स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन

जोशुआ
पैचीओ

"द पैशन"

हाइट
165 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
Team Lakay
देश
फिलीपींस
हाइट
165 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
Team Lakay
देश
फिलीपींस

About

फिलीपींस के रहने वाले ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन जोशुआ पैचीओ 12 साल की उम्र में मार्शल आर्ट्स के लिए प्रेरित हुए थे। उन्होंने अपने इस जुनून को कामयाबी में बदला और फिलीपींस में नेशनल लेवल पर कई सारे वुशु टूर्नामेंट जीते और बाद में मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स का रुख किया। मार्शल आर्ट्स ने उन्होंने बचपन के मुश्किल दिनों से बाहर निकलने में मदद की, जब 6 साल की उम्र में उनके पिता घर चलाने के लिए बाहर चले गए थे।

हालांकि, इस वजह से वो खुद इंडिपेंडेंट बने और कड़ी ट्रेनिंग ने उन्हें एक बेहतर इंसान बनाया। मार्शल आर्ट्स की वजह से पैचीओ वजन घटाने में भी कामयाब रहे, बचपन में वो काफी वजनी थे। एमेच्योर करियर में सभी मैच जीतने के बाद उन्होंने प्रोफेशनल डेब्यू किया। 6-0 के रिकॉर्ड के बाद उन्होंने ONE चैंपियनशिप के ग्लोबल स्टेज पर डेब्यू किया। उन्होंने 2016 में ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए योशिताका नाइटो का सामना किया।

वर्ल्ड टाइटल के पहले ही मैच में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। हालांकि, इसके बावजूद टीम लाके के अपने साथियों के साथ ट्रेनिंग करते हुए खुद को प्रेरित करते आ रहे हैं। सितंबर 2018 में आखिरकार उन्होंने नाइटो को हराकर टाइटल अपने नाम किया। उन्हें अपने पहले ही टाइटल डिफेंस में योसूके सारूटा के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। मगर रीमैच में उन्होंने चैंपियनशिप को वापस जीत लिया।