पहली जीत के बाद एक्टिव रहना चाहती हैं कॉलबी नॉर्थकट

Multiple-time Karate World Champion Colbey Northcutt gets ready to make her debut

कॉलबी नॉर्थकट को अपने ONE Championship डेब्यू में बहुत कुछ साबित करना था।

Karate World Champion Colbey Northcutt ???????? outstrikes Putri Padmi to earn a hard-fought unanimous decision win in her ONE debut!

Karate World Champion Colbey Northcutt ???????? outstrikes Putri Padmi to earn a hard-fought unanimous decision win in her ONE debut!????: How to watch ???? http://bit.ly/ONEEOGHTW????: Book your hotel ???? bit.ly/ONEhotelplanner????: Watch on the ONE Super App ???? bit.ly/ONESuperApp????: Shop official merchandise ???? bit.ly/ONECShop

Posted by ONE Championship on Friday, 22 November 2019

26 वर्षीय अमेरिकी, जो ONE एथलीट “सुपर” सेज नॉर्थकट की बड़ी बहन हैं, ने जून 2017 से किसी भी मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स मैच में हिस्सा नहीं लिया था।

शादी के बाद उन्होंने अपना घर टेक्सस से कैलिफोर्निया में शिफ्ट कर लिया था, जहाँ उन्होंने नई टीम, नए कोच और साथ ही नए ट्रेनिंग पार्टनर्स के साथ काम करना शुरू किया।

उसके लंबे समय के बाद यानी नवंबर में उन्होंने वापसी की और बताया कि उन्हें स्पोर्ट से दूर रहने की कितनी जरूरत थी और इससे उन्हें कितना फायदा पहुंचा है।

सिंगापुर में आयोजित हुए ONE: EDGE OF GREATNESS में नॉर्थकट का सामना पुत्री पद्मी “अमी” से हुआ और अपनी स्किल्स से उन्होंने इंडोनेशियन प्रतिद्वंदी पर सर्वसम्मत निर्णय से जीत दर्ज की थी।



36 बार की कराटे वर्ल्ड चैंपियन ने कहा, “शुरुआत इससे बेहतर तरीके से नहीं हो सकती थी।”

“जरूर मैच में फिनिश से ज्यादा खुशी होती लेकिन ये पहली बार था जब मैं पूरे 15 मिनट तक लड़ती रही। ढाई साल बाद मुझे मैच लड़कर काफी अच्छा महसूस हुआ। शुरुआत इससे बेहतर तरीके से नहीं हो सकती थी और मुझे काफी अच्छा महसूस हुआ। मैं अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूँ।”

अमेरिकी एथलीट को कई बार अपनी प्रतिद्वंदी को नॉकआउट करने का मौका मिला, खासकर कि पहले राउंड में।

पहले राउंड में उन्होंने इंडोनेशियन फ़्लाइवेट एथलीट को पहले राउंड में लगातार अटैक से परेशानी में डाला हुआ था और उन्होंने 1 से ज्यादा बार “अमी” पर आर्मबार भी लगाया और साथ ही साथ ट्रायंगल चोक भी लगाया लेकिन पद्मी किसी तरह पहला राउंड खत्म होने तक डटी रहीं।

American martial artist Colbey Northcutt sinks in a triangle choke in her ONE debut

नॉर्थकट ने कहा,”मैं जानती थी कि वो आसानी से हार मानने वालों में से नहीं हैं लेकिन मैं लगातार उन्हें क्षति पहुंचाने की कोशिश कर रही थी। उन्हें पूरी ताकत से हिट करने की कोशिश कर रही थी और कई बार उन्हें चोट भी पहुंची।”

“मैंने अच्छे तरीके से उन पर ट्रायंगल लगाया था और उनके हाथ पर भी मेरी पूरी पकड़ थी लेकिन वो इस अटैक का बहुत बहादुरी से सामना कर रही थीं। वो हार नहीं मानना चाहती थीं इसलिए मुझे उनके हार ना मानने पर काफी हैरानी भी हुई लेकिन सभी मेरे प्लान के मुताबिक ही हो रहा था।”

सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में कॉलबी अपने प्रदर्शन से भी काफी खुश थीं और जीत ने उनकी खुशी को दोगुना कर दिया था। वो अब अपनी सक्षमता को और भी बढ़ाना चाहती हैं और लगातार खुद को प्रेरित कर रही हैं।

नॉर्थकट के पास जरूर और भी गज़ब की स्किल्स मौजूद हैं जो उन्हें “द लॉयन सिटी” में दिखाने का मौका नहीं मिला था। लेकिन अब आने वाले समय में अपनी स्किल्स के पिटारे को पूरी तरह खोलने की तैयारी कर रही हैं।

उन्होंने कहा,”सभी ने मेरी स्ट्राइकिंग देखी और साथ ही साथ मेरी ग्राउंड स्किल्स भी देखी। मुझे सभी को अपने स्किल सेट से अवगत कराना है जिससे मैं खुद को एहसास करा सकूं कि मैं सभी चीजों में अच्छी हूँ। मुझे खुशी है कि मुझे खुद को अच्छी एथलीट साबित करने का मौका मिला लेकिन मैं यह भी जानती हूँ कि मेरे पास इससे ज्यादा टैलेंट है और काफी कुछ कर सकती हूँ।”

“मैं जानती हूँ कि आने वाले समय में मेरी स्किल्स में सुधार ही होगा लेकिन पहला अनुभव भी मेरे लिए काफी अच्छा रहा। लंबे समय के बाद रिंग में वापस आने से भी बहुत खुशी हो रही है और जल्द ही मैं अगली चुनौती के लिए भी तैयार हूँ।”

छुट्टियों के सीजन के बाद नॉर्थकट ट्रेनिंग कैंप में वापसी करने वाली हैं और मार्च या अप्रैल में उन्हें अगला मैच मिल सकता है। इसके साथ ही वो सर्कल में ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहती हैं।

उन्होंने कहा, “अगले साल यदि मुझे कम से कम 3 मैच मिलते हैं तो मुझे बहुत खुशी होगी। ज्यादा से ज्यादा एक्टिव रहना चाहती हूँ, यही मेरा अगले साल का लक्ष्य है और यही मेरे लिए अच्छा साबित होगा।”

अमेरिकी एथलीट का साल 2020 के लिए एक और सपना है।

वो उसी कार्ड का हिस्सा बनना चाहती हैं जिसमें उनके छोटे भाई भी शामिल रहें। इसके साथ ही ये किसी एक ONE इवेंट का हिस्सा बनने वाली सबसे नई भाई-बहन की जोड़ी बन जाएगी।

उन्होंने इच्छा जाहिर करते हुए कहा, “ONE Championship के पास एंजेला और क्रिश्चियन ली हैं, जो भाई-बहन हैं। हम लीग में दूसरी भाई-बहन की जोड़ी हैं और मुझे लगता है कि सेज के साथ एक ही कार्ड का हिस्सा बनना हमारे लिए किसी सपने के सच होने से कम नहीं होगा।”

ONE Championship के साल 2020 के पहले लाइव इवेंट ONE: A NEW TOMORROW के लिए हो जाइए तैयार!

बैंकॉक | 10 जनवरी | टिकेट्सClick here  |  TV: भारत में दोपहर 3:30 बजे से देखें

न्यूज़ में और

Xiong Stamp JH Superlek
Izaak Michell ONE Championship
Jin Tae Ho Valmir Da Silva ONE159 1920X1280 54
Tawanchai PK Saenchai Superbon Singha Mawynn ONE Friday Fights 46 61 scaled
Seksan Or Kwanmuang River Daz ONE Friday Fights 46 98 scaled
Alexis Nicolas Magomed Magomedov ONE Friday Fights 47 6
Jacob Smith Walter Goncalves ONE Fight Night 17 22 scaled
Panrit Lukjaomaesaiwaree Kongklai Annymuaythai ONE Friday Fights 24 scaled
StampFairtex DeniceZamboanga 1200X800
Denis Puric Nguyen Tran Duy Nhat ONE Fight Night 17 22 scaled
Jonathan Di Bella Danial Williams ONE Fight Night 15 6 scaled
Ferrari Fairtex Mavlud Tupiev ONE Friday Fights 56 22