जॉन वेन पार अपने शिष्य रीस मैकलेरन की सुधरी हुई स्किल्स को देखने के लिए उत्साहित

Eduard Folayang John Wayne Parr ONE X 1920X1280 101

हाल ही में रिटायर हुए मॉय थाई दिग्गज जॉन वेन “द गनस्लिंगर” पार इस शुक्रवार, 3 जून को ONE 158: Tawanchai vs. Larsen में अपने नए-नवेले शिष्य को नई स्किल्स के साथ प्रदर्शन करते हुए देखने के लिए बेहद उत्साहित हैं।

रीस “लाइटनिंग” मैकलेरन हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में Boonchu Muay Thai Gym से पार से प्रशिक्षण लेने के लिए जुड़े थे। वो अब आज सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में फ्लाइवेट MMA मुकाबले में चीन के मशहूर फाइटर “द हंटर” शी वेई से भिड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

मैकलेरन लंबे समय से डिविजन के सबसे प्रतिभाशाली ग्रैपलर्स में से एक रहे हैं, लेकिन “द गनस्लिंगर” का कहना है कि वो जब #5 रैंक के दावेदार शी से भिड़ेंगे तो फैंस पूरी तरह से एक संपूर्ण फाइट के रूप में उनसे एक धमाकेदार मुकाबले की उम्मीद कर सकते हैं।

पार ने ONE Championship को बताया:

“अब उनकी बॉक्सिंग का कौशल बढ़ा है और किकिंग में बड़ा सुधार हुआ है। उनका डिफेंस भी अब पहले से बहुत बेहतर हो रहा है। ये सिर्फ एक रोमांचक संभावना है। उनके पास बेहतरीन जिउ-जित्सु और रेसलिंग है। उनके पास बस एक चीज़ की थोड़ी कमी थी, जिसमें हमने स्ट्राइकिंग को जोड़ दिया है। इसी वजह से हम पिछले कुछ महीनों से उनके प्रशिक्षण पर काम कर रहे हैं।

“रीस ने निर्णय लिया कि वो वास्तव में अगले लेवल तक पहुंचने के लिए अपनी स्ट्राइकिंग पर काम करने जा रहे हैं। उन्हें प्रशिक्षण देकर वास्तव में बहुत मजा आया है। वो जब भी जिम के अंदर आते हैं तो उनमें गजब की ऊर्जा नज़र आती है। असल में, हमारे बीच अच्छा रिश्ता बन चुका है और वो बहुत मेहनती भी हैं। मुझे लगता है कि असल में वो ट्रेनिंग के लिए परफेक्ट हैं और अब मैं उन्हें मुकाबला करते हुए देखने के लिए सच में उत्साहित हूं।”

ONE Championship में मैकलेरन 2015 में शामिल हुए थे और उन्होंने सबसे अधिक सम्मानित प्रतिद्वंदियों के खिलाफ दमदार जीत हासिल करके धूम मचा दी थी। हालांकि, इसके बाद वो पूर्व डिविजनल किंग बिबियानो फर्नांडीस के ONE बेंटमवेट वर्ल्ड टाइटल चैलेंज में पिछड़ गए थे।

वहीं, शी लगातार डिविजन में तेज़ी से ऊपर की ओर बढ़ते जा रहे हैं और हो सकता है कि “लाइटनिंग” पर जीत हासिल करने के साथ वो टॉप-5 रैंकिंग्स में अपनी जगह बनाने में भी कामयाब हो जाएं। विस्फोटक स्ट्राइकर ने लगातार तीन प्रतिद्वंदियों को नॉकआउट किया है और उनका रिकॉर्ड 16 करियर जीत में 12 फिनिश हासिल करने का है।

इन सब चीजों पर गौर करके पार, मैकलेरन की ट्रेनिंग के बाद अपग्रेड हुई पावर और सटीकता को देखने के लिए लंबा इंतजार नहीं कर सकते हैं। वो स्टैंड-अप गेम में “द हंटर” के साथ उनकी बाउट देखने के लिए उत्साहित हैं।

“द गनस्लिंगर” ने कहा:

“ये एक बहुत ही कांटे का मुकाबला होने वाला है। हां, मुझे इस बात का भरोसा है कि लोग रीस की पावर को देखकर हैरत में पड़ जाएंगे। असलियत में, वो बुनियादी बातों पर काम कर रहे हैं और ये सुनिश्चित कर रहे हैं कि सब कुछ मायने रखता है इसलिए उनका कोई भी शॉट बेकार नहीं जाना चाहिए। रीस एक स्ट्राइकिंग परफॉर्मेंस देने जा रहे हैं। हम जानते हैं कि उनका विरोधी भी एक जबरदस्त स्ट्राइकर है इसलिए ये मुकाबला बराबरी का और मजेदार होने वाला है।”

तवनचाई को ONE में सबसे ‘भयानक’ एथलीट मानते हैं जॉन वेन पार

वर्तमान में जॉन वेन पार मार्च में हुए ONE X में पूर्व ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन एडुअर्ड फोलायंग के साथ एक रोमांचक अंतिम मुकाबले के बाद अपने रिटायरमेंट का मज़ा ले रहे हैं।

46 वर्षीय एथलीट को इन दिनों उभरती हुई प्रतिभाओं को ग्लोबल स्टेज पर मॉय थाई स्पोर्ट का प्रतिनिधित्व करते देखना पसंद आ रहा है। वो खासतौर पर 23 साल के सनसनी तवनचाई पीके. साइन्चाई को लेकर बहुत अधिक उत्साहित हैं।

इस शुक्रवार को ONE 158 के मेन इवेंट में थाई सुपरस्टार का सामना डेनमार्क के निकलस “ड्रीमचेंजर” लारसेन से होने वाला है। ये एक ऑफिशियल ONE फेदरवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल एलिमिनेटर है, जिसमें जीतने वाले को पेटमोराकोट पेटयिंडी के खिलाफ मुकाबला करने का मौका मिलेगा।

बाउट वाली रात से पहले पार ने तवनचाई की सराहना की:

“ONE Championship रोस्टर में तवनचाई शायद सबसे डरावने एथलीट हैं। स्ट्राइकिंग डिविजन में वो सिर्फ एक बीस्ट हैं। उन्होंने आयरलैंड में मेरे दोस्त शॉन क्लेंसी को पराजित किया था। वो बहुत ही बेहतरीन हैं।”

न्यूज़ में और

Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 9
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 25 scaled
Yamin PK Saenchai Zhang Jinhu ONE Friday Fights 33 29
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Nong O Hama Kulabdam Sor Jor Piek Uthai ONE Friday Fights 51
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 65