सोक थय के खिलाफ मैच में मोंग्कोलपेच ने जीत का भरोसा दिलाया

Muay Thai fighter Mongkolpetch Petchyindee Academy throws a cross

मोंग्कोलपेच पेटयिंडी एकेडमी अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज करने और ONE एथलीट रैंकिंग्स में शामिल होने के लिए बेताब हैं।

25 वर्षीय स्टार इस शुक्रवार, 21 अगस्त को ONE: NO SURRENDER III के फ्लाइवेट मॉय थाई कॉन्टेस्ट में कुन खमेर वर्ल्ड चैंपियन सोक थय का सामना करने वाले हैं।

मोंग्कोलपेच को पूरा भरोसा है कि वो आगामी मैच में बड़ी जीत दर्ज करने में सफल होंगे।

उन्होंने कहा, “मुझे अपनी बॉडी स्ट्रेंथ और ट्रेनिंग पर पूरा भरोसा है और मैं इस मैच के लिए पूरी तरह तैयार हूं। मुझे भरोसा है कि मैं उन्हें हरा सकता हूं।”

दूसरी ओर, सोक कुन खमेर वर्ल्ड चैंपियन हैं और उनका रिकॉर्ड 223-37-12 का है। इसके अलावा वो वर्ल्ड फेमस Lumpinee Stadium और Channel 7 Boxing Stadium सर्किट के मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल्स के लिए चुनौती देने वाले पहले कंबोडियाई एथलीट भी बने थे।

ONE Championship को जॉइन करने के बाद 22 वर्षीय स्टार को किस्मत का साथ नहीं मिला है और इसका एक बड़ा कारण ये भी रहा कि उनके अभी तक के मैच टॉप लेवल के एथलीट्स के खिलाफ हुए हैं।

उदाहरण के तौर पर, जून 2018 में सोक ने लर्डसीला फुकेत टॉप टीम के खिलाफ क्लिंचिंग गेम में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। करीब 5 महीने बाद हुए रीमैच में उन्होंने दमदार राइट क्रॉस और लो किक्स भी लगाईं।
मोंग्कोलपेच ने सोक के उन मैचों की वीडियो देखी हैं लेकिन वो अधिक प्रभावित नहीं हुए।
उन्होंने कहा, “ये सोक थय के खिलाफ मेरा पहला मैच है और मैंने उनके पुराने मैचों की कई वीडियो देख उनकी स्किल्स को परखा है। मुझे उनका ऐसा कोई पहलू देखने को नहीं मिला, जिसमें वो मुझसे ताकतवर साबित हो सकते हैं। मेरे मूव्स तेज हैं और उनमें ताकत भी है और मेरे पास उनसे अधिक अनुभव भी है।”

Muay Thai fighter Mongkolpetch Petchyindee Academy gets checked out by the referee

इस को-मेन इवेंट मैच से पहले मोंग्कोलपेच के आत्मविश्वास पर सवाल उठना पूर्णतः गलत होगा।

बैंकॉक निवासी एथलीट्स Lumpinee Stadium मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं और उनका प्रोफेशनल रिकॉर्ड 113-40 का है। ONE में भी उनका अभी तक का सफर शानदार रहा है।

उन्होंने जनवरी 2019 में न्यूजीलैंड के एलेक्सी सेरेपिसोस के खिलाफ जीत दर्ज की थी और उसके 8 महीने बाद अपनी किक्स, एल्बोज और दमदार पंचों का इस्तेमाल करते हुए इटली के जोसेफ “द हरिकेन” लसीरी के खिलाफ बहुमत निर्णय से जीत हासिल की।

आगामी मैच के लिए मोंग्कोलपेच ने खुद की तकनीक में सुधार लाने का प्रयास किया है और Petchyindee Academy के बड़े स्टार्स के साथ मिलकर पहले से भी कड़ी फिटनेस ट्रेनिंग की है।



ONE फेदरवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन पेटमोराकोट पेटयिंडी एकेडमी का साथ पाकर थाई एथलीट का मानना है कि वो इस महत्वपूर्ण मुकाबले में जीत दर्ज करने वाले हैं।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि मेरी एल्बोज और नी स्ट्राइक्स में गजब की ताकत है और ये मेरे 2 सबसे बड़े हथियार भी हैं।”

“हमने हर तरह के मूव्स को और भी ताकतवर बनाने की कोशिश की है और ट्रेनिंग में इस बात पर भी जोर दिया कि किस तरह मैं अपने मूव्स को ज्यादा सटीक तरीके से लैंड करवा सकता हूं। लेकिन साथ ही मुझे कार्डियो और अपने वजन पर नियंत्रण भी रखना होगा, जिससे मैं ज्यादा ताकतवर महसूस कर सकूं।

“Petchyindee Academy में मेरा साथ देने के लिए पेटमोराकोट, पेचडम और सोरग्रॉ जैसे टॉप एथलीट्स मौजूद हैं। ट्रेनिंग कैंप में मैं अपने प्रदर्शन और स्वास्थय के स्तर को भी चेक कर सकता हूं, इसलिए हमें पता होता है कि हमें सबसे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए किस तरह की ट्रेनिंग करनी है। मेरा मानना है कि ये एक करीबी मुकाबला होगा, जिसमें मैं जीत सुनिश्चित करने वाला हूं।”

Muay Thai fighter Mongkolpetch Petchyindee Academy throws the face teep

अगर मोंग्कोलपेच इस मैच में अपने कंबोडियाई प्रतिद्वंद्वी को फिनिश करने में सफल रहते हैं तो जरूर वो फ्लाइवेट मॉय थाई डिविजन की रैंकिंग्स के टॉप 5 एथलीट्स में जगह बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें: इन 5 कारणों से आपको ONE: NO SURRENDER को मिस नहीं करना चाहिए

न्यूज़ में और

AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Suriyanlek Por Yenying Rittidet Sor Sommai ONE Friday Fights 60 14
Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled