न्यूज़

एडुअर्ड फोलायंग मनीला में स्ट्राइकिंग लड़ाई करने को लेकर उत्साहित

अक्टूबर 30, 2019

एडुअर्ड फोलायंग “लैंडस्लैड” ONE: MASTERS OF FATE पर अपने निर्णायक मुकाबले में बेहतरीन घंटे के जादू को फिर से पाना चाहते हैं। पिछले नवंबर में फिलिपिनो आइकन ने दूसरी बार ONE लाइटवेट विश्व खिताब पर कब्जा किया, जो फिलीपींस के मनीला के एशिया एरिना मॉल में स्थानीय दर्शकों के सामने हुआ था।

उन्होंने तब से एक कठिन राह का अंत किया है लेकिन अगले शुक्रवार 8 नवंबर को 35 वर्षीय का मानना ​​है कि वह स्ट्राइकर्स की लड़ाई में जीत की राह पर वापसी कर सकते हैं जब वो मंगोलियाई मिक्स्ड मार्शल आर्ट लाइटवेट चैंपियन अमरसाना त्सोगुकुहु “स्पीयर” का सामना करेगा।

उलानबटार के 29 वर्षीय फाइटर ने अपनी पेशेवर जीत में से आधी नॉकआउट से हासिल की है। वह सिर्फ एक स्टैंड-अप विशेषज्ञ से अधिक है- जो उन्होंने दिखाया जब उन्होंने थाई नायक के गृहनगर बैंकॉक में शैनन विराटचाई “वनशिन” के खिलाफ शॉर्ट नोटिस पर जीत के साथ वैश्विक मंच पर अपने आगमन की घोषणा की।

इस सह-मुख्य प्रतियोगिता से पहले फोलायंग ने खुलासा किया कि कैसे वह कुछ कठिन परिणामों से आगे बढ़ गया है। वह कैसे एक और खतरनाक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ उलटफेर की उम्मीद करते हैं।

ONE Championship : जब आप विश्व खिताब दोबारा जीते हैं तो आपकी मानसिकता में क्या बदलाव आया है?

एडुअर्ड फोलायंग: अभी भी वैसी ही केंद्रित मानसिकता है जैसी पिछले साल मिली जीत के बाद थी। मैं एक के बाद एक मिली हार से बाहर आ रहा हूं। इसलिए मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि इस साल काे मजबूत बनाने के लिए एक जीत और हासिल करनी है। मैं प्रशंसकों को साल के अपने आखिरी मुकाबले में एक शानदार प्रदर्शन देना चाहता हूं।  

ONE: शिन्या एओकी और एडी अल्वारेज़ के साथ मुकाबलों से आपने क्या सबक लिया?

एडुअर्ड: मुझे लगता है कि उन अनुभवों से मैंने जो कुछ सीखा है, उनमें से एक यह है कि इस स्तर पर गलती की बहुत कम गुंजाइश है। यह खेल छोटी यर गलतियों पर बहुत नुकसानदेह हो सकता है। मुझे लगता है कि अगली चुनौती की तैयारी करते समय एक नई मानसिकता महत्वपूर्ण है।



ONE: एडी के खिलाफ अपने मुकाबले के बाद आपके लिए एक नई चुनौती पर आगे बढ़ने के लिए अगला कदम क्या था?

एडुअर्ड: मुझे एक बार फिर से तरोताजा होने के लिए नए सिरे से प्रशिक्षण की आवश्यकता है। मैं जितना अधिक अतीत में रहता हूं उतना ही मुझे लगातार नुकसान की पीड़ा होती है। इसके लिए सबसे अच्छा उपाय यह है कि हम आगे बढ़ें और मौजूद कौशल को तेज करें। उन क्षेत्रों पर काम करें जहां कमी है। मुझे अभी भी अच्छी तरह से प्रशिक्षण के लिए मिश्रण करना है।

ONE: दो सीधे नुकसान का आपकी मानसिकता पर क्या प्रभाव पड़ता है?

एडुअर्ड: यह मेरे लिए बहुत बड़ा प्रेरक है। मैं हार गया इसलिए निश्चित रूप से इसको लेकर खुश नहीं हूं। खेल में उन सर्वश्रेष्ठों का सामना किया, जिन्होंने मेरी गलतियों का फायदा उठाया। मुझे लगता है कि पहले से ही बैक-टू-बैक मैच हारने की प्रक्रिया से गुजरने के बारे में सकारात्मक बात यह है कि समायोजन थोड़ा आसान हो जाएगा।

मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह आसान होगा, लेकिन यह उतना कठिन नहीं होगा जितना मैंने पहली बार अनुभव किया था। हार का दर्द शायद कभी नहीं मिटेगा, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण सबक जो सीखना है, वह यह है कि इसे भुलाकर आगे कैसे बढ़ना है।

ONE: फरवरी में ONE डेब्यू के आधार पर अमरसाना त्सोगुकुहु को लेकर आपके शुरुआती विचार क्या हैं?

