बास्तोस को सबमिशन से हराकर वर्ल्ड टाइटल के करीब पहुंचना मियूरा का लक्ष्य

Ayaka Miura ONE KING OF THE JUNGLE DC IMGL2538

अयाका मियूरा जानती हैं कि उन्हें किस चीज में महारत हासिल है और उसी की मदद से हयानी बास्तोस के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहती हैं।

शनिवार, 15 मई को ONE: DANGAL में जापानी जूडो स्टार 58.25 किलोग्राम कैचवेट कॉन्टेस्ट के लिए अपने गेम प्लान को किसी से छुपाकर नहीं रखना चाहती।

मियूरा ने कहा, “हर बार की तरह इस मैच में भी मैं बास्तोस को ग्राउंड गेम में लाकर सबमिशन से हराऊंगी। यही बात हमेशा मेरे दिमाग में घूमती रहती है।”

“ज़ोम्बी” ग्लोबल स्टेज पर अभी तक लगातार 3 मैचों में स्कार्फ-होल्ड अमेरिकाना लगाकर जीत प्राप्त कर चुकी हैं। वहीं टिफनी “नो चिल” टियो के खिलाफ उन्हें अपनी पहली हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन उस हार से अब वो सबक ले चुकी हैं।

Tribe Tokyo MMA की स्टार ने अपनी सबसे बड़ी ताकत को और भी प्रबल बनाया है और कई नई तकनीकों में भी सुधार किया है।

उन्होंने कहा, “उस हार के बाद मैंने पहले से भी कड़ी ट्रेनिंग की और अब मुझे खुद में सुधार महसूस हो रहा है। अब मैं अन्य तरीकों से भी अपनी विरोधी को ग्राउंड गेम में ला सकती हूं।”

मियूरा जानती हैं कि बास्तोस एक खतरनाक एथलीट हैं, जो आसानी से हार नहीं मानेंगी।



30 वर्षीय स्टार जानती हैं कि जीत प्राप्त करने के लिए उन्हें मैच को किसी भी हालत में ग्राउंड गेम में लाना होगा।

मियूरा ने कहा, “बास्तोस एक अच्छी स्ट्राइकर हैं इसलिए सबसे अहम पहलू ये होगा कि स्ट्राइकिंग अटैक से बचा कैसे जाए।”

“अगर उनके ONE में मैचों को देखें, जिनमें वो अपनी प्रतिद्वंदियों को सबमिशन से भी हरा चुकी हैं इसलिए उन्हें हराना आसान नहीं होगा। लेकिन मेरा लक्ष्य केवल उन्हें ग्राउंड गेम में लाकर सबमिशन से हराना है।

“अगर मैं बास्तोस को सबमिशन से नहीं हरा पाई तो मैं किसी अन्य तरीके से नहीं जीत पाऊंगी, लेकिन मुझे मेरे ग्राउंड गेम पर पूरा भरोसा है।”

Japanese mixed martial artist Ayaka Miura submits Maira Mazar

उनका मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स रिकॉर्ड 10-3 (1 नो कॉन्टेस्ट) का है और उन्हें बास्तोस से ज्यादा अनुभव प्राप्त है। ये एक अहम पहलू है जो जापानी स्टार को इस कड़ी चुनौती को पार करने में मदद कर सकता है।

मियूरा ने कहा, “मुझे ज्यादा अनुभव हासिल है इसलिए मैं अनुभव का फायदा उठाकर उनके खिलाफ बढ़त बनाना चाहूंगी।”

वो अभी #4 रैंक की विमेंस स्ट्रॉवेट कंटेंडर हैं और मियूरा जानती हैं कि ये उनके करियर के लिए एक महत्वपूर्ण मुकाबला साबित होगा। अगर उन्हें एक और हार मिली तो उन्हें दोबारा नीचे से शुरुआत करनी होगी।

इस हार से उन्हें स्ट्रॉवेट और एटमवेट डिविजन में भी वर्ल्ड टाइटल शॉट से हाथ धोना पड़ सकता है, लेकिन एक जीत उन्हें दोनों डिविजंस में चैंपियनशिप मैच के एक कदम करीब पहुंचा सकती है।

“मैं दोनों डिविजंस में किसी का भी सामने करने को तैयार हूं, टियो के खिलाफ रीमैच या वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच पाकर भी मुझे खुशी मिलेगी।”

Ayaka Miura wears the winner's medal after defeating Samara Santos

अगर उन्हें भविष्य में वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच मिला तो मियूरा मानती हैं कि वो एटमवेट क्वीन “अनस्टॉपेबल” एंजेला ली और विमेंस स्ट्रॉवेट चैंपियन “द पांडा” जिओंग जिंग नान को हराने में सक्षम हैं।

लेकिन पहले जूडो ब्लैक बेल्ट होल्डर को ONE: DANGAL में बास्तोस की चुनौती से पार पाना होगा।

मियूरा ने कहा, “चाहे एंजेला ली हों या जिओंग जिंग नान, अगर मैं उनपर दबाव बना पाई तो उनका मेरे खिलाफ जीत दर्ज करना बहुत मुश्किल हो जाएगा।”

“आगे के मैचों के बारे में ज्यादा सोच विचार करना मेरे लिए अच्छा नहीं है। इसलिए मैं अभी सभी बातों को भुलाकर केवल इस मैच पर ध्यान लगाना चाहती हूं।”

ये भी पढ़ें: इन 5 कारणों से आपको ONE: DANGAL को जरूर देखना चाहिए

न्यूज़ में और

Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42
Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled