ओग्नजेन
टॉपिक

हाइट
170 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
नोर्थ जर्सी मुवा थाई / पी.के.सैनचैमुवाथाईजिम
देश
सर्बिया / संयुक्त राज्य अमेरिका
हाइट
170 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
नोर्थ जर्सी मुवा थाई / पी.के.सैनचैमुवाथाईजिम
देश
सर्बिया / संयुक्त राज्य अमेरिका

About

ओग्जेन टॉपिक संयुक्त राज्य के शीर्ष स्तरीय किकबॉक्सरों में से एक है। वह तीन बार मुवा थाई विश्व चैंपियन और दो बार राष्ट्रीय चैंपियन रहे है। वह प्रशिक्षण की शुरुआत करने के बाद से ही अपने घर नॉर्थ जर्सी में मुवा थाई का प्रशिक्षण ले रहे हैं, लेकिन बैंकॉक की मशहूर एयर जिम में अपने कौशल को धार देने के लिए वह आए दिन थाईलैंड जाते रहते हैं।

टॉपिक को पूरी दुनिया में अपनी शानदार प्रतिभा दिखाने का लिए कभी मौका नहीं मिला। बोस्निया में जन्मे टॉपिक देश में हुए युद्घ के कारण 6 साल की उम्र में ही अपने परिवार के साथ सर्बिया चले गए थे। किश्मत से उनके पिता की अमेरिका में लॉटरी लगने के कारण वह अपने परिवार को वहां स्थापित करने में सक्षम हो गए।वहां उन्होंने तायक्वोंडो में प्रशिक्षण शुरू किया और 18 साल की उम्र में उस कला में प्यार के साथ उन्होंने ब्लैक बेल्ट हासिल की और फिर बाद में अपने कौशल में मुवा थाई को भी शामिल कर लिया।

तब से उन्होंने मुवा थाई सितारों जैसे साेनचाई, कोक चूनावत और पौरित ससीप्रपा के खिलाफ 50 से अधिक बार रिंग में मुकाबला किया। इस तरह से उन्होंने डब्ल्यूबीसी और डब्ल्यूकेए यूएसए राष्ट्रीय चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया साथ ही मुवा थाई ग्रांड प्रिक्स, आईकेएफ और लायन फाइट में विश्व खिताब जीते। वह अपने शानदार तकनीकी कौशल के लिए जाने जाते हैं। टॉपिक ONE सुपर सीरीज में एक बड़ा मुकाबला करने के लिए उत्सुक है और वह एक दिन ONE मुवा थाई वर्ल्ड टाइटल के लिए दावेदार बनना चाहते है।