसरे राउंड में राइट हुक लगाकर दूसरा नॉकडाउन स्कोर किया।

तीसरे राउंड में शुरू से लेकर अंत तक हैगर्टी प्रभावशाली अंदाज में अटैक करना जारी रखा और अंत में उन्हें सर्वसम्मत निर्णय से विजेता घोषित किया गया।

आक्रामक गेम से मोंग्कोलपेच को डोमिनेट किया

ONE: BAD BLOOD में हैगर्टी ने अपने आक्रामक स्टाइल की मदद से थाई स्टार मोंग्कोलपेच पेटयिंडी को झकझोरा था।

हालांकि पहले राउंड में दोनों फाइटर्स ने एक-दूसरे के गेम को परखने की कोशिश की, लेकिन दूसरा राउंड पूरी तरह उससे उलट रहा। ब्रिटिश एथलीट ने फ्रंट-फुट पर रहकर कई दमदार शॉट्स लगाकर अपने प्रतिद्वंदी को झकझोरा।

दूसरे राउंड में 2 नॉकडाउन देखने को मिले क्योंकि हैगर्टी ने खतरनाक पावर का इस्तेमाल करते हुए मोंग्कोलपेच को क्षति पहुंचाई।

तीसरे राउंड में थाई एथलीट ने वापसी का प्रयास किया, लेकिन डिविजन के पूर्व किंग ने दिखाया कि क्यों उन्हें दुनिया के टॉप स्ट्राइकर्स में से एक कहा जाता है।

अंत में हैगर्टी ने सर्वसम्मत निर्णय से जीत प्राप्त करते हुए टॉप कंटेंडर का स्थान हासिल किया और आगे चलकर ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड ग्रां प्री में भी जगह मिली।

मॉय थाई में और

Lara Fernandez Yu Yau Pui ONE Fight Night 20 40
Roman Kryklia Alex Roberts ONE Fight Night 17 16 scaled
Ferrari Fairtex defeats Antar Kacem ONE Friday Fights 47 11
Rambolek Chor Ajalaboon Soner Sen ONE Friday Fights 51 12 scaled
Rodtang Jitmuangnon Jacob Smith ONE157 1920X1280 31
Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 14 scaled
Rambolek Chor Ajalaboon Soner Sen ONE Friday Fights 51 28 scaled
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 71 8
1157
Lara Fernandez Yu Yau Pui ONE Fight Night 20 15
Suablack Tor Pran49 Craig Coakley ONE Friday Fights 46 23 scaled
Sean Climaco Josue Cruz ONE Fight Night 22 44