न्यूज़

अपने करियर की इकलौती नॉकआउट हार का बदला लेना चाहते हैं जेहे युस्ताकियो

पूर्व ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियन जेहे “ग्रैविटी” युस्ताकियो ने पुरानी हार का बदला लेकर 2019 को शानदार तरीके से अलविदा कहा था।

अब जब ONE Championship 2020 का इवेंट शेड्यूल फिर से शुरु कर रही है  तो वो अपनी वापसी फिर इसी तरीके से करना चाह रहे हैं।

 

पिछले नवंबर में हुए ONE: MASTERS OF FATE के दौरान इस फिलीपीनो एथलीट का मुकाबला टोनी “डायनामाइट” टोरु से हुआ था। उन्होंने युस्ताकियो को करीब तीन साल पहले रीयर-नेकेड चोक सबमिशन के जरिए हराया था।

हालांकि, मनीला में उस रात पूर्व फ्लाइवेट किंग ने सर्कल में अपने काफी बड़े सुधार का प्रदर्शन किया।

Team Lakay के दिग्गज एथलीट पूरी तरह से फिनलैड के ग्रैपलर के साथ जमीन पर डटे रहे। मैच जैसे-जैसे बढ़ता गया, वो हावी होते गए और अंत में लिवर पर एक स्पिनिंग बैक किक के साथ उन्होंने तीसरे राउंड में नॉकआउट जीत हासिल कर ली।



युस्ताकियो के लिए वो काफी भावुकता भरा पल था।

बागियो शहर के एथलीट ने उस पल को याद करते हुए बताया, “मैं काफी खुश हो गया था क्योंकि 2019 काफी-उतार चढ़ाव भरा रहा था। इस वजह से मुझे काफी अच्छा लगा कि 2019 का अंत एक नॉकआउट के साथ दमदार तरीके से हुआ।”

“मुझे अब भी लगता है कि मेरा जिउ-जित्सु बहुत अच्छा नहीं है [जब पहली बार टोरु से मेरा मुकाबला हुआ] लेकिन जैसे-जैसे समय बीता और जैसा कि हम जिम में कहते रहते हैं ‘जितना हो सके हर दिन सुधार करना चाहिए।’ ट्रेनिंग के दौरान हर दिन काफी ज्यादा सुधार हो रहा था, इसलिए बहुत खुश था कि मैं अपना बदला ले पाया।”

Filipino mixed martial artist Geje Eustaquio nails a spinning back kick to Toni Tauru's liver

इस रोमांचक जीत ने युस्ताकियो का स्टेटस और मजबूत करते हुए उन्हें “द रीमैच किंग” बना दिया।

टोरु के खिलाफ जीत के साथ उन्होंने ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियन एड्रियानो “मिकीन्यो” मोरेस, काइरत “द कज़ाक” अख्मेतोव और अनतपोंग “मक मक” बुनरड के खिलाफ अपनी हार का बदला ले चुके थे।

अगर इस वुशु स्टाइलिस्ट ने अपनी लय पकड़े रखी तो वो निकट भविष्य में इस लिस्ट में एक और नाम जोड़ लेंगे: युया “लिटल पिरान्हा” वाकामत्सु

युस्ताकियो के पास इसके लिए बहुत ही सीधा सा कारण है।

उन्होंने कहा, “वो अकेले ऐसे एथलीट हैं, जिन्होंने मुझे नॉकआउट किया। मुझे लगता है कि मैं भी उन्हें नॉकआउट कर सकता हूं।”

Mixed martial arts stars Geje Eustaquio and Yuya Wakamatsu state down each other

“लिटल पिरान्हा” इस समय फ्लाइवेट डिविजन में #4-रैंक के एथलीट हैं। वो “ग्रैविटी” के साथ पिछले अगस्त में हुए ONE: DAWN OF HEROES में कदम से कदम मिलाते दिखे थे और मैच शुरू हुए दो मिनट ही हुए थे कि उन्होंने ताकतवर राइट क्रॉस से उन्हें नॉकआउट कर दिया था

वो पहला ऐसा मौका था, जब बागियो शहर के निवासी को अपने नौ साल के प्रोफेशनल मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स करियर में नॉकआउट होना पड़ा था।

युस्ताकियो यकीनी तौर पर, जापानी स्टार का सम्मान करते हैं लेकिन उन्हें विश्वास है कि वो उनकी उम्मीदों पर खरे उतर सकते हैं और मौका मिलने पर स्कोर भी कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, “युया का फाइटिंग स्टाइल इस तरह का है कि ‘नॉकआउट का इंतजार करो, नॉकआउट का इंतजार करो’। वो इस तरह की योजना के साथ खेलते हैं।”

“अगर हमारा फिर से मुकाबला होता है तो मैं उन्हें उनकी सीमाओं तक ले जाऊंगा। मैं मुकाबले को गति दूंगा और फिर देखते हैं कि कौन नॉकआउट कर सकता है।”

Team Lakay's Geje Eustaquio enters the Mall Of Asia Arena in Manila for ONE: DAWN OF HEROES

हालांकि, “ग्रैविटी” और “लिटल पिरान्हा” के बीच दूसरा मुकाबला होने का फैसला करना ONE के मैचमेकर्स के पास है और युस्ताकियो अपने हर अगले विरोधी को लेकर पूरी तरह सहज हैं।

अगर उन्हें वाकामत्सु के साथ चांस पर डांस करने का फिर से मौका मिला तो “द रीमैच किंग” अपने उपनाम पर खरे उतरने के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ें: फिलीपींस की वर्ल्ड फेमस Team Lakay की अनकही कहानी