न्यूज़

ONE के स्टार्स ने जिओंग जिंग नान Vs. अयाका मियूरा चैंपियनशिप मैच की भविष्यवाणी की

जनवरी 13, 2022

ONE Championship के स्ट्रॉवेट डिविजन की 2 बेस्ट फीमेल एथलीट्स सर्कल में एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं।

शुक्रवार, 14 जनवरी को ONE: HEAVY HITTERS के मेन इवेंट में “द पांडा” जिओंग जिंग नान को #4 रैंक की कंटेंडर अयाका “ज़ोम्बी” मियूरा के खिलाफ अपने ONE विमेंस स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल को डिफेंड करना होगा।

जनवरी 2018 में डिविजन की सबसे पहली चैंपियन बनने के बाद जिओंग इस टाइटल को 5 बार डिफेंड कर चुकी हैं और ONE में सबसे ज्यादा (4) नॉकआउट फिनिश करने वाली एथलीट भी वही हैं।

अब उनके सामने होंगी थर्ड-डिग्री ब्लैक बेल्ट होल्डर मियूरा, जो विमेंस स्ट्रॉवेट डिविजन में सबसे ज्यादा (3) सबमिशन फिनिश करने वाली फाइटर हैं। अब वो एक बार फिर “अयाका लॉक” लगाकर जिओंग को हराने की उम्मीद कर रही हैं और जीत दर्ज कर वो डिविजन की नई चैंपियन बन सकती हैं।

सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में होने वाले इस धमाकेदार मैच से पहले ONE के कई बड़े सुपरस्टार्स ने इस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच की भविष्यवाणी की है।

जोशुआ पैचीओ

Pictures from the fight between Joshua Pacio and Yosuke Saruta at ONE: REVOLUTION

“मेरी नजर में जिओंग जिंग नान पहले ही कई बार खुद को साबित कर चुकी हैं। वो एंजेला ली, मिशेल निकोलिनी जैसी बेस्ट फाइटर्स को हरा चुकी हैं। अनुभव के मामले में वो बेहतर हैं, वहीं मियूरा सबमिशन मूव लगाने की फिराक में होंगी।

“मगर मुझे लगता है कि जिओंग एक बेहतर फाइटर हैं। अगर वो मियूरा के टेकडाउन से बच पाईं तो जरूर स्टैंड-अप गेम में रहकर तीसरे या चौथे राउंड में फाइट को फिनिश कर सकती हैं।”

लिटो आदिवांग

Lito Adiwang was ready to go at ONE: NEXTGEN III.

“मेरी नजर में जिओंग एक संपन्न MMA एथलीट हैं और अभी तक कई चैंपियनशिप मैचों का अनुभव हासिल कर चुकी हैं इसलिए इस बार मैं जीत के लिए उनका चुनाव करूंगा। उन्हें 5 राउंड के मैचों का अनुभव है, जिसका मियूरा के खिलाफ उन्हें जरूर फायदा मिलेगा।

“अयाका भी पूरी तैयारी के साथ सर्कल में आएंगी और जीत के लिए प्रतिबद्ध होंगी, लेकिन मुझे लगता है कि जिओंग चतुराई भरे अटैक करते हुए अयाका के सबमिशन मूव्स से बचने में सफल रहेंगी।”

ब्रेंडन वेरा

Scenes from the ONE Heavyweight World Title fight between Arjan Bhullar and Brandon Vera at ONE: DANGAL on 15 May

“मैं हमेशा जिओंग जिंग नान का पक्ष लूंगा, केवल ‘पांडा!’ ‘पांडा!’ ‘पांडा!’ वो दमदार पंचों का इस्तेमाल करते हुए अपनी विरोधी को फिनिश करेंगी।

“उनके हाथों में गज़ब की ताकत है और इस खेल में आपको अपने मूव्स पर भरोसा होना चाहिए और जिओंग अपने पंचों की ताकत से अच्छी तरह वाकिफ हैं। मैं एक फैन के तौर पर एक जबरदस्त फाइट की उम्मीद कर रहा हूं और परिणाम क्या होगा ये तो फाइट के दिन ही पता चल पाएगा।”

