विशेष कहानियाँ

ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड में दाव पर होगी मार्शल आर्ट्स हीरोज की साख

Aug 13, 2019

इम्पैक्ट एरीना इस शुक्रवार, 16 अगस्त को ताजा ONE Championship प्रतियोगिता की मेजबानी कर रहा है। इसमें ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड के सितारे थाईलैंड के बैंकॉक में प्रशंसकों के लिए एक अविस्मरणीय शो में उतरने के लिए तैयार हैं।

इस इवेंट में भरपूर मनोरंजन होने की गारंटी दी जा सकती है क्योंकि विश्व के सर्वश्रेष्ठ मार्शल हीरोज में से कुछ विश्व खिताब के गोल्ड के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। उनके पास अब तक के सबसे बड़े आयोजन और अपने भार वर्ग की शीर्ष फाइट में जीत व प्रतिष्ठा पाने का मौका है।

इम्पैक्ट एरिना में इन सभी की साख दाव पर लगी है।

लाइन पर है ONE फ्लाईवेट किकबॉक्सिंग विश्व खिताब

रात के मुख्य कार्यक्रम में ONE फ्लाईवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन “द बेबी शार्क” पेचडम पेचीइंडी अकादमी के रूप में एक शानदार आक्रामक एथलीट सबके सामने होगा। वह इसके लिए छह बार के किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन इलियास एन्नाहाची से मुकाबला करेंगे।

लोकल हीरो पेचडम ने ONE सुपर सीरीज में पहुंचने से पहले ही अपने घर में मुवा थाई में विश्व खिताब के साथ प्रतिष्ठित लुम्पनी स्टेडियम और डब्ल्यूबीसी विश्व खिताब भी हासिल कर रखा है।

इस साल के किकबॉक्सिंग रूल पर आने के बाद 21 वर्षीय ने ONE फ्लाईवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए “द आर्ट ऑफ एट लिम्ब्स” के महारथी को हराया था।

अब, वह पहली बार एक अनुभवी किकबॉक्सिंग विशेषज्ञ डच-मोरक्कन एन्नाहाची के खिलाफ अपने गोल्ड का बचाव करने उतरेंगे। एन्नाहाची The Home Of Martial Arts में अपना डेब्यू करेंगे।

यदि वह “द बेबी शार्क” को मात देकर बेल्ट पर कब्जा जमाते हैं तो वह वह अभी तक के सबसे सनसनीखेज ONE सुपर सीरीज में से एक को हासिल कर लेंगे।

ONE वर्ल्ड फेदरवेट किकबॉक्सिंग ग्रांड प्रिक्स फाइनल के लिए 2 स्थान

चार विश्व चैंपियन फेदरवेट किकबॉक्सर बैंकाक में एक मंच पर दो मुकाबलों में जीत हासिल कर ONE: सेंचुरी पर होने वाले ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स फाइनल के लिए अपनी जगह बनाएंगे।

रंगी फ्रेंच स्ट्राइकर सामी “ऐके47 सना ने पहले ही क्वार्टर फाइनल में दर्शकों के सबसे चहेते थाई हीरो “द बॉक्सिंग कंप्यूटर” योदसंकलाई आईडबल्यूई फेयरटेक्स को हरा दिया था और अब वह रूसी दावेदार डझाबर “चंगेज खान” अस्केरोव से मुकाबला करेंगे। जिन्होंने पहले दौर में एनरिको आईएमपी द हैरिकेन के खिलाफ प्रभावित किया था।

रात के दूसरे सेमीफाइनल में थाईलैंड के अपने “स्मोकिन” जो नटावट और इटली के पाउंड-फॉर-पाउंड विशेषज्ञ जियोर्जियो “द डॉक्टर” पेट्रोसियन के बीच आग उगलने वाली एक शानदार फाइट होगी।

बैंकॉक बॉक्सिंग प्रतिनिधि भी जीत का प्रयास करेंगे जो उसे पिछले साल अपने पुराने प्रतिद्वंद्वी के हाथों ONE सुपर सीरीज एक्शन की पहली हार का सामना किया था। टूर्नामेंट जीतने वाले को एक मिलयन डॉलर का पुरस्कार दिया जाएगा। ऐसे में चारों प्रतियोगी अपने-अपने मुकाबले जीतकर इस आकर्षक पुरस्कार राशि के लिए होने वाले फानइल में जगह बनाने का भरसक प्रयास करेंगे।

स्टाम्प फेयरटेक्स मिक्स्ड मार्शल आर्ट पर प्रतिष्ठा बनाना चाहेंगे

मुवा थाई व किकबॉक्सिंग में पहले टू-स्पोर्ट ONE वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद स्टैम्प फेयरटेक्स ने कहा कि वह अपने क्षितिज को व्यापक बनाना और मिश्रित मार्शल आर्ट में फिर से गोल्ड पर कब्जा जमाना चाहती हैं। ONE सर्किल उनका डेब्यू आसान नहीं होगा, क्योंकि वह भारत की आशा “नॉकआउट क्वीन” रोका का सामना करने के लिए तैयार है।

थाई सुपरस्टार अपने प्रतिद्वंद्वी का वैश्विक मंच पर स्वागत करेगी, लेकिन भोपाल की मुक्केबाज वास्तव में अपनी विभिन्न शैलियों के दांव पेचों के कारण उससे अधिक अनुभवी हैं। 20 वर्षीय की अपनी बेल्ट के नीचे चार पेशेवर मिश्रित मार्शल आर्ट बाउट हैं, और उन्होंने प्रत्येक को पहले दौर में ही हासिल किया है।

सिर्फ 21 साल की उम्र में स्टैम्प के पास तीन-स्पोर्ट्स वर्ल्ड चैंपियन होने के अपने लक्ष्य का पीछा करने के लिए बहुत समय है, लेकिन इस तरह के खतरनाक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ एक प्रभावशाली जीत से पता चलेगा कि वह ONE महिलाओं के एटमवेट डिवीजन के सबसे बड़े नामों से मुकाबला करने को तैयार है।

खिताब के लिए बढ़ती दावेदारी

ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड भी महिनों पहले से चहल रहे विश्व चैम्पीयनशिप के गोल्ड की लड़ाई में आखिरकार अपने दावेदार का चयन करेगी। ये सभी दावेदार लम्बे समय से इसके लिए प्रयास कर रहे हैं।

ऐसा ही एक एथलीट है फेदरवेट थान्ह ले, जो कोतेत्सु “नो फेस” बोकू के खिलाफ अपनी शानदार कला कौशल का प्रदर्शन करने को आतुर है। वियतनामी-अमेरिकी के पास पहले से ही अपनी जेब में एक शानदार KO जीत है और एक ONE वन लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन मार्टिन “द सीटू-एशियन” गुयेन के खिलाफ एक मैच की ओर बढ़ रहे हैं।

इसके अलावा, युसुप “मेस्त्रो” सादुलेव और शुया “स्टील्थ” कामिकुबो ने ONE बैंटमवेट डिवीजन में अपने आखिरी तीन मुकाबले जीते हैं और उनका निर्णायक मुकाबला बिबियानो फर्नांडिस बनाम केविन बेलिंगन चतुर्थ के बीच होने वाली फाइट के विजेता से अक्टूबर में हो सकता है।

बैंकॉक | 16 अगस्त | 5.30PM | ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/onegold19