न्यूज़

योशिहीरो अकियामा की नजरें जल्द वापसी करने और बड़े मुक़ाबले पर

ONE: KING OF THE JUNGLE में योशिहीरो “सेक्सी यामा” अकियामा ने ONE Championship में अपनी पहली जीत दर्ज करने के दौरान उन कई विशेषताओं का प्रदर्शन किया जो उन्हें मिक्स्ड मार्शल आइकॉन बनाती हैं।

सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में जापानी-दक्षिण कोरियाई एथलीट ने शरीफ “द शार्क” मोहम्मद पर पहले राउंड में नॉकआउट जीत हासिल कर दुनिया भर में सुर्खियां बटोरी हैं।

मैच इतनी जल्दी समाप्त हो जाने और इतनी धमाकेदार जीत मिलने के बाद भी अकियामा अपना बेस्ट प्रदर्शन नहीं कर पाए थे क्योंकि शुरुआती समय में उन्हें अपने प्रतिद्वंदी के दमदार पंच का निशाना बनना पड़ा था।

मोहम्मद ने मैच की शुरुआत आक्रामक अंदाज में की थी और यही उनका गेम प्लान रहा और अकियामा ने माना कि इस तरह के अटैक के कारण उन्हें अपनी रणनीति में तुरंत बदलाव करना पड़ा था क्योंकि उनका गेम प्लान बैकफुट पर रहने का नहीं था।

उन्होंने बताया, “हमारा ऐसा कोई गेम प्लान नहीं था। मैंने ट्रेनिंग में एक ही चीज पर ध्यान दिया था, वो ये रही कि मुझे आगे बढ़कर स्ट्राइक्स लगानी हैं।”

वो तो भला हो जो अकियामा के पास इतना अनुभव है जिससे वो उस परिस्थिति के हिसाब से अपने गेम प्लान में बदलाव करने में सफल रहे और मोहम्मद की आक्रामकता को अपने हथियार के रूप में प्रयोग में ला रहे थे। उन्होंने धैर्य नहीं खोया और खतरे से बाहर बने रहे, जैसे ही उन्हें मौका मिला उन्होंने बिना गलती किए दमदार स्ट्राइक्स लगाईं।



उन्होंने आगे कहा, “सच कहूँ तो मैंने इस बारे में कुछ नहीं सोचा था कि वो इतनी आक्रामकता से आगे आकर स्ट्राइक्स लगाने की कोशिश करेंगे।”

“मैं काउंटर पर ज्यादा ध्यान नहीं दे रहा था लेकिन मुझे लगा कि मुझे ऐसा करना चाहिए। उन्होंने शुरुआती बढ़त हासिल की और मैंने भी बैकफुट पर रहते उनपर दबाव बनाने में सफलता पाई।

“दूरी बनाए रखना बेहद जरूरी है इसलिए मैं उनके ज्यादा करीब जाने की कोशिश भी नहीं कर रहा था, क्योंकि मैं जानता था कि करीब जाने से मैं खतरे में पड़ सकता हूँ।”

अकियामा ने सूझ-बूझ भरी रणनीति अपनाई हुई थी और जीत के बाद वो अपने प्रदर्शन को लगातार स्टडी कर रहे हैं।

इतने लंबे समय तक इस स्पोर्ट के टॉप पर रहने के बाद भी उनका मानना है कि अभी भी उन्हें कुछ चीजों पर काम करने की जरूरत है। अपनी वापसी पर फैंस को खुश देखने के लिए उन्हें खुद में सुधार करते ही रहना होगा।

Yoshihiro Akiyama knocks out Sherif Mohamed at ONE KING OF THE JUNGLE

उन्होंने कहा, “इस बार मुझे मेरी मूवमेंट में कमी महसूस हुई और इसी चीज में मैं मात खा रहा हूँ।”

“मुझे लगता है कि मैं तेज मूव कर पाने में सफल नहीं हो पा रहा था, इसलिए अगली बार मैं लोगों को एक नया और तेज ‘सेक्सी यामा’ दिखाना चाहता हूँ।”

जब अकियामा की वापसी होगी तो उनका सामना एक और टॉप-लेवल एथलीट से हो सकता है जो उन्हीं की तरह मैच को अपने काबू में करना अच्छे से जानते हैं।

इसके अलावा अगर K-1 HERO ग्रां प्री चैंपियन के लिए सब कुछ गेम प्लान के मुताबिक रहा तो वो जल्द ही अगले बड़े मुक़ाबले के लिए वापसी कर सकते हैं।

अकियामा ने कहा, “ये मैच अब पूरा हो चुका है और मुझे आगे बढ़ते रहना होगा। फिलहाल कोरोनावायरस का प्रकोप इतना फैला हुआ है कि हमें नहीं पता कि आगे क्या होने वाला है लेकिन मैं जल्द से जल्द वापसी करने का भी इच्छुक हूँ।”

“मैं अब वेल्टरवेट डिविजन में हूँ लेकिन इसके साथ ही मैं लाइटवेट में भी जाने के बारे में सोच रहा हूँ, इसलिए लाइटवेट फाइटर में से चुनाव करना हो तो मैं एडी अल्वारेज़ का सामना करना चाहूंगा।

“मैं वजन घटाना तो बिल्कुल नहीं चाहता हूँ इसलिए लाइटवेट और वेल्टरवेट के बीच यानी कैचवेट से भी मैं संतुष्ट महसूस करूंगा।”

ये भी पढ़ें: टिफनी टियो ने लंबे समय बाद वापसी और शानदार जीत के बारे में बात की