न्यूज़

गैलरी – ओपन वर्कआउट में ONE: MASTERS OF FATE का स्टारडाउन

नवम्बर 8, 2019

ONE: MASTERS OF FATE के हीरोज का सामना उनके प्रतिद्वंद्वियों के साथ मंगलवार 5 नवंबर को सुकैट के एलोर्डे स्पोर्ट्स सेंटर में आधिकारिक ओपन वर्कआउट में हुआ।

इस शुक्रवार, 8 नवंबर को फिलीपींस के मनीला में मॉल ऑफ एशिया एरिना में उनके मुख्य मुकाबलों से पहले स्थानीय नायकों ने अपने विरोधियों के साथ दो-दो हाथ करने से पहले मीडिया के सामने मुख्य स्टेज पर अपने मार्शल आर्ट कौशल का प्रदर्शन किया।

मुख्य इवेंट एक ऑल-फिलिपिनो मामला होगा, क्योंकि बागुइओ सिटी के जोशुआ पैचीओ “द पैशन” मनीला के रेने “द चैलेंजर” कैटलन के खिलाफ अपनी ONE स्ट्रॉवेट विश्व चैम्पियनशिप का बचाव करेंगे।

टीम लाकी के पैचीओ अपने देश की राजधानी में स्पॉटलाइट के लिए कोई अजनबी नहीं है – उन्होंने अप्रैल में उसी स्थान पर बेल्ट जीता – और वह पहली बार सोने की रक्षा करने के अवसर का ज्यादा इंतजार नहीं कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि “एक बार फिर यह मनीला में मेरे गृहनगर प्रशंसकों के सामने प्रदर्शन करने का सम्मान है।” सभी फिलिपिनो लोगों के लिए एक शो पर लाना, यह हमेशा कुछ ऐसा है जिसके लिए मैं उत्साहित हूं।

“रेने कैटलन एक योग्य चैलेंजर है। वह लगातार छह बाउट जीतने के क्रम पर सवार है और आत्मविश्वास से भरा है। मैं उससे केवल सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद कर रहा हूं। हमेशा की तरह, मैं इसे अपने कौशल का परीक्षण करने के अवसर के रूप में देख रहा हूं।“

“वह एक अनुभवी व्यक्ति है जो अपने पूरे जीवन लड़ रहा है। मैं उनके हाल के प्रदर्शनों से भी प्रभावित हुआ हूं, खासकर योशिटाका नितो के खिलाफ। यह दुर्लभ है कि एक फिलिपिनो विश्व शीर्षक के लिए एक और फिलिपिनो से लड़ेगा।”

कैटलन के पास वुशू में उपलब्धियों की एक लंबी सूची है, जिसमें विश्व टाइटल की एक जोड़ी भी शामिल है, लेकिन मिश्रित मार्शल आर्ट में सोने पर यह उनका पहला शॉट होगा।



उन्होंने कहा, “मैं इस मैच में शीर्ष भरोसेमंद हूं।”

“मिश्रित मार्शल आर्ट वर्ल्ड चैंपियन बनना लंबे समय से मेरा लक्ष्य रहा है। अब, मुझे अपने सपने को पूरा करने का अवसर मिला है। मुझे पता है कि इस तरह के मौके अक्सर नहीं आते हैं, इसलिए मैं यह सब कुछ दे रहा हूं जो मेरे पास है। मैं उस बेल्ट के बिना सर्कल छोड़ने की योजना नहीं बनाता।

“जोशुआ पैचीओ एक युवा चैंपियन है, उसके पास अभी भी उसका पूरा करियर है। मैं उनके कौशल और उनके इस मुकाम तक की यात्रा का सम्मान करता हूं, लेकिन एक बार जब केज का दरवाजा बंद हो जाता है, तो उसका समय बीत जाता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन जीतता है, सम्मान और महिमा तो फिलीपींस में ही रहेगी।”

इस शुक्रवार के इवेंट में पूर्व ONE लाइटवेट विश्व चैंपियन एडुअर्ड फोलायंग “लैंडस्लाइड” की वापसी भी दिखाई देगी। 35 वर्षीय का लक्ष्य मंगोलिया के अमरसना त्सोगुखू “स्पीयर” के खिलाफ जीत की पटरी पर वापस आना है।

फोलायंग ने कहा कि “मुझे खुशी है कि मैं फिर से प्रतिस्पर्धा कर रहा हूं। मुझे पता है कि मेरी पीठ अभी दीवार के खिलाफ है। इस साल बिल्कुल योजना नहीं बनाई गई है, लेकिन मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मुझे पता है कि इस बार जीत महत्वपूर्ण है। मुझे मंगोलिया के एक भूखे प्रतिद्वंद्वी का सामना करना पड़ रहा है जो एक बड़े नाम को हराना चाहता है।

“मैं पहले इस स्थिति में था और मुझे पता है कि मुझे क्या करने की आवश्यकता है। मैं इस खेल का अनुभवी हूं, और मैं लंबे समय से ऐसा कर रहा हूं। फिर भी, मुझे ONE लाइटवेट वर्ल्ड टाइटल में एक और रन बनाने में विश्वास है। मेरी यात्रा मनीला में घर पर नए सिरे से शुरू होती है।”

एक अन्य पूर्व विश्व चैंपियन भी मॉल ऑफ एशिया एरिना में अपनी वापसी करेंगे क्योंकि जेहे यूस्ताकियो “ग्रेविटी” फ्लाइवेट डिवीजन के शीर्ष पर वापस अपनी चढ़ाई शुरू करने की कोशिश कर रहे है।

ऐसा करने के लिए उसे एक ऐसे फाइटर को हराना होगा, जिसने बैंटमवेट डिवीजन – फिनलैंड के टोनी टोरू “डायनामाइट” पर एक बार पहले उसे हराया है।

यूस्ताकियो ने कहा कि “मैं साबित करने के लिए कुछ के साथ इस अगली मुक्केबाज़ी में आ रहा हूँ। इस साल चीजें नहीं चलीं, और मुझे बहुत सारे सीखने के अवसर मिले। मैं ईमानदारी से कह सकता हूं कि मैं पहले से कहीं बेहतर मार्शल कलाकार हूं।

टोनी टोरू के साथ यह रीमैच मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह एक जीत है जिसे मैं वापस लेना चाहता हूं। मैं द किंग ऑफ द रीमैच ’के रूप में अपनी पहलचान बनाना चाहता हूं।

यह भी पढ़ें: अमरसना त्सोगुखू ने एडुअर्ड फोलायंग दी चेतावनी: ‘मैं हूं नई पीढ़ी’

मनीला | 8 नवंबर | MASTERS OF FATE | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/onefate19