विशेष कहानियाँ

ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड में वर्ल्ड चैंपियंस का लगा ढेर

Aug 16, 2019

ONE चैंपियनशिप बैंकॉक, थाईलैंड में एक और धमाकेदार आयोजन के साथ वापस कर रही है। ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड को मार्शल आर्ट्स सुपरस्टार से भर दिया गया है।

जैसा कि प्रशंसक “द आर्ट ऑफ एट लिम्बस” के घर में उम्मीद कर सकते हैं। यह ढेर सारे उत्कृष्ट मय थाई चैंपियन हैं। लेकिन यहां किकबॉक्सिंग, मिक्सड मार्शल आर्ट और ब्राज़ीलियाई जीउ-जित्सु से भी बड़े नाम हैं। इस शुक्रवार 16 अगस्त को इम्पैक्ट एरेना के अंदर लड़ाई के लिए निर्धारित 16 विश्व चैंपियन खड़े होने वाले हैं।

2 मुख्य आयोजन के लिए सजाए गए स्टार्स

शाम के मुख्य आयोजन में ONE फ्लाईवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन “द बेबी शार्क” पेट्च्डम पेटीचिंडी एकेडमी छह बार किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन इलियास एन्नाहाची के खिलाफ मुकाबले में उतरेंगे।

पेट्च्डम पहले से ही एक डब्ल्यूएमसी और लुम्पनी स्टेडियम मय थाई वर्ल्ड चैंपियन था जब उसने ONE सुपर सीरीज में प्रवेश किया था लेकिन उसने सबसे बड़ी उपलब्धि तब हासिल की जब उसने मई में ONE गोल्ड वापसी के लिए इलायस “द स्निपर” महमौदी को हराया था।

डच स्ट्राइकर एन्नाहाची शुक्रवार को दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन में पदार्पण करेंगे और अपने साथ इन्फ्यूशन, डब्ल्यूएफएल और ब्लेड वर्ल्ड चैंपियनशिप लेकर आएंगे।

4 वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स प्रतियोगी

इतिहास में सबसे बड़े किकबॉक्सिंग टूर्नामेंट की शुरुआत आठ प्रतिष्ठित विश्व चैंपियनों ने यूएस $ 1 मिलियन के पुरस्कार के साथ की। इनमें से अब केवल चार बचे हैं और वे सभी बैंकॉक में सेमीफाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

जियोर्जियो “द डॉक्टर” पेट्रोसियन पांच बार किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन है जिन्हें अपने युग के सर्वश्रेष्ठ किकबॉक्सर के रूप में जाना जाता है। यह अर्मेनियाई-इतालवी तीन बार मय थाई विश्व चैंपियन “स्मोकिन” जो नटावट से कड़ी टक्कर लेंगे।

ब्रैकेट के दूसरी ओर तीन बार मय थाई और किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन सैमी “एके 47” सना ने सेमीफाइनल में अपना टिकट पा लिया जब उन्होंने सिंगापुर में प्री-टूर्नामेंट पसंदीदा योदसंकलाई आईडब्ल्यूई फेयरटेक्स को बाहर कर दिया था। चार बार के किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन दिजाबर “चंगेज खान” असेकरोव के खिलाफ बैंकॉक में उनके सामने एक और कड़ी चुनौती है।

4 बहुत सारे राष्ट्रीय नायक

पेट्च्डम और नटावट के साथ-साथ बैंकाॅक के वफादार को पीछे चार और हमवतन विश्व चैंपियन मिलेंगे। ONE वूमैन एटमवेट मय थाई और किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन स्टैम्प फेयरटेक्स तीसरे गेम में विश्व खिताब के लिए अपनी तलाश फिर से शुरू करने के लिए तैयार है जब वह भारतीय राष्ट्रीय चैंपियन मुक्केबाज आशा “नॉकआउट क्वीन” रोका के खिलाफ मिक्सड मार्शल आर्ट क्षेत्र में फिर से प्रवेश करेगी।

वह एक सच्चे थाई सर्वोत्कृष्ट द्वारा कार्ड पर शामिल हो जाएगी जिसने यह सब किया है। लेर्डसिला फुकेट टॉप टीम ने आठ मय थाई विश्व चैंपियनशिप जीती हैं, जिसमें तीन प्रसिद्ध राजदामर्नेन में शामिल हैं। वह सवेस माइकल का सामना करेंगे।

इम्पैक्ट एरिना में स्थानीय भीड़ अपने राष्ट्र के नायकों की नई पीढ़ी में से दो का समर्थन करेगी। इनमें तीन बार मय थाई वर्ल्ड चैंपियन “एल्बो ज़ोंबी” मुंगथाई पीके. सैनेचाईमयथाईजिम और बंग्पेलीनोई पेट्चींडी अकादमी जो दो-डिवीजन डब्ल्यूएमसी और मय थाई वर्ल्ड चैंपियन है।

6 कई अंतरराष्ट्रीय सितारे

बैटमवेट मुकाबले के लिए लायन फाइट लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन ओगनजेन टॉपिक और तीन बार के आईएफएमए मय थाई वर्ल्ड चैंपियन अलावेर्दी “बेबीफेस किलर” रामज़ानोव के साथ शुरुआत करने वाले दुनिया भर के बहुत से प्रमुख मय थाई एथलीट भी इस शुक्रवार को सर्किल में प्रवेश करेंगे।

डब्ल्यूएमसी मय थाई वर्ल्ड चैंपियन सव्वास “द बेबीफेस किलर” माइकल “द आर्ट ऑफ एट लिम्बस” में फाइटर्स की एक और नई नस्ल है। वह लेर्डसिला का सामना करेंगे। जबकि रोअर कॉम्बैट लीग वर्ल्ड चैंपियन लियाम नोलन, बंग्पेलीनोई के खिलाफ उतरने को तैयार हैं।

वर्ल्ड टाइटल विजेताओं का लाइनअप पूर्व विश्व चैंपियंस की एक जोड़ी से पूरा किया गया है। जिन्हें द होम ऑफ मार्शल आर्ट्स में ताज पहनाया गया था। एलेक्स “लिटिल रॉक” सिल्वा दो अलग-अलग खेलों में शीर्ष पर पहुंचने वाले कुछ दुर्लभ एथलीटों में से एक है, क्योंकि वह वैश्विक मंच पर स्ट्रॉवेट गोल्ड जीतने से पहले बीजेजे विश्व चैंपियन था। उनका अगला मुकाबला साथी पहलवान स्टीफ़र “द लायन” राहार्डियन के खिलाफ है।

सख्त जापानी लड़ाका कोतेत्सु “नो फेस” बोकू ONE लाइटवेट स्ट्रैप का पहला मालिक था, हालांकि अब वह फेदरवेट डिवीजन में शीर्ष पुरस्कार को हासिल करना चाहता है। उसे इस लक्ष्य की ओर बढ़ने के लिए थान ले को हराना होगा।

बैंकॉक | 16 अगस्त | 5PM | ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय सूची का अवलोकन करें| टिकट: http://bit.ly/onegold19

Special Banner For ONE Championship Merchandise