न्यूज़

अमरसना त्सोगुखू ने एडुअर्ड फोलायंग दी चेतावनी: ‘मैं हूं नई पीढ़ी’

नवम्बर 1, 2019

अमरसना त्सोगुखू “स्पीयर” ONE: MASTERS OF FATE में अपने करियर की सबसे महत्वपूर्ण जीत हासिल कर सकते हैं, लेकिन एशियाई मार्शल आर्ट की असाधारण योग्यता वाला फाइटर उसकी राह में खड़ा है।

उभरता हुआ मंगोलियाई स्टार अगले शुक्रवार 8 नवंबर को एडुअर्ड फोलायंग “लैंडस्लाइड” का सामना करेंगे, जो फिलीपींस के मनीला में एशिया एरिना के मॉल में अपने स्थानीय दर्शकों के सामने प्रदर्शन करेंगे।

हालांकि फरवरी में एक प्रभावशाली ONE Championship डेब्यू के बाद जब उन्होंने थाई दिग्गज शैनन विराटचाई “वनशिन” पर तीन राउंड में जीत हासिल की। त्सोगुखू एक सह-मुख्य इवेंट मैच के सितारों में से एक के खिलाफ वैश्विक मंच पर सर्किल में कूदने के लिए तैयार हैं।

टीम अमारा प्रतिनिधि का कहना है कि “वह दो बार ONE विश्व चैंपियन और एक महान प्रतियोगी हैं। इसके अलावा वह एक राष्ट्रीय नायक और फिलिपियंस का गौरव हैं। मैं थोड़ी समय से उनके मैचों का अनुसरण कर रहा हूं और उनका प्रशंसक हूं। सर्किल में उनका सामना करना मेरे लिए सम्मान की बात है। यह मौका देने के लिए मैं ONE का आभारी हूं।

उलानबटार का व्यक्ति एक ऐसे एथलीट का सामना करेंगे जिन्होंने दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की है और अपने खेल का सबसे बड़ा पुरस्कार हासिल किया है। वो कुछ एथलीटों को परेशान कर सकता है, लेकिन त्सोगुखू को नहीं। इसके बजाय “स्पीयर” उन पुरस्कारों पर ध्यान लगा रहे हैं जिन्हें वो फोलायंग के घरेलू मैदान पर जीत के लिए हाथ उठाकर हासिल कर सकते हैं।



वे बताते हैं “मुझे इस महान दावेदार और विश्व चैंपियन के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने का अवसर मिला है। लेकिन उनका एक पूर्व विश्व चैंपियन होना मुझ पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं डालेगा। इसके विपरीत यह मुझे प्रेरित कर रहा है। यह एक सर्वश्रेष्ठ पूर्व विश्व चैंपियन के खिलाफ खुद को परखने और यह देखने का शानदार मौका है कि मैं एक एथलीट के रूप में कहां हूं। मैं उसे हराने के लिए सब कुछ करूंगा।”

“उसे मात देने से मुझे गौरव और सम्मान मिलेगा। यही कारण है कि मुझे उसे हराने के लिए हर आखिरी प्रयास करना पड़ेगा। मैं लंबे समय से इसका इंतजार कर रहा था। मैं बिल्कुल भी दबाव या तनाव महसूस नहीं कर रहा हूं।”

इस सबके बावजूद मंगोलियाई अति आत्मविश्वासी नहीं है। वह जानता है कि उसका आगामी प्रतिद्वंद्वी किसी के लिए भी खतरा है, विशेष रूप से उसके पीछे प्रशंसकों का समर्थन भी होगा। त्सोगुखू कहते हैं कि “वह एक बहुत अच्छे मार्शल कलाकार हैं। बेशक घरेलू मैदान का उनको फायदा मिलेगा। वह टेकडाउन बचाव और स्टैंड अप में बहुत अच्छा है। वह तेज भी है, जो उसकी मुख्य ताकत में से एक है। उनकी लेग किक्स शक्तिशाली है।”

Amarsanaa Tsogookhuu celebrates victory in his ONE debut against Shannon Wiratchai

“लैंडस्लाइड” कहीं अधिक अनुभवी है। वह 8 नवंबर को इतिहास में सबसे अधिक ONE मुकाबलों के लिए रिकॉर्ड की बराबरी करेंगे- लेकिन “स्पीयर” का मानना ​​है कि वास्तव में यह उसके फायदे के लिए हो सकता है। उसके पास लड़ाई के तरीके देखने के लिए फोलायंग के कई घंटों के वीडियो फुटेज हैं और उसने अपनी क्षमताओं और कमजोरियों की पहचान करने के लिए कठोर मेहनत की है।

त्सोगुखू ने स्ट्राइक से काफी सराहना हासिल की है, जिसमें 2015 शिडोकन कराटे विश्व कप शामिल है। वह पैरों से कांटे की टक्कर देने के लिए तैयार होने और अपने बाकी कौशल को विकसित करने के लिए दुनिया की सबसे सम्मानित टीम में शामिल होने के लिए अमेरिका गए।

यही कारण है कि 29 वर्षीय फाइटर का मानना ​​है कि वह अपने पेशेवर मिक्स्ड मार्शल आर्ट के करियर में सिर्फ सात मुकाबलों के बावजूद जीत हासिल सकते हैं और लाइटवेट डिवीजन में बेल्ट के लिए लड़ाई में कूद सकते हैं।

वे कहते हैं कि “मेरे पास जीतने के लिए क्या है। इसके लिए खुद को कम नहीं आंक रहा हूं। मैं 2017 से जैक्सन-विंक एमएमए अकादमी में प्रशिक्षण ले रहा हूं, और वहां विश्व स्तरीय एथलीटों से कई चीजें सीखी हैं। इसलिए मुझे लगता है कि मेरे पास इस प्रतियोगिता को जीतने के लिए क्या है। मेरी योग्यता और तकनीक उसे बाहर करने के लिए काफी है।”

“मैं नई पीढ़ी का एक युवा और जीत के लिए भूखा एथलीट हूं जो विश्व चैम्पियनशिप बेल्ट पर नजर गड़ाए हुए है। मैं एक युवा मार्शल कलाकार हूं जो खुद को शीर्ष दावेदार के रूप में सफल बनाने के लिए यहां आया है। मैं भविष्य हूं।”

मनीला | 8 नवम्बर | MASTERS OF FATE | टीवी : वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय सूची का अवलोकन करें | टिकट: http://bit.ly/onefate19