वर्ल्ड चैंपियन सुपरलैक को चैलेंज करने के लिए बेताब हैं डेनियल विलियम्स – ‘मेरे लिए जीवन बदलने वाला अवसर है’

Danial Williams

डेनियल विलियम्स को सुपरलैक कियातमू9 के खिलाफ मैच के बारे में कुछ ही दिनों पहले पता चला है, लेकिन वो लंबे समय से इस फाइट का सपना देखते आए हैं।

इस शनिवार “मिनी टी” ONE Fight Night 8 में ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल के लिए सुपरलैक को चैलेंज करेंगे। वो मानते हैं कि ये मैच एक दिन जरूर होना था।

थाई-ऑस्ट्रेलियाई स्ट्राइकर का सामना सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में होने वाले स्ट्रॉवेट मॉय थाई मुकाबले में रुई बोटेल्हो से होना था।

मगर जब चोट के कारण रोडटंग जित्मुआंगनोन को सुपरलैक के खिलाफ मैच से नाम वापस लेना पड़ा, तब विलियम्स को लगा कि अब उनका सपना पूरा होने वाला है।

पूर्व WMC मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन ने कहा:

“मैं सच कहूंगा कि इस फाइट कैम्प के दौरान मुझे ऐसा लगा, ‘रोडटंग और सुपरलैक आमने-सामने होंगे, अगर उनमें से किसी एक को बाहर होना पड़ा तो मैं उनकी जगह लेने के लिए तैयार रहूंगा और ऐसा होना मेरे लिए अच्छे रहेगा।’ मैं इस तरह की बातें सोच रहा था।

“ये सच है कि उनका कॉल आने से एक दिन पहले मैंने अपनी पत्नी से कहा, ‘उम्मीद करता हूं कि रोडटंग कार्ड से हट जाएं।’ क्योंकि मैं जानता था कि अभी उनकी शादी हुई है और वो ONE Fight Night 10 में भी फाइट करने वाले हैं। ये सब होना चौंकाने वाला विषय है और वाकई में बहुत अजीब है।

“रोडटंग हमेशा मेरे पक्ष में चीज़ें करते रहे हैं। मेरी उनके साथ फाइट से मेरी लोकप्रियता में इजाफा हुआ और अब उनके बाहर जाने से मुझे सुपरलैक से फाइट करने का मौका मिला है, जो अपने डिविजन के लैजेंड हैं। ये बहुत अच्छी बात है और मैं इसके लिए उनका धन्यवाद व्यक्त करता हूं।”

विलियम्स ने 2021 में रोडटंग के खिलाफ अपना ONE डेब्यू किया था, जो उस साल मॉय थाई फाइट ऑफ द ईयर भी साबित हुई। उस मैच को भी ऑस्ट्रेलियाई स्टार ने शॉर्ट नोटिस पर स्वीकार किया था, लेकिन इस बार परिस्थितियां अलग हैं।

सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि “मिनी टी” ने बहुत कड़ी मेहनत की है और उनकी बॉडी फाइट के लिए पूरी तरह तैयार है।

वो 5 राउंड्स तक फाइट के लिए तैयार हैं और जानते हैं कि उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं है, लेकिन पाने के लिए एक वर्ल्ड चैंपियनशिप बेल्ट है।

उन्होंने कहा:

“ये मेरे लिए किसी आशीर्वाद से कम नहीं है क्योंकि मेरा फाइट कैम्प बहुत अच्छा रहा था। मैंने रोडटंग के खिलाफ मैच को भी शॉर्ट नोटिस पर स्वीकार किया था। मैंने 2 सालों का ब्रेक लिया था और ज्यादा गंभीर होकर ट्रेनिंग भी नहीं की थी।

“मैं इस फाइट से पूर्व आत्मविश्वास से भरा हूं। मेरे ऊपर दबाव नहीं है क्योंकि मैं इस फाइट को स्वीकार कर केवल अपना सर्वश्रेष्ठ देने पर ध्यान लगाने वाला हूं। मुझे लगता है जैसे मैंने परिस्थिति को पहले ही भांप लिया है इसलिए मुझे इसका पूरा फायदा उठाना होगा।”

डेनियल विलियम्स का मानना है कि सुपरलैक दबाव में होंगे

डेनियल विलियम्स को सुपरलैक कियातमू9 के खिलाफ ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में अंडरडॉग के रूप में देखा जाएगा, लेकिन वो बड़ा उलटफेर करने के लिए बेताब हैं।

ऑस्ट्रेलियाई एथलीट को डिफेंडिंग चैंपियन की ओर से किसी सरप्राइज़ की उम्मीद नहीं है। हालांकि दोनों एथलीट्स मॉय थाई बैकग्राउंड से आते हैं, लेकिन विलियम्स मानते हैं कि उनकी स्पीड और दबाव बनाने वाला स्टाइल उन्हें किकबॉक्सिंग में अच्छा करने में मदद करेगा।

“मिनी टी” ने बताया:

“मुझे लगता है कि सुपरलैक एक पुराने स्टाइल के स्ट्राइकर हैं इसलिए मैं जानता हूं कि मुझे उनसे क्या उम्मीद रखनी चाहिए। उनके शॉट्स में पावर की कोई कमी नहीं होगी।

“मैं मानता हूं कि उनके पारंपरिक थाई स्टाइल और किकबॉक्सिंग नियमों को देखते हुए मेरी जीत की संभावनाएं काफी अधिक हैं।

“किकबॉक्सिंग के नियम मॉय थाई से काफी अलग हैं। आपको किकबॉक्सिंग में केवल शॉट्स को लैंड करवाना होता है। वो एक साथ कई स्ट्राइक्स लगाते हैं, लेकिन मैं अगर उन्हें अटैक करने से रोक पाया और उनके कुछ शॉट्स के प्रभाव को झेल पाया तो उनका स्टैमिना जवाब देने लगेगा।”

https://www.instagram.com/p/Co4KNzHPQkk/

इस बीच चैलेंजर का ये भी कहना है कि वो मानसिक तौर पर अपने प्रतिद्वंदी से मजबूत होंगे।

सुपरलैक अपने वर्ल्ड टाइटल को डिफेंड कर रहे हैं, वहीं विलियम्स को आखिरी समय पर ये मैच मिला है और उनसे जीत की उम्मीद बहुत कम है।

29 वर्षीय एथलीट ने कहा:

“मेरे हिसाब से दबाव सुपरलैक पर होगा। मैं स्ट्रॉवेट से यहां आया हूं और मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है। वो चैंपियन हैं इसलिए उनपर शानदार प्रदर्शन करने और जीत हासिल करने का दबाव होगा। मेरे हिसाब से यही बात मेरे लिए फायदेमंद रह सकती है और इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है क्योंकि मैं दबाव महसूस नहीं कर रहा।

“ये मेरे लिए जीवन बदलने वाला अवसर है इसलिए मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा।”

किकबॉक्सिंग में और

MasaakiNoiri Champ 1200X800
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Constantin Rusu Bogdan Shumarov ONE Fight Night 12 68
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
WeiRui 1200X800
WeiRui 1200X800
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Superbon Marat Grigorian ONE Friday Fights 95
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 22
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 48