प्रतिद्वंदिता की तीसरी खिताबी फाइट से पहले पूरे जोश में जिओंग जिंग नान – ‘मैं पहले जैसी अब नहीं रही’

Xiong Jing Nan Ayaka Miura HEAVYHITTERS 1920X1280 71.jpg

एटमवेट क्वीन एंजेला ली के साथ अमेरिकी प्राइमटाइम पर शुक्रवार, 30 सितंबर (भारत में शनिवार, 1 अक्टूबर) को अपने अहम मैच के लिए जिओंग जिंग नान किसी भी बाहरी शोर-शराबे के बारे में चिंता नहीं कर रही हैं।

किसी भी प्रतिद्वंदिता की तीसरी निर्णायक बाउट अपने साथ हमेशा कुछ अलग उत्साह लेकर आती है, लेकिन जब “द पांडा” ONE Fight Night 2 के मेन इवेंट में अपने ONE विमेंस स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल का बचाव करने जा रही हैं तो ऐसे में वो केवल मुकाबले के बाद अपना हाथ उठाए जाने पर पूरा ध्यान लगा रही हैं।

चीनी स्टार ने पहले ली के भार वर्ग में ऊपर आने और उन्हें फिर चुनौती देने पर सवाल उठाए थे।

हालांकि, अब उन्होंने अपने उन विचारों को पीछे छोड़ दिया है और वो पूरी तरह से सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में अपनी जीत पर ध्यान दे रही हैं।

जिओंग ने कहा:

“पहली बार जब मुझे पता चला कि ली मेरे डिविजन में वापस आ रही हैं तो मैं थोड़ी निराश हो गई क्योंकि वो पहले ही मेरे स्तर पर दो बार हार चुकी हैं, जिसमें मिशेल निकोलिनी से मिली हार भी शामिल है।

“उनके वेट क्लास में मैं एक बार हार चुकी हूं इसलिए मुझे लगता था कि मैं वहां अगली बार मुकाबला करूंगी। फिर भी ये कोई बड़ी बात नहीं है। ऐसा होता रहता है। चीजें बहुत सीधी सी हैं कि मैं जीत हासिल करना चाहती हूं। इस मुकाबले के लिए मैं उत्साहित नहीं हूं। मैं बस उन्हें हराना चाहती हूं।”

अब तक दोनों MMA सुपरस्टार्स साल 2019 में हुए आमने-सामने के मुकाबले में अपनी बेल्ट्स का बचाव कर चुकी हैं।

पहले मुकाबले में “द पांडा” ने ली के खिलाफ पांचवें राउंड में वापसी करते हुए जबरदस्त जीत हासिल की थी और ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड टाइटल मुकाबले में “अनस्टॉपेबल” ने जिओंग को मैच खत्म होने से कुछ सेकंड पहले सबमिट करके अपना खिताब बचाया था।

हालांकि, स्ट्रॉवेट क्वीन रीमैच में अपनी हार को लेकर परेशान नहीं हैं। इसकी जगह वो अपनी हार को एक सबक की तरह लेना चाहती हैं, ताकि वर्ल्ड चैंपियन को हराने में मदद मिल सके।

जिओंग ने बताया:

“दूसरी बार हमारा सामना तब हुआ था, जब मैंने उन्हें एटमवेट वर्ल्ड टाइटल के लिए चुनौती दी थी और उसमें हार गई थी। हालांकि, मैं उसे लेकर उदास थी, लेकिन वो उदासी मेरे लिए अच्छी बात साबित हुई क्योंकि इससे मैं अपनी दूसरी खामियों को भी देख पाई।

“मुझे नहीं लगता है कि एक गेम हारने या जीतने से कोई फर्क पड़ता है। फर्क इस बात से पड़ता है कि नतीजे से आपने क्या सीखा? आप कहां पर कमजोर पड़ गए थे? इससे आप खुद को बेहतर तरीके से समझ पाते हैं।”

एंजेला ली की सबसे अच्छी फॉर्म का सामना करने की उम्मीद कर रहीं हैं जिओंग जिंग नान

जिओंग जिंग नान ने कभी भी एंजेली ली की धमाकेदार वापसी करने की क्षमता पर संदेह नहीं किया।

अपने बच्चे को जन्म देने के लिए ढ़ाई साल तक खेल से दूर रहने के बावजूद जिओंग को उम्मीद है कि सिंगापुर-अमेरिकी एथलीट काफी जोरदार तरीके से वापसी करेंगी, जिसमें उन्हें थोड़ा ज्यादा प्रोत्साहन भी मिलेगा।

आखिरकार बिल्कुल वैसा ही हुआ। “अनस्टॉपेबल” पहले से कहीं ज्यादा बेहतर दिखीं, जब उन्होंने स्टैम्प फेयरटेक्स को पिछले मार्च में पराजित करके अपने एटमवेट खिताब का बचाव किया था।

जिओंग ने अपनी पुरानी प्रतिद्वंदी के बारे में कहा:

“मुझसे पिछले इंटरव्यू में पूछा गया था कि क्या एंजेला ली अपनी पुरानी फॉर्म में वापसी करेंगी या उनकी फॉर्म खराब रहने वाली है। मैंने कहा था कि उनकी फॉर्म पहले से अच्छी रहने वाली है क्योंकि मां बनने के बाद उनकी क्षमताएं काफी बढ़ चुकी हैं। वो आगे बढ़ने के लिए पहले से ज्यादा मेहनत करेंगी और अपने बच्चे के लिए आदर्श साबित होंगी।

“इसलिए वो काफी बेहतर स्थिति में हैं, लेकिन ये ठीक है क्योंकि मैं इससे घबरा नहीं रही हूं। यही कारण है कि मैं और ज्यादा चीजें सीखने का प्रयास कर रही हूं और अपनी कमजोरियों को दूर कर रही हूं। साथ ही मैं अपने मजबूत पक्ष को और मजबूत बना रही हूं, ताकि मैच में हावी रह सकूं।”

आने वाली वर्ल्ड टाइटल बाउट ONE के इतिहास में सबसे बहुप्रतीक्षित ट्रायलॉजी में से एक है। ऐसे में ग्लोबल फैन बेस की तरह जिओंग भी इसके नतीजे का इंतजार नहीं कर पा रही हैं।

जब उन्हें पता है कि ली और बेहतर होती जा रही हैं तो “द पांडा” को भी खुद को लेकर ऐसा ही महसूस हो रहा है।

“अनस्टॉपेबल” से हारने के बाद से वो तीन सफल ONE विमेंस स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल डिफेंस कर चुकी हैं। ऐसे में वो अपनी इस प्रतिद्वंदिता का अंत शानदार तरीके से करना चाहती हैं।

जिओंग ने आगे कहा:

“मुझे उम्मीद है कि सभी को इसका इंतजार होगा, मुझे और एंजेला ली को भी। मेरा मानना है कि वो मुझे अच्छी तरह से जान चुकी होंगी और मैं भी उन्हें अच्छी तरह से जानती हूं। हालांकि, मुझे खुशी है कि मैं पहले जैसी अब नहीं रही। मैं बेहतर हो रही हूं और बदल रही हूं इसलिए मुझे लगता है कि ये देखने लायक शानदार मैच होने वाला है।

“जाहिर है कि मैं नॉकआउट का प्रयास करूंगी और शानदार तरीके से नॉकआउट करना चाहती हूं। फिर भी आपको ये बता दूं कि सर्कल में क्या नतीजा आएगा, इस बारे में कोई कुछ नहीं कह सकता है।”

न्यूज़ में और

Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800