नए फेदरवेट किंग चिंगिज़ अलाज़ोव ने सुपरबोन और अपने डिविजन की तारीफ की – ‘यहां दुनिया के बेस्ट किकबॉक्सर्स हैं’

Chingiz Allazov after winning the title at ONE Fight Night 6

ONE Fight Night 6: Superbon vs. Allazov के मेन इवेंट में नॉकआउट जीत दर्ज करने के बाद चिंगिज़ अलाज़ोव एक ऐसे डिविजन के टॉप पर विराजमान हैं, जिसमें दुनिया के कई बेस्ट फाइटर्स मौजूद हैं।

14 जनवरी को बैंकॉक के इम्पैक्ट एरीना में “चिंगा” ने थाई सुपरस्टार सुपरबोन सिंघा माविन को हराकर ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल अपने नाम किया है। अपनी 4 मैचों की विनिंग स्ट्रीक के दौरान उन्होंने ग्रां प्री और वर्ल्ड चैंपियनशिप बेल्ट भी जीती है।

सुपरबोन को हराकर अलाज़ोव अब संभवत ही दुनिया के बेस्ट पाउंड-फोर-पाउंड किकबॉक्सर बन गए हैं। अपने ONE डेब्यू में विभाजित निर्णय से हार झेलने के समय शायद “चिंगा” ने भी नहीं सोचा होगा कि वो ये उपलब्धि हासिल कर पाएंगे।

मगर कोच द्वारा मिले प्रोत्साहन से 29 वर्षीय नॉकआउट आर्टिस्ट ने चीज़ों में बदलाव किया, जिन्होंने उन्हें ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग डिविजन के टॉप पर पहुंचाया।

अलाज़ोव ने कहा:

“मेरे कोच ने मुझसे कहा, ‘चिंगिज़, आप दुनिया के बेस्ट बॉक्सर्स में से एक हो, लेकिन अगर आपने फोकस नहीं किया तो दूसरी बार भी हार झेलनी पड़ेगी। अगर एक जगह पर ध्यान लगा पाओगे तो मेरा विश्वास करो, मुझे आप पर भरोसा है कि हम इस टूर्नामेंट को जरूर जीतेंगे।”

उन्होंने लगातार 3 शानदार जीत दर्ज करते हुए ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियनशिप जीती। उन्होंने फाइनल में महान थाई स्ट्राइकर सिटीचाई सिटसोंगपीनोंग को हराकर सुपरबोन के खिलाफ टाइटल शॉट प्राप्त किया था।

अलाज़ोव ने खुद को मिले मौके का पूरा फायदा उठाते हुए दूसरे राउंड में सुपरबोन को 3 बार नॉकडाउन करते हुए पूरे डिविजन को सावधान कर दिया है।

मैच के बाद Gridin Gym के स्टार ने पूर्व चैंपियन की तारीफ करते हुए कहा:

“मैं सुपरबोन और उनकी टीम से कुछ कहना चाहता हूं। मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं और वो सच में दुनिया के बेस्ट किकबॉक्सर्स में से एक हैं। मैंने उनकी ढेरों फाइट्स देखी हैं और मेरी नजरों में उनके लिए बहुत सम्मान है। मैंने उन्हें नॉकआउट किया, लेकिन उनके जल्द स्वस्थ होने और अच्छे जीवन की कामना करता हूं। सुपरबोन, इस फाइट के लिए धन्यवाद।”

चिंगिज़ अलाज़ोव मानते हैं कि उनके डिविजन में दुनिया के टॉप स्ट्राइकर्स हैं

नए फेदरवेट किकबॉक्सिंग किंग चिंगिज़ अलाज़ोव के सामने कई खतरनाक कंटेंडर्स की चुनौती आने वाली है।

इनमें से एक नाम ONE फेदरवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन तवनचाई पीके.साइन्चाई हो सकता है। अलाज़ोव ने 23 वर्षीय स्टार के खिलाफ मैच की इच्छा जताई है, लेकिन किकबॉक्सिंग नियमों के तहत फाइट करने की शर्त भी रखी है।

उन्होंने कहा:

“तवनचाई मेरे किकबॉक्सिंग डिविजन में आकर मुझसे फाइट कर सकते हैं। मैं इस चुनौती को स्वीकार करूंगा। मैंने ऐसा पहले भी कहा है, लेकिन मेरा मॉय थाई में जाना एक अलग तरह की परिस्थिति होगी।”

“चिंगा” किसी अच्छी वजह से किकबॉक्सिंग में बने रहना चाहते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके डिविजन में इतिहास के महान और बेस्ट पाउंड-फोर-पाउंड स्ट्राइकर्स मौजूद हैं।

मौजूदा चैंपियन के अनुसार, ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग डिविजन में दुनिया के टॉप स्ट्राइकर्स शामिल हैं।

अलाज़ोव ने कहा:

“मैं, जियोर्जियो पेट्रोसियन, मरात ग्रिगोरियन, सिटीचाई और सुपरबोन। हम पांचों दुनिया के बेस्ट पाउंड-फोर-पाउंड किकबॉक्सर्स हैं।”

वर्ल्ड-फेमस नॉकआउट आर्टिस्ट्स की इस लिस्ट में अलाज़ोव अपने बाद सिटीचाई को सबसे बेहतर मानते हैं। इसलिए उनका कहना है कि अगले मैच में जो सिटीचाई को हराएगा, उसे टाइटल शॉट मिलने की अधिक संभावना होगी।

उन्होंने कहा:

“जो भी सिटीचाई को हराएगा, उसे मेरे खिलाफ मैच मिलना चाहिए। वो शायद कोई भी एथलीट हो सकता है, लेकिन मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं होगी।”

किकबॉक्सिंग में और

Chorfah Tor.Sangtiennoi and Petsukumvit Boi Bangna
Superbon Singha Mawynn and Chingiz Allazov at ONE Fight Night 6
Petchmorakot Petchyindee Tawanchai PK Saenchai ONE161 1920X1280 103
Chingiz Allazov with Anatoly Malykhin at ONE Fight Night 6
Chingiz Allazov after winning the title at ONE Fight Night 6
Stamp Fairtex Anna Jaroonsak ONE Fight Night 6 1920X1280 4
Rodtang Jitmuangnon celebrating his victory
Superbon Singha Mawynn and Chingiz Allazov attacks each other
Superbon Singha Mawynn Chingiz Allazov ONE Fight Night 6 1920X1280 98
Aung La N Sang unleashing ground and pound on his opponent Gilberto Gilvao
Chingiz Allazov celebrates title win over Superbon Singha Mawynn
Superlek Kiatmoo9 Daniel Puertas ONE Fight Night 6 1920X1280 44