न्यूज़

अर्जन भुल्लर ने हेवीवेट MMA कंटेंडर्स को लेकर अपनी राय दी

जुलाई 6, 2021

अर्जन “सिंह” भुल्लर की ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन के रूप में बादशाहत थोड़े ही समय पहले शुरु हुई है, लेकिन वो अपने डिविजन के सभी दावेदारों पर पैनी नजर बना हुए हैं।

35 वर्षीय भारतीय सुपरस्टार ने कहा, “हमारा डिविजन स्टार्स से भरा हुआ है। इसमें अलग-अलग खेलों से आए दुनिया के सबसे बेहतरीन एथलीट हैं।”

यकीनन, ONE का हेवीवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स डिविजन टॉप लेवल के रेसलर्स, जबरदस्त स्ट्राइकर्स और वर्ल्ड क्लास ब्राजीलियन जिउ-जित्सु एथलीट्स से भरा हुआ है और सभी नए चैंपियन के खिलाफ मैच पाने की चाह में होंगे।

भुल्लर को नए युवा कंटेंडर्स से कोई भी परेशानी नहीं है। उन्हें लगता है कि उनका स्किल सेट अलग लेवल पर है।

यहां “सिंह” ने अपने डिविजन के बेस्ट हेवीवेट फाइटर्स और साथ ही 2-डिविजन ONE वर्ल्ड चैंपियन रीनियर “द डच नाइट” डी रिडर को लेकर भी बात की।

ब्रेंडन ‘द टुथ’ वेरा

Scenes from the ONE Heavyweight World Title fight between Arjan Bhullar and Brandon Vera at ONE: DANGAL on 15 May

“वेरा वर्ल्ड क्लास हैं। उन्होंने टॉप मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट्स का सामना किया है। वो हेवीवेट डिविजन में सभी को पहले राउंड में नॉकआउट कर चुके हैं। वो पांच-छह साल तक चैंपियन रहे।

“वो सभी विभागों में शानदार और बेहद खतरनाक हैं। उन्हें स्टैंड अप गेम काफी पसंद है, जिउ-जित्सु शानदार है और रेसलिंग बैकग्राउंड से आते हैं। वो काफी खतरनाक हैं, लेकिन मेरे लिए उतने नहीं।”

‘माइटी वॉरियर’ कांग जी वॉन

MMA Fight: Kang Ji Won fights Amir Aliakbari at ONE: FISTS OF FURY II

“कांग जी वॉन एक युवा और अपराजित लड़के हैं। अभी उनके सामने सुनहरा भविष्य है। वो एक मिडलवेट की तरह तेजी से मूव कर सकते हैं। उनके हाथ, पैरों में तेजी और काफी मजबूत हैं।

“लेकिन वो काफी मार खाते हैं। उन्हें स्ट्राइक सही तरीके से लैंड होती हैं और अभी उन्होंने मेरे जैसे एथलीट का सामना नहीं किया है, जो उन्हें हिट करने के साथ-साथ टेकडाउन भी कर सकता है।”

एनातोली मालिकिन

MMA Fight: Anatoly Malykhin fights Alexandre Machado at ONE: FISTS OF FURY II

“वो एक बढ़िया ग्रैपलर, काफी ताकतवर शख्स हैं, उन्हें जीतना आता है। लेकिन अब भी सवाल उठता है कि क्या वो एक ऑलराउंड एथलीट हैं?

“उनका सामना अभी एक हाई लेवल के रेसलर से नहीं हुआ है, जो कि उनके टेकडाउन को रोक सके या उनके खिलाफ टेकडाउन लगा सके। वो क्या करेंगे जब उन्हें स्ट्राइक लगेगी और स्टैंड अप फाइट में रहना पड़ेगा? क्या होगा जब उनको टेकडाउन किया जाएगा? इन सवालों के जवाब अभी बाकी हैं।”

मॉरो ‘द हैमर’ सेरिली

MMA heavyweight fighters Mauro Cerilli and Abdulbasir Vagabov compete at ONE: UNBREAKABLE II in January 2021

“वो एक बहुत, बहुत मजबूत फाइटर हैं। वो जीतना चाहते हैं और जीतने का दम भी रखते हैं।

“उनके पास सभी स्किल्स और लगातार अच्छे होते जा रहे हैं, जैसा कि उन्होंने अपनी पिछली फाइट में दिखाया। मुझे लगता है कि उनमें सुधार हुआ है और चैंपियनशिप की तरफ बढ़ रहे हैं। लेकिन वो एक और फाइटर हैं, जो मेरे लेवल पर नहीं पहुंच पाएंगे।”



‘रग रग’ ओमार केन

Pictures from the heavyweight fight between Oumar Kane and Kirill Grishenko at "ONE on TNT IV"

“मुझे ये शख्स बहुत पसंद हैं। सेनेगल के मेरे दोस्त! वो एक पारंपरिक रेसलर, काफी बड़े और मजबूत हैं। एक बेहतरीन फाइटर हैं।”

