सोक
थय

ऊंचाई
163 सेमी
भार सीमा
61.2 के.जी.
आयु
21
टीम
कम्बोडियन टॉप टीम
से
कंबोडिया
ऊंचाई
163 सेमी
भार सीमा
61.2 के.जी.
आयु
21
टीम
कम्बोडियन टॉप टीम
से
कंबोडिया

के बारे में

कुन खमेर फ्लाईवेट वर्ल्ड चैंपियन सोक थय कंबोडिया के बैंतेय मीन्ची प्रांत से आते है। यह एक ऐसा क्षेत्र है जो थाईलैंड के साथ एक सीमा साझा करता है और शीर्ष कुन खमेर प्रतिभा के विकास के लिए जाना जाता है। उनके माता-पिता किसान और मजदूरों के रूप में काम करते थे। कुन खमेर के बहुत बड़े प्रशंसक होने के नाते उनके पिता ने सोक थय और उनके बड़े भाई को महज 7 साल की उम्र में ही एक प्रशिक्षण शिविर में भेज दिया था।

महज 20 साल की उम्र में ही एक अभूतपूर्व परिश्रमी व्यक्ति सोक थय के पास बेल्ट के नीचे सैकड़ों मुकाबले हैं। कुन खमेर में राष्ट्रीय और विश्व दोनों खिताब पर कब्जा करने के अलावा उन्होंने वर्ष 2017 में थाईलैंड के प्रसिद्ध लंपिने स्टेडियम में मुवा थाई विश्व खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा की। वह ऐसा करने वाले पहले कंबोडियन थे।

आज वह मुख्य कोच चान रीच और महान कुन खमेर प्रतियोगी सैन साओयान के सानिध्य में कंबोडियन शीर्ष टीम में प्रशिक्षण ले रहे हैं। अपने साथियों और प्रशिक्षण साझेदारों के साथ वह यह जानकर रोमांचित है कि ONE किक सीरीज में एक किकबॉक्सिंग और मुवा थाई मुकाबला करेंगे, क्योंकि यह उन्हें वैश्विक स्तर पर कुन खमेर की अपनी प्रिय कला को प्रदर्शित करने का शानदार मौका देता है।