काइरत अख्मेतोव के खिलाफ अपनी बेहतर हो चुकी स्किल्स से सबको प्रभावित करना चाहेंगे रीस मैकलेरन

Reece McLaren Windson Ramos ONE162 1920X1280 60

रीस मैकलेरन शनिवार, 6 मई को ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड टाइटल शॉट पाने के अलावा अपने पुराने प्रतिद्वंदी से हार का हिसाब बराबर भी करना चाहते हैं।

#4 रैंक के कंटेंडर कई सालों से डिविजन के टॉप फाइटर्स में से एक बने रहे हैं, लेकिन वो जानते हैं कि ONE Fight Night 10 में #2 रैंक के कंटेंडर काइरत अख्मेतोव को हराकर साबित कर देंगे कि वो अपने करियर के अगले पड़ाव पर जाने के लिए तैयार हैं।

मैकलेरन को 2019 में “द कज़ाख” के खिलाफ सर्वसम्मत निर्णय से हार झेलनी पड़ी थी।

उसके बाद BJJ ब्लैक बेल्ट होल्डर ने ऑस्ट्रेलिया में मॉय थाई लैजेंड जॉन वेन पार की निगरानी में ट्रेनिंग कर अपनी स्ट्राइकिंग को बेहतर बनाया है और अब मानते हैं कि उनका MMA गेम भी बहुत बेहतर हुआ है।

इसलिए उन्होंने इस बार कोलोराडो के 1stBank सेंटर में अख्मेतोव के खिलाफ अलग तरह की फाइट की उम्मीद जताई है।

“लाइटनिंग” ने कहा:

“हमारी पहली फाइट को बहुत समय बीत चुका है और मुझे उनके गेम का अहसास है। मैं जानता हूं कि वो किस तरह के मूव्स का इस्तेमाल करते हैं। मुझे नहीं लगता कि इस बार उन्हें मेरे गेम के बारे में जानकारी होगी।

“मैं जानता हूं कि मैंने कहां गलती की थी इसलिए मैंने उससे सबक सीखा। मैं अब उनके साथ रीमैच और अपनी नई स्किल्स को परखने को लेकर उत्साहित हूं।

“मैंने हर क्षेत्र में सुधार किया है। मैं अपनी कमियों को दूर करने की कोशिश कर रहा हूं और इस मैच को लेकर बहुत बेताब हूं।”

मैकलेरन का मानना है कि पिछले 4 साल में उनका स्किल सेट बहुत बेहतर हुआ है, लेकिन उन्हें अख्मेतोव के गेम में कोई बदलाव नजर नहीं आ रहा।

अमेरिकी धरती पर ONE के पहले इवेंट में 31 वर्षीय एथलीट इन्हीं नई स्किल्स की मदद से पूर्व ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियन पर बढ़त हासिल करना चाहते हैं।

उन्होंने बताया:

“मैं मानता हूं कि मेरी स्किल्स बहुत बेहतर हुई हैं और अब नए तरीकों से अटैक करने में सक्षम हूं। मैं एक अलग किस्म का फाइटर बन चुका हूं। मैं अख्मेतोव पर तंज नहीं कसना चाहता, मैं उनका सम्मान करता हूं लेकिन वो अब भी पहले जैसे हैं।

“वो जैसे एक ही जगह पर अटक कर रह गए हैं और मैं इस बार ऐसा साबित करके दिखाऊंगा कि उनमें कोई सुधार नहीं हुआ है।”

कोलोराडो में जीत दर्ज कर वर्ल्ड टाइटल मैच की उम्मीद कर रहे हैं रीस मैकलेरन

रीस मैकलेरन की नजरें ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड टाइटल पर हैं, जो उनसे ज्यादा दूर नहीं है।

“लाइटनिंग” पिछले 5 में से 4 मैचों को स्टॉपेज से जीत चुके हैं। वहीं काइरत अख्मेतोव 5 मैचों की विनिंग स्ट्रीक पर चल रहे हैं इसलिए ऑस्ट्रेलियाई एथलीट मानते हैं कि इस मैच का विजेता अगला वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर बन सकता है।

उन्होंने कहा:

“मैं अख्मेतोव को हरा पाया तो मेरी जीत की स्ट्रीक 3 मैचों पर पहुंच जाएगी। मुझे रैंकिंग्स में दूसरे स्थान पर मौजूद फाइटर पर जीत मिल चुकी होगी। इसलिए ऐसा कर मैं वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर बन सकता हूं।

“मेरी नजर में इस मैच का विजेता अगला वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर होगा इसलिए इस मैच के प्रति लोगों का उत्साह अधिक होगा।”

महान MMA फाइटर डिमिट्रियस जॉनसन को ONE Fight Night 10 के मेन इवेंट में एड्रियानो मोरेस के खिलाफ अपनी बेल्ट को डिफेंड करना है।

उसी कार्ड में जीत मैकलेरन को एक टॉप कंटेंडर के रूप में प्रदर्शित कर रही होगी और उन्हें जब भी चैंपियनशिप मैच मिलेगा वो उसके लिए तैयार रहेंगे।

मैकलेरन ने कहा:

“मैं इस कार्ड का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। अगर किसी वजह से मेन इवेंट मुकाबले से कोई हटता है तो हमें वहां मौका मिल सकता है। ये रोंगटे खड़े कर देने जैसी चीज है।

“मुझे लगता है कि मैं जॉनसन या मोरेस को टक्कर दे सकता हूं। मेरा बाएं पैर और दाएं हाथ से किए गए अटैक दमदार होते हैं और उन्हें अपना बड़ा हथियार बनाने की कोशिश कर रहा हूं।”

न्यूज़ में और

Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42
Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 9