अमीर अलीअकबरी

MMA Fight: Kang Ji Won fights Amir Aliakbari at ONE: FISTS OF FURY II

“आपको उनकी शारीरिक क्षमता का सम्मान करना होगा। वो काफी बड़े और ताकतवर हैं। उन्हें पता है कि जीत कैसे हासिल करनी हैं। रेसलिंग ब्रैकग्राउंड से आकर उन्होंने MMA में काफी नाम कमाया है। लेकिन व्यक्तिगत तौर पर, मैं उनका सम्मान नहीं करता।

“वो जितनी बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, मुझे पसंद नहीं। हम रेसलिंग बैकग्राउंड से आते हैं, जहां बातें कम और हमारा काम जवाब देता है। मुझे लगता है कि वो मेहनत के दूर होते चले गए हैं।

“उनके खेल में काफी कमियां हैं। अगर वो अपनी रेसलिंग का दबदबा बना पाए तो बढ़िया है। अगर वो आपको नीचे रख पाए तो बढ़िया है। लेकिन अगर आप उनको छकाते रहें, जैसे हीथ हेरिंग और कांग जी वॉन ने उन्हें हैरान-परेशान कर दिया था और उनके स्टैंड अप गेम में कमियां दिखने लगी थीं। और उन्होंने अभी तक एक हाई लेवल के रेसलर का सामना भी नहीं किया है, ऐसे में अभी कई सारे सवालिया निशान बाकी हैं।”

किरिल ग्रिशेंको

Pictures from the heavyweight fight between Oumar Kane and Kirill Grishenko at "ONE on TNT IV"

“एक और रेसलर। मुझे खुशी होती है कि हमने काफी सारे रेसलर्स को साइन किया है। ये ग्रीको-रोमन रेसलिंग बैकग्राउंड से आते हैं और पिछले मैच में उन्होंने “रग रग” को हराया था। अगर उन्हें जीत मिलती है तो वो टाइटल की दौड़ में शामिल हो सकते हैं।

“मुझे इस तरह के फाइटर पसंद हैं, जो लंबे और अच्छी रेंज वाले हैं। वो रेसलिंग से आते हैं और काफी मजबूत भी हैं। उन्होंने MMA में दिखाया है कि उनमें जीतने का दम है। मैं उनका सम्मान करता हूं।”

एलन ‘द पैंथर’ गलानी

MMA heavyweight stars “Reug Reug” Oumar Kane and Alain Ngalani fight at ONE: UNBREAKABLE II

“एलन, मेरे दोस्त! “ब्लैक पैंथर।” मुझे ये बहुत पसंद हैं। मुझे लगा था कि “रग रग” अगले एलन बन सकते हैं। लेकिन अभी भी इंस्टाग्राम की दुनिया पर “द पैंथर” का ही राज है और वो केज के अंदर भी बहुत खतरनाक हैं।”

“वो अपने करियर के इस पड़ाव पर जो कुछ भी करते हैं, इस वजह से उनका काफी सम्मान करता हू्ं। अभी भी ट्रेनिंग कर जीत की तलाश करते हैं और ऐसा करते हुए शानदार लगते हैं।”

रीनियर ‘द डच नाइट’ डी रिडर 

Pictures from the fight between Aung La N Sang and Reinier De Ridder at "ONE on TNT IV"

“आखिर में बात करते हैं डी रिडर की। नीदरलैंड्स के 2 डिविजन वर्ल्ड चैंपियन के प्रति सम्मान है। वो बढ़िया गैपलर हैं, लेकिन अभी तक उन्होंने मेरे जैसे एथलीट का सामना नहीं किया है। उन्होंने सिर्फ आंग ला न संग को ही हराया है।”

“आंग ला ने इस खेल में कई बड़े कारनामे किए हैं, लेकिन वो टेकडाउन को नहीं रोक पा रहे थे। उन्हें डी रिडर के टेकडाउन से बचना चाहिए था, लेकिन वो उसी में फंसते चले गए जबकि उनका स्टैंड अप गेम अच्छा है।

“लेकिन आखिर में जीत डी रिडर की हुई और उनके पास दो बेल्ट हैं। उन्हें अपनी बेल्ट डिफेंड करने देते हैं और मैं भी ऐसा ही करूंगा और अगर वो तब भी चैंपियन रहे तो आगे देखा जाएगा।

ये भी पढ़ें: उभरते हुए हेवीवेट स्टार्स का सामना करने को उत्साहित हैं गलानी: ‘मुझे कोई भी चुनौती स्वीकार है’

और लोड करें

Stay in the know

Take ONE Championship wherever you go! Sign up now to gain access to latest news, unlock special offers and get first access to the best seats to our live events.
By submitting this form, you are agreeing to our collection, use and disclosure of your information under our Privacy Policy. You may unsubscribe from these communications at any time.