न्यूज़

रेने कैटलन ने किया जोशुआ पैकियो से मुकाबला करने के कारण का खुलासा

अक्टूबर 30, 2019

रेने कैटलन “द चैलेंजर” ने खुलासा किया है कि वह जोशुआ पैकियो “द पैशन” का सामना नहीं करना चाहते थे, लेकिन उन्होंने अपने सम्मान को ठेस पहुंचने के बाद अपनी मानसिकता बदल दी है।

अगले शुक्रवार, 8 नवंबर को मनीला निवासी ONE: MASTERS OF FATE के मुख्य इवेंट में ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल के लिए टीम लाकी के युवा सुपरस्टार को चुनौती देंगे। उन्होंने इसके बारे में कभी नहीं सोचा था।

हालांकि कैटलन फाइटिंग सिस्टम (सीएफएस) के प्रतिनिधि ने अंतर्राष्ट्रीय मंच पर अपने तमगों के संग्रह में मिक्स्ड मार्शल आर्ट गोल्ड को भी शामिल करने का मौका मिलने का सपना देखा था, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया किया वह इसे पाने के लिए फिलिपिनो स्टार का सामना नहीं करना चाहते थे।

हालांकि, असाधारण परिस्थितियों के एक सेट ने अपने घर में अपनी जिम की प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए 40-वर्षीय इस मुकाबले के लिए तैयार हो गए।

अपने लंबे और शानदार करियर की सबसे बड़ी बाउट से पहले वुशू वर्ल्ड चैंपियन ने खुलासा किया कि उन्होंने आखिर इस मैच को स्वीकार क्यों किया। उनका मानना ​​है कि वह अपने डिवीजन के टॉप डॉग को अलग कर सकते हैं।

ONE: आपने कहा कि आप फिलिपिनो साथी के खिलाफ ONE में प्रतिस्पर्धा नहीं करेंगे। क्या बदल गया?

रेने कैटलन: मैंने वास्तव में उन चीजों को पसंद नहीं किया है जो मेरे रास्ते में फेंक दी गईं – भले ही मैंने उनके बारे में कुछ नहीं कहा। मैंने अगस्त में एक मैच के लिए मना कर दिया था, क्योंकि मैं फिलिपिनों साथी के खिलाफ प्रतिस्पर्धा नहीं करना चाहता था और मुझे खुशी थी कि एक देशवासी वर्ल्ड टाइटल धारण कर रहा था। मैं अपने साथी देशवासी का समर्थन करना चाहता था।

हालांकि, पैकियो ने यह कहते हुए कुछ पोस्ट किया कि वह मुझे 15 मिनट से भी कम समय में फिनिश कर सकते हैं। मुझे नहीं पता कि इसके साथ कौन निकला था, लेकिन जब मुझे उस बयान पर अपने विचारों के बारे में बताया गया, तो मैंने सिर्फ इतना कहा कि हम इंतजार कर सकते हैं और देख सकते हैं कि क्या वह इसे वापस ले सकते है।

बाद में उन्होंने यह कहते हुए कुछ पोस्ट किया कि उन्होंने कभी भी उस तरह का कुछ नहीं कहा, जिसके कारण मुझे [टीम लाकी] के समर्थकों ने मार डाला। मेरे पास ऐसे प्रशंसकों की कमी नहीं है, जैसे टीम लाकी करता है, मेरे पास केवल एक मुट्ठी भर है जो मुझे पता है कि मैं अपने प्रयासों का समर्थन करता हूं। आखिरकार, प्रशंसक बहुत अधिक थे और यहां तक ​​कि कॉर्डिलरन मिक्स्ड मार्शल आर्ट समूह भी कोसने में शामिल हो गए।