एडुअर्ड: मैं देख सकता हूं कि उसका खेल स्ट्राइकिंग पहलू पर अधिक केंद्रित है। वह अंक हासिल करने के लिए अपने टेकडाउन का उपयोग करता है। मुझे लगता है कि वह एक स्मार्ट फाइटर है जो अपने कौशल का अच्छी तरह से और उद्देश्य के साथ प्रतिस्पर्धा करता है।

ONE: क्या चीजें हैं जो आपको उसके खिलाफ ध्यान रखने की जरूरत है?

एडुअर्ड: आप इस खेल में विशेष रूप से इस स्तर के साथ मेल खाने वाले किसी भी फाइटर से लापरवाह नहीं हो सकते। हम जानते हैं कि वह स्ट्राइक का अधिक इस्तेमाल करता है। मुझे यह देखने की जरूरत है कि वह क्या कर सकता है। मुझे उसके कुश्ती के दांव-पेंच को भी देखना होगा।

मुझे लगता है कि जब मैं सर्किल में कदम रखूंगा तो मुझे ‘सुपर सैयान’ की तरफ मुडना होगा। स्थिति को सुधारने के लिए मुझे अपने कौशल का एक और स्तर दिखाने की जरूरत है।

ONE: एक और उच्च स्तरीय स्ट्राइकर का सामना करने के बारे में कैसा लगता है?

एडुअर्ड: हम यह नहीं चुन सकते कि हम किसके खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। यह खेल अप्रत्याशित है। अगर वह एक स्ट्राइकर है तो मुझे इंतजार कर देखना होगा कि वह सर्किल के अंदर क्या करता है।

मैं इस बात पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहता कि वह क्या करना चाहता है। क्योंकि उसके पास एक गेम प्लान हो जो पूरी तरह से अलग हो सकता है। इसलिए मैं किसी भी संभावित स्थिति के लिए तैयारी कर रहा हूं। अगर मैं अपने पैरों पर खड़ा रहता हूं तो आप जानते हैं कि मैं भी एक स्ट्राइकर हूं। इसलिए मैं अपना खेल खेल सकता हूं।

हालांकि मैं उस पर भरोसा नहीं कर सकता। क्योंकि मैंने पहले एडी के खिलाफ वो गलती की थी। मुझे पता था कि वह एक स्ट्राइकर था लेकिन मैंने उस पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित किया और भूल गया कि यह एक मिक्स्ड मार्शल आर्ट मुकाबला था। उसने मुझ पर जीत हासिल करने के लिए मेरे दिमाग की उस क्षणिक स्थिति का इस्तेमाल किया। इसलिए अब मैं खेल के हर पहलू की तैयारी कर रहा हूं।

ONE: क्या आप इस मैच के लिए तत्पर हैं?

एडुअर्ड: मैं अपनी तैयारी के परिणामों को देखने के लिए उत्साहित हूं और सर्किल में अपने गेम प्लान को कैसे लागू कर सकता हूं। अगर मैं इसे सही तरह से लागू कर सका तो 100 फीसदी निश्चित हूं कि परिणाम मेरे पक्ष में होगा।

ONE : आपको क्यों लगता है कि प्रशंसकों को यह मैच मिस नहीं करना चाहिए?

एडुअर्ड: उनके लिए यह देखने का एक मौका होगा कि क्या केवल प्राचीन काराबाओस प्रगति कर रहे हैं। कार्ड शुरू से अंत तक रोमांचक होगा और हमारे मैच में दो शक्तिशाली स्ट्राइकरों के बीच टकराव होगा। लोग पैरों पर खड़े होकर दो फाइटर्स की कांटे की टक्कर देखेंगे।

ONE: निर्णायक जीत हासिल करना आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है?

एडुअर्ड: यह महत्वपूर्ण है क्योंकि मेरे पास वर्ल्ड खिताब मुकाबले में वापस आने का लक्ष्य है। इसलिए जितना संभव हो मुझे सभी के लिए एक स्टेटमेंट देने की आवश्यकता है। मैं एक स्टॉपेज या उससे अधिक करने की उम्मीद कर रहा हूं।

ये भी पढ़ें: दु:खद घटनाओं ने एडुअर्ड फोलयांग को दी कभी नहीं टूटने की शक्ति

मनीला  | 8 नवम्बर | MASTERS OF FATE | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय सूची का अवलोकन करें | टिकट:http://bit.ly/onefate19