वजन बढ़ाने के बावजूद आंग ला न संग का जिल्बर्टो गल्वाओ को नॉकआउट करने का लक्ष्य

Aung La N Sang making his way to the Circle

भले ही शनिवार, 14 जनवरी को आंग ला न संग के अगले मुकाबले के लिए उनका प्रतिद्वंदी बदल दिया गया हो, लेकिन उनका लक्ष्य अब भी वही बना हुआ है।

पूर्व 2-डिविजन ONE वर्ल्ड चैंपियन का सामना जब ONE Fight Night 6: Superbon vs. Allazov में जिल्बर्टो गल्वाओ से होगा, तब वो एक और जीत के साथ खासतौर पर एक और फिनिश अपने करियर में जोड़ना चाहेंगे।

पहले आंग ला न संग का मुकाबला फैन रोंग से मिडलवेल MMA बाउट में होने जा रहा था, लेकिन अब गल्वाओ के खिलाफ उनकी बाउट 215 पाउंड के कैचवेट में होगी।

हालांकि, इससे फाइट की कुछ चीजों में मामूली बदलाव आएंगे, लेकिन “द बर्मीज़ पाइथन” कभी लाइट हेवीवेट डिविजन (225 पाउंड) पर राज किया करते थे। ऐसे में नए विरोधी से मुकाबला करने के लिए वो राजी हो गए।

आंग ला न संग ने बतायाः

“उन्होंने कहा था कि जिल्बर्टो मिडलवेट में जगह नहीं बना पाए हैं। ऐसे में क्या हम कैचवेट मुकाबला कर सकते हैं? हम 215 पाउंड पर कैचवेट बाउट आयोजित करने जा रहे हैं, जो कि सही होगी। मैं 215 पाउंड के आसपास ही हूं। इस वजह से मैं मुकाबले में सुपर अंडरसाइज नहीं होने वाला हूं।

“सभी उस वेट क्लास के आसपास ही होते हैं इसलिए हाइड्रेशन टेस्ट होता है। हम भी इससे ज्यादा दूर नहीं हैं और फाइट के बाद वो फिर से वजन करेंगे, ताकि ये सुनिश्चित हो सके कि आपका वेट बहुत ज्यादा तो नहीं है। इस वजह से ये अच्छा है, मुझे इससे कोई परेशानी नहीं।

“ये वेट क्लास मेरे नेचुरल वेट क्लास से 10 पाउंड ही ज्यादा है, लेकिन मैंने तो लाइट हेवीवेट में भी मुकाबला किया है इसलिए मुझे इससे कोई परेशानी नहीं होने वाली है।”

ज़ाहिर है कि गल्वाओ काफी भारी-भरकम एथलीट हैं, जिनके पास ढेर सारे दांव-पेच मौजूद हैं। इसके बावजूद आंग ला न संग ब्राज़ीलियाई फाइटर के हमलों को लेकर परेशान नहीं हैं।

वो तो पहले से ही मिडलवेट और लाइट हेवीवेट के बेस्ट एथलीट्स से बाउट कर चुके हैं, जिनमें ग्रैपलर्स से लेकर स्ट्राइकर्स तक शामिल रहे हैं।

ऐसे में 37 साल के एथलीट अपने प्रतिद्वंदी के स्किल सेट का सम्मान करते हैं, लेकिन उन्हें विश्वास है कि अपनी स्ट्राइकिंग से वो बाउट की शुरुआत होते ही उसे खत्म करने पर लग जाएंगे।

म्यांमार के आइकॉन ने कहा:

“गल्वाओ शारीरिक तौर पर काफी ताकतवर एथलीट हैं। उनके पास जिउ-जित्सु ब्लैक बेल्ट है। वो अपनी ताकत दिखाते हैं और लगातार वार कर सकते हैं। मुझे ऐसा लग रहा है कि स्ट्राइकिंग में मैं उनसे बेहतर हूं और मेरी तकनीक भी साफ सुथरी है। मुझे लगता है कि ग्राउंड में मैं उनके खिलाफ ठीक-ठाक मुकाबला कर लूंगा। मेरी कंडीशनिंग उनसे काफी अच्छी है।

