स्ट्रॉवेइट विश्व चैंपियन

जोशुआ
पैकियो

"पैशन"

ऊंचाई
165 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
टीम लकाय
से
फिलीपींस
ऊंचाई
165 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
टीम लकाय
से
फिलीपींस

के बारे में

फिलीपींस के बागुईओ शहर के ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन जोशुआ पैकियो को 12 साल की उम्र से मार्शल आर्ट्स में शामिल होने के लिए प्रेरित किया गया था। यह एक जुनून है जिसका उन्होंने सफलतापूर्वक पीछा करते हुए मिक्सड मार्शल आर्ट छोड़ने से पहले फिलीपींस में कई राष्ट्रीय वुशू टूर्नामेंट जीते। वास्तव में यह मार्शल आर्ट था जिसने उन्हें कई कठिन समयों में आगे बढ़ने में सहयोग किया। क्योंकि जब वह सिर्फ 6 साल के थे, तब उनके पिता परिवार के लिए काम करने विदेश चले गए।

हालांकि, इससे वह अधिक स्वतंत्र होना सीख गया और प्रशिक्षण ने उसे एक बेहतर व्यक्ति बनने के लिए सख्त बना दिया। एक बच्चे के रूप में अत्यधिक बोझ उठाने वाला। पैकियो भी उसे सर्वोत्कृष्ठ एथलीट बनाने का श्रेय मार्शल आर्ट्स देता है। एक अपराजित शौकिया करियर के बाद पैकियो ने जल्द ही अपना पेशेवर पदार्पण किया, जहां वह ONE चैम्पियनशिप के वैश्विक चरण में जगह बनाने से पहले 6-0 से आगे हो गया। रैंक के माध्यम से एक रोमांचक बढ़त के बाद पैकियो ने 2016 में ONE स्ट्रॉवेट विश्व चैम्पियनशिप के लिए योशिताका नाइतो को चुनौती दी।

यद्यपि वह अपनी पहली विश्व खिताब की बोली में कम रह गया लेकिन वह सुपरस्टार विश्व चैंपियन टीम के साथियों से हर दिन की ट्रेनिंग में सीख कर प्रेरित हुआ। सितंबर 2018 में पैसिओ के सभी सपने सच हो गए जब उन्होंने नाइतो को स्ट्रॉवेट सिंहासन हासिल करने के लिए सर्वसम्मत निर्णय के माध्यम से हराया। हालांकि, वह अपने पहले विश्व खिताब डिफेंस में यसुके सरुता के खिलाफ बेल्ट हार गए। उन्होंने तत्काल रीमैच में बेल्ट को एक बार फिर से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्ट्रेटवेट के रूप में हासिल किया।