आयगुन की क्रीकलिआ को चेतावनी: ‘मैं तुम्हें नॉकआउट करने वाला हूं’

Murat Aygun Anderson Silva BIG BANG 35

मुरात “द बुचर” आयगुन को ONE: HEAVY HITTERS की कठिन चुनौती का कोई डर नहीं है।

शुक्रवार, 14 जनवरी को डच-टर्किश स्टार ने सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में ONE लाइट हेवीवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन रोमन क्रीकलिआ को हराकर नया वर्ल्ड चैंपियन चैंपियन बनने का वादा किया है।

आयगुन ने कहा, “उनकी चुनौती से मुझे कोई घबराहट नहीं हो रही।”

“मुझे हर बार की तरह अपने विरोधी पर दबाव बनाना होगा। फैंस को मुझसे इस बार भी आक्रामक अंदाज में फाइटिंग, पंच, सामने से आ रहे मूव्स को ब्लॉक करने और काउंटर अटैक करने की उम्मीद रखनी चाहिए।”

पूर्व ISKA सुपर हेवीवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन का प्रोफेशनल रिकॉर्ड 17-1 का है और दुनिया के कई प्रोमोशंस के टाइटल्स को जीत चुके हैं।

इतनी उपलब्धियों को हासिल करने के बाद भी वो मानते हैं कि ONE वर्ल्ड टाइटल जीतना उनके लिए एक खास लम्हा होगा और यही बात उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित कर रही है।

आयगुन ने कहा, “मैं चैंपियन बनना चाहता हूं। मैं दूसरे प्रोमोशंस में भी चैंपियन रहा हूं, लेकिन ONE सबसे बड़ा प्रोमोशन है।”

“यहां वर्ल्ड टाइटल जीतना मेरा सपना है और इस सपने को जरूर पूरा करूंगा। इससे मेरी वित्तीय हालत और मीडिया के साथ स्थिति भी बदल जाएगी इसलिए ये मैच मेरे लिए महत्वपूर्ण होगा।”

Anderson Silva and Murat Aygun fight at ONE: BIG BANG

आयगुन बिना डरे फ्रंट-फुट पर बहुत आक्रामक अंदाज में अपने विरोधी के करीब जाकर दमदार पंच लगाते हैं।

हालांकि क्रीकलिआ अपनी स्ट्राइक को लगाने के बाद दूर चले जाते हैं, लेकिन “द बुचर” ने भी निरंतर फ्रंट-फुट पर रहकर अपने विरोधी को खूब क्षति पहुंचाने का प्लान बनाया है।

33 वर्षीय एथलीट ने कहा, “मेरा फाइटिंग स्टाइल बहुत आक्रामक है। कभी-कभी मुझे 2 शॉट्स को लैंड करवाने के लिए एक स्ट्राइक का प्रभाव भी झेलना होता है। हमेशा से मेरा स्टाइल ऐसा ही रहा है।”

“मैं 130, 140 और उससे भी ज्यादा किलो वजनी फाइटर्स का सामना कर चुका हूं। वो भी मुझे हरा नहीं पाए इसलिए रोमन क्रीकलिआ के लिए भी मुझे हराना मुश्किल होगा।”



क्रीकलिआ ने हाल ही में कहा था कि आयगुन के स्टाइल का अंदाजा लगाना कोई मुश्किल काम नहीं है इसलिए उन्हें आसान जीत मिल सकती है।

“द बुचर” ने भी उनकी बातों को सुना, जो उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं आईं। इसके बजाय वो मानते हैं कि उनकी ताकत डिफेंडिंग वर्ल्ड चैंपियन के तकनीकी गेम पर भारी पड़ने वाली है।

आयगुन ने कहा, “अगर वो मुझे अपने लिए आसान शिकार मानते हैं तो ये उनके लिए बड़ी भूल साबित होगी। मैं सर्कल में आने के बाद उन्हें दिखाऊंगा कि आसान काम कैसा होता है।”

“वो लंबे हैं, अच्छे किकबॉक्सर हैं और केवल 2 बाउट्स में ONE वर्ल्ड चैंपियन बने। वो वाकई में अच्छे फाइटर हैं, लेकिन उनका ये शानदार सफर अब खत्म होने वाला है।

“जो जीत के लिए अधिक प्रतिबद्ध होगा, वर्ल्ड टाइटल उसे ही मिलेगा और मैं जानता हूं कि जीत मुझे ही मिलेगी। मैं अपनी पूरी ताकत झोंकने वाला हूं।”

Anderson Silva and Murat Aygun fight at ONE: BIG BANG

अंडरडॉग कहे जाने से “द बुचर” अधिक प्रोत्साहित महसूस कर रहे हैं और को-मेन इवेंट में खुद को एक खतरनाक फाइटर के रूप में साबित करना चाहते हैं।

डिफेंडिंग चैंपियन शानदार मूवमेंट करते हुए शॉट्स को लैंड करवा सकते हैं, लेकिन आयगुन का मानना है कि उन्हें क्रीकलिआ को झकझोरने का मौका जरूर मिलेगा।

उन्होंने कहा, “रोमन क्रीकलिआ, तुम मुझे अपने लिए आसान शिकार मानते हो। मैं तुम्हें दिखाऊंगा की आसान शिकार क्या होता है, हार तुम्हें ही मिलेगी।”

“मैं आमतौर पर नॉकआउट की कोशिश नहीं करता, लेकिन इस फाइट में जरूर करूंगा। मैं तुम्हें नॉकआउट करने वाला हूं।”

ये भी पढ़ें: ONE वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर मुरात आयगुन से जुड़ी 5 बेहद रोचक बातें

किकबॉक्सिंग में और

KongsukFairtex JoachimOuraghi Faceoffs 1920X1280
Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 14 scaled
Elias Mahmoudi Edgar Tabares ONE Fight Night 13 28
Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 36
Tye Ruotolo Jozef Chen ONE Fight Night 23 32
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Nabil Anane ONE Friday Fights 69 34
OkRaeYoon AlibegRasulov 1920X1280
Kulabdam NabilAnane CeremonialFaceoff 1920X1280
Oumar Kane Marcus Almeida ONE Fight Night 13 95
BoucherKetchup 1200X800
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Wins 1200X800
Oumar Kane Marcus Almeida ONE Fight Night 13 61