“आप मेरी कोई भी फाइट देख लें, मैं हमेशा फिनिश करने का मौका तलाशता रहता हूं। मैं फिनिश ही करना चाहता हूं और मैंने फिनिश पाने के लिए काफी कड़ी मेहनत की है।”

आंग ला न संग: ‘यूएस फैंस को काफी मजा आने वाला है’

ONE मिडलवेट और लाइट हेवीवेट वर्ल्ड टाइटल्स गंवा देने के दर्द के बाद आंग ला न संग ने फिर काम पर जुट जाने और मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में खुद को बेहतर बनाने का वादा किया था।

युशिन ओकामी को पिछले मैच में फिनिश करने के बाद वापस जीत की राह पर लौटे “द बर्मीज़ पाइथन” 2023 की अपनी पहली फाइट से समर्थकों को ये दिखाना चाहते हैं कि वो ऊपर की ओर बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा:

“उम्मीद है कि मुझमें जो विकास हुआ है, वो फैंस को देखने को मिलेगा। मेरे गेम का स्तर अच्छा हुआ है, जिस वजह से अब मैं सबकुछ कर सकता हूं। फिर चाहे वो ऊंचे स्तर का मुकाबला ही क्यों ना हो। मैं एक फैन फ्रेंडली फाइटर हूं, इसका मतलब ये हुआ कि फैंस को फाइट में मजा आने वाला है।

“फैंस ऐसी फाइट्स नहीं देखना चाहते हैं, जो पॉइंट्स के दम पर जीती गई हो। वो फिनिश और गजब की स्किल्स देखना चाहते हैं। मुझे लगता है कि यही मैं फाइट के दौरान पेश करने वाला हूं।”

गल्वाओ के खिलाफ अपने होने वाले मैच के अलावा आंग ला न संग ONE द्वारा अमेरिका के कोलोराडो में 6 मई को ONE Fight Night 10: Johnson vs. Moraes III के रूप में डेब्यू इवेंट को लेकर उत्साहित हैं।

हालांकि, इससे पहले 14 जनवरी को यूएस प्राइमटाइम पर लाइव प्रसारण के दौरान वो एक और बेहतरीन कार्ड पर अमेरिकी फैंस का मनोरंजन करने का इंतजार नहीं कर पा रहे हैं।

ये अमेरिका में दर्शकों को दिखाने का एक और मौका है कि ONE Championship क्या है। इसमें चार अलग-अलग स्पोर्ट्स के साथ एक यूनीक ग्लोबल रूल सेट की फाइट एक्शन के रोमांच को कई गुना बढ़ा देगी।

आंग ला न संग ने बताया:

“ONE Championship इसलिए रोमांचक है क्योंकि वो फाइटर्स को फिनिश करने के लिए प्रोत्साहित करता है। हमारे पास येलो कार्ड्स हैं। किसी भी अन्य दूसरे प्रोमोशन के पास येलो कार्ड्स नहीं हैं और हमारी फाइट में 10-9 राउंड्स तक स्कोर नहीं किया जाता, यहां पूरी फाइट का स्कोर माना जाता है। ये चीजें निश्चित रूप से इसे और अधिक रोमांचक बनाती हैं। साथ ही मॉय थाई एथलीट काफी आक्रामक होते हैं, वो हमेशा फिनिश की तलाश में ही रहते हैं।

“ऐसे में यूएस के फैंस को काफी मज़ा आने वाला है। पूरे कार्ड पर मुझे कोई भी बोरिंग फाइट दिखाई नहीं दे रही है। ये निश्चित रूप से एक शानदार शो होने वाला है।”

न्यूज़ में और

Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42
Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled