लाइफ स्टाइल

Music Monday: अगिलान थानी को इन गायकों की आवाज सुनकर बहुत खुशी मिलती है

अगिलान “एलीगेटर” थानी ONE Championship के वेल्टरवेट डिविजन में खुद को सबसे टैलेंटेड एथलीट्स में से एक साबित करते आए हैं।

जब वो सर्कल में बाउट नहीं कर रहे होते हैं तो उन्हें आसानी से कानों पर हेडफोन लगाए देखा जा सकता है।

मलेशियाई स्टार को म्यूजिक से बेहद प्यार है और कुछ ऐसे गाने भी हैं जो उन्हें ट्रेनिंग कैंप्स के दौरान कड़ा वर्कआउट करने के लिए प्रोत्साहन देते रहते हैं।

आमतौर पर मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स एथलीट्स को रॉक और हिप-हॉप म्यूजिक पसंद होता है, वहीं कुआलालंपुर निवासी एथलीट को पॉप म्यूजिक सुनकर अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलती है। इंग्लिश सिंगर-सॉन्ग राइटर एड शीरन और अमेरिकी गायक आरियाना ग्रांडे उनके फेवरेट आर्टिस्ट्स हैं।

24 वर्षीय स्टार ने कहा, “मेरा मानना है कि ये दोनों ही अपने गानों को बेहद रचनात्मक तरीके से पेश करते हैं।”

उनके अधिकतर गाने सुनने में आसान लगते हैं और जब भी मेरे हेडफोन में इनके गाने बजते हैं तो मुझे उनसे एक अलग सा लगाव महसूस होने लगता है।”

शीरन को साल 2011 में पहचान मिलनी शुरू हुई थी जब उनका No. 5 Collaborations Project iTunes चार्ट में नंबर-2 पर पहुंच गया था। मल्टी-टैलेंटेड शीरन ने उसके बाद टेलर स्विफ्ट और One Direction के लिए गाने लिखने शुरू कर दिए।

सालों से शीरन की प्रतिभा उन्हें दुनिया का बेस्ट-सैलिंग म्यूजिक आर्टिस्ट साबित करती आई है और जिस तरह से वो गानों में अलग-अलग चीजों का मिश्रण करते हैं, वो “एलीगेटर” को सबसे अधिक पसंद है।

थानी ने कहा, “उनके कुछ गाने काफी स्लो पेस से आगे बढ़ते हैं, लेकिन कुछ इससे उलट भी होते हैं। बाकी में सभी का मिश्रण देखने को मिलता है और खास बात ये है कि उनका एक रैप सॉन्ग भी है। मैं चाहे घर पर रहूं या जिम में, मुझे उनके गाने सुनना बहुत पसंद है।”

“जब भी मैं उदास होता हूं तो मैं ‘The A team’ को सुनता हूं और जब उत्साहित महसूस करता हूं तो ‘You Need Me, I Don’t Need You’ को सुनना पसंद करता हूं।

“अगर मेरा दिन अच्छा गुजर रहा है और मेरे आसपास सभी चीजें मेरे मुताबिक हो रही हैं तो मैं जस्टिन बीबर द्वारा गाए गए ‘I Don’t Care’ को सुन लेता हूं।”



साथ ही थानी ने ये भी माना कि जब भी जिम में उनका पहला कदम पड़ता है तो वो आरियाना ग्रांडे के गानों को सबसे पहले खोजते हैं।

अमेरिकी गायिका जो Victorious नामक सीरीज़ में अभिनय कर चुकी हैं और मौजूदा समय में सबसे प्रभावशाली महिला कलाकारों में से एक हैं। उनकी अभी तक की पांचों एल्बम्स ने नए रिकॉर्ड तोड़ने में सफलता पाई है और यहां तक कि 2018 में उन्हें Billboard ने “Woman of The Year” पुरस्कार से भी नवाजा था।

थानी ने कहा, “जब भी मैं वेटलिफ्टिंग करता हूं तो ग्रांडे का म्यूजिक मुझे सबसे अच्छा लगता है। वो उन कलाकारों में से एक हैं जिन्हें सुनकर मुझे अच्छा महसूस होता है और वर्कआउट के दौरान बहुत अच्छा महसूस करता हूं।”

“जब भी उनके ‘7 Rings,’ ‘Sweetener,’ ‘God Is A Woman,’ और ‘One Last Time’ जैसे हिट गाने बजते हैं तो जिम में मुझे और भी कड़ी मेहनत करने का प्रोत्साहन मिलता है।

“जब भी मैं शैडोबॉक्सिंग कर रहा होता हूं, तो इन गानों को सुनकर मैं एक जगह पर ध्यान केंद्रित कर पाता हूं। इनसे मुझे अच्छी लय प्राप्त करने में आसानी होती है।”

थानी को शीरन और ग्रांडे द्वारा रिलेशनशिप्स, प्यार और जीवन पर आधारित गाने सुनना बेहद पसंद है लेकिन उन्होंने ये भी माना कि इनके गाने एंट्रेंस म्यूजिक बनाने के अनुकूल नहीं हैं।

मलेशियाई सुपरस्टार ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि मैं इन गानों पर वॉकआउट कर सकता हूं। मुझे अपने प्रतिद्वंदी के लिए एक नया जोश चाहिए होता है लेकिन ये गाने मुझमें फाइट के लिए जोश नहीं भर सकते।”

भविष्य में अपने वॉकआउट म्यूजिक को लेकर थानी ने कहा कि वो किसी मलेशियाई गाने को इसके लिए चुन सके हैं।

उन्होंने कहा, “मैं अपने सबसे फेवरेट गानों में से एक पर वॉकआउट करना पसंद करूंगा और वो मलेशियाई-भारतीय रैप, रॉक एंड रॉल आर्टिस्ट Darkkey का गाना होगा।”

“इन दिनों मैं उन्हें बहुत सुनता हूं और मुझे लगता है कि मलेशिया का प्रतिनिधित्व करने के लिए उससे बेहतर दूसरा कोई विकल्प नहीं हो सकता।”

ये भी पढ़ें: थान ली की जिंदगी से जुड़े खास गाने