हमारे पास एक दशक से अधिक समय से टीम लाकी के साथ एक अनिर्धारित प्रतिद्वंद्विता है, क्योंकि वे देश की शीर्ष टीम हैं। हम वास्तव में उन्हें देखते हैं। हम उन ऊंचाइयों तक पहुंचने की आकांक्षा रखते हैं जो उनके पास हैं। हम समझते हैं कि इससे पहले कि वे फिलीपीन मार्शल आर्ट में अपने स्थान पर पहुंचे, उन्होंने अपने परिवार से दूर प्रशिक्षण, अपने स्वयं के प्रशिक्षण के लिए निवेश करने के लिए और यहां तक ​​कि अपने स्वयं के शरीर के रूप में उन्होंने इस दुनिया में सफल होने की कोशिश कर रहे सभी लोगों से लड़ते हुए बलिदान किया।

मेरा मानना ​​है कि वो मार्शल आर्ट के मूल्यों को जीते हैं और इसकी वजह से सभी प्रतिकूलताओं से गुजरे हैं। मैं हमेशा अपने एथलीटों को बताता हूं कि हमें उनसे या किसी से भी ईर्ष्या नहीं करनी चाहिए। इसके बजाय उन्होंने उन चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित किया जो उन्होंने सामना किया और वे इससे कैसे निपटे। हमें उसी रास्ते और संभावित रूप से समान चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, इसलिए हमें खुद को तैयार करना चाहिए।

मैं उनकी टीम की प्रशंसा करता हूं, आखिरकार ऐसा करने का ट्रिगर उनके समर्थकों से आया, जिन्होंने लगातार मेरी और मेरी टीम पर नकारात्मक टिप्पणी की है। कुछ बिंदु पर, मुझे अपने सम्मान और अपनी टीम के सम्मान की रक्षा करने की आवश्यकता थी।



ONE: एक: क्या आप इस मैच को दुनिया को दिखाने के मौके के रूप में देखते हैं कि सीएफएस टीम लाकी को देश में सर्वश्रेष्ठ के रूप में चुनौती देने के लिए तैयार है?

रेने कैटलन: वो शीर्ष टीम हैं और फिलीपीन मिक्स्ड मार्शल आर्ट का लगभग पर्याय हैं – जब लोग यहां मार्शल आर्ट के बारे में बात करते हैं तो उनका नाम सबसे पहले दिमाग में आता है। कुछ लोग यह भी सोचते हैं कि मैं टीम लाकी का हिस्सा सिर्फ इसलिए हूं क्योंकि मैं एक फिलिपिनो हूं जो मार्शल आर्ट का अभ्यास करता है।

वे दशकों से अस्तित्व में हैं, और वे अब जहां हैं वहीं रहने के लायक हैं। यदि हमारे बेल्ट के तहत हमारे पास अधिक वर्ष हैं, तो मैं इस बिंदु पर हासिल करने की उम्मीद कर रहा हूं कि उनके पास इस बिंदु पर कम से कम है। मुझे उम्मीद है कि हम शीर्ष टीमों में से एक के रूप में पहचाने जाएंगे ताकि हम आकांक्षी एथलीटों के लिए अधिक अवसर प्रदान कर सकें।

मैं फिलीपींस में मार्शल आर्ट में सुधार के लिए देश की शीर्ष टीम होने के उस प्रभाव का उपयोग करना चाहता हूं। मेरा लक्ष्य वास्तव में स्थानीय एथलीटों की मदद करना है। इसका कारण यह है कि जब मेरे पास मौका था और अन्य देशों के प्रस्तावों को अस्वीकार कर दिया तो मैं वापस कनाडा नहीं गया।

मैंने पहले ही यहां सीएफएस की स्थापना की थी और मुझे इसे बनाने की जरूरत थी। ताकि हम संघर्षरत एथलीटों के लिए एवेन्यू प्रदान कर सकें। जिनके पास अपने परिवारों को प्रशिक्षित करने और समर्थन देने के लिए पर्याप्त वित्तीय क्षमता नहीं हो सकती है।

ONE: अपने देशवासी का सामना करने के बारे में अपनी बुकिंग के बावजूद, मनीला में एक अखिल-फिलिपिनो विश्व शीर्षक मुख्य कार्यक्रम का हिस्सा होने का क्या मतलब है?

रेने कैटलन: एक फिलिपिनो के रूप में मुझे लगता है कि इस मौके पर होना एक महत्वपूर्ण सम्मान है। मैं इतिहास का हिस्सा होने के लिए शुक्रगुज़ार हूं। एक ऐसी घटना की ओर जहां विश्व खिताब हमारे डिवीजन के दो स्टैंडआउट्स के खिलाफ है।

मैं खुश, सम्मानित और आभारी हूँ कि मुझे यह मौका दिया गया है कि मैं इतने बड़े मंच पर प्रतिस्पर्धा कर सकूँ।

मेरा लक्ष्य अपनी ख़ुशी के लिए नहीं, बल्कि विश्व ख़िताब जीतने के लिए है। जिसके वह हक़दार है। निश्चित रूप से, अगर मैं जीतता हूं तो मुझे खुशी होगी, लेकिन जितना मैं कल्पना करूंगा उतना अच्छा नहीं होगा।

ONE: विश्व खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करने का आपके लिए क्या मतलब है?

रेने कैटलन: एक सेनानी के रूप में यह मेरे शिल्प में लगाई गई कड़ी मेहनत को मान्यता देता है। कोई भी एथलीट इस अवसर को पाने का सपना देखता है और अब मैं यहां हूं।

यह मेरे लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि मैं एक दिन विश्व खिताब के साथ देश भर में जाना चाहता हूं और बताना चाहता हूं कि मैंने इसे जीतने का अपना लक्ष्य कैसे हासिल किया और भगवान ने मेरी यात्रा के माध्यम से मेरी मदद कैसे की। मैं बताना चाहता हूं कि अविश्वसनीय ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए किसी को भी भारी चुनौतियों से गुजरना पड़ता है।

ONE: आपको यहोशू से सावधान रहने की क्या ज़रूरत है?

रेने कैटलन: मुझे लगता है कि उनकी स्क्रबिंग उन चीजों में से एक है, जिन्हें मुझे देखना है।

वे मुझे एक वुशू कलाकार के रूप में जानते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि वे मेरे खिलाफ एक कोशिश कर सकते हैं क्योंकि वे मुझ पर दबाव डालते हैं क्योंकि वे जानते हैं कि मैं वह युवा नहीं हूं। मुझे लगता है कि वह निष्पादन में अच्छी तरह से प्रशिक्षित है और वह लापरवाह नहीं है।

ONE: आप अपने विरोधी की ताकत को बेअसर करने की योजना कैसे बनाते हैं?

रेने कैटलन: मैं हर उस चीज की तैयारी कर रहा हूं, जो वह बाउट में मुझ पर अपना सकते हैं। मैं मैदान पर प्रशिक्षण ले रहा हूं और अपनी हड़ताली का सम्मान कर रहा हूं। मुझे लगता है कि उनकी संभावित रणनीतियों के खिलाफ तैयार होकर मैं उन्हें बेअसर कर सकूंगा।

मैं उनके हड़ताली या यहां तक ​​कि उनके जमीनी खेल के बारे में चिंतित नहीं हूं। मैं खेल के दोनों पहलुओं पर उनकी क्षमताओं को जानता हूं, और यहां तक ​​कि अगर उनके प्रशिक्षण, कंडीशनिंग, और स्क्रैम्बल टॉप-नोच हो सकते हैं, तो मुझे लगता है कि मैं उन्हें संभाल सकता हूं।

ONE: आप उसके खेल में कहां कमियां देखते हैं? 

रेने कैटलन: हम जानते हैं कि [योसूके] सरुता एक अच्छी पकड़ है और मुझे लगता है कि क्यों वह उसके साथ थोड़ा संघर्ष करती है। मेरे लिए मैं केवल यह नहीं दोहरा सकता कि उसने क्या किया क्योंकि पहला, यह मेरे लिए एक छोटा नोटिस है, और दूसरा, मुझे नहीं लगता कि मैं सरुता के स्तर पर जूझ रहा हूं।

मनीला | 8 नवंबर | MASTERS OF FATE | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/onefate19