मेंग बो

Chinese MMA fighter Meng Bo walks to the cage for her fight

“मेरे हिसाब से जिओंग जिंग नान को जीत मिलेगी। मियूरा के पास रेसलिंग के अलावा कुछ नहीं है और उनका स्टैंड-अप गेम कमजोर है। इसलिए जब तक जिओंग स्टैंड-अप गेम में रहेंगी, मियूरा की थकान बढ़ती चली जाएगी, जिससे उन्हें टेकडाउन करने में मुश्किल होगी।”

प्रिसिला हरटाटी लुम्बन गॉल

Indonesian mixed martial artist Priscilla Hertati Lumban Gaol heads to the ring for action

“मेरे हिसाब से जिओंग जिंग नान अपने टाइटल को रिटेन करेंगी, लेकिन दोनों आसानी से हार नहीं मानती इसलिए ये एक दिलचस्प फाइट होगी। मियूरा नई चैंपियन बनने को बेताब हैं और मुझे दोनों के बीच जबरदस्त एक्शन देखे जाने की उम्मीद है।

“मैं जिंग नान की जीत की उम्मीद कर रही हूं। चूंकि अयाका भी बेल्ट को जीतने के लिए पूरी ताकत झोंकने वाली हैं इसलिए जिओंग के लिए जीत प्राप्त करना आसान नहीं होगा। वहीं फाइट अगर ग्राउंड पर भी गई तो भी उनके लिए बढ़त बना पाना मुश्किल होगा क्योंकि जिओंग का ग्राउंड गेम बहुत बेकार नहीं है।

“मेरी नजर में जिओंग को नॉकआउट से जीत मिलेगी और मुझे इस मैच के 5 राउंड देखने में भी कोई परेशानी नहीं है।”

एको रोनी सपुत्रा

Pictures from the matchup between Eko Roni Saputra and Liu Peng Shuai at ONE: BATTLEGROUND II

“जिओंग जिंग नान को जीत मिलेगी क्योंकि अब उनका ग्राउंड गेम भी बेहतर हो गया है। मेरे हिसाब से वो फाइट को डोमिनेट करेंगी और पहले 3 राउंड्स के अंदर नॉकआउट से जीत दर्ज करेंगी।

“अयाका का ट्रेडमार्क सबमिशन भी खतरनाक है, वो जूडो थ्रो लगाकर स्कार्फ-होल्ड अमेरिकाना लगाने की कोशिश करेंगी। हम सभी जानते हैं कि वो ऐसा जरूर करेंगी क्योंकि ये उनका सबसे खतरनाक मूव है।

“मगर मेरी नजर में जिंग नान अपनी विरोधी से दूरी बनाए रखते हुए सबमिशन मूव से बचने में सफल रहेंगी। ये मैच जिओंग की पिछली फाइट से भी दिलचस्प रहने वाला है।”

टिफनी टियो

Singaporean mixed martial arts fighter Tiffany Teo is waiting to fight!

“मेरे हिसाब से अगर फाइट ग्राउंड पर गई तो भी जिओंग, अयाका के सबमिशन मूव से बचने में सफल रहेंगी।

“मैंने ‘पांडा’ को ग्रैपलर्स के खिलाफ फाइट करते देखा है और हमेशा टेकडाउन होने के बाद वो जल्द से जल्द दोबारा खड़ा होने की कोशिश करती हैं। यही तेजी उनके अयाका के खिलाफ मैच में बड़ा अंतर पैदा कर सकती है।

“इसलिए मैं जीत के लिए जिओंग को चुनूंगा और उन्हें तकनीकी नॉकआउट या नॉकआउट से जीत मिलेगी।”

गुरदर्शन मंगत

Indian MMA fighter Gurdarshan Mangat is ready to explode out of the corner

“जिओंग जिंग नान एक बेहतरीन फाइटर हैं, काफी समय से अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं और कड़ी मेहनत कर टॉप पर पहुंची हैं। मैं देखना चाहूंगा कि उन्होंने खुद में कितना सुधार किया है और मैं इस फाइट बिल्कुल मिस नहीं करना चाहूंगा।”

ये भी पढ़ें: ONE: HEAVY HITTERS को मिला नया को-मेन इवेंट, कार्ड में अब होंगी 8 फाइट्स

और लोड करें

Stay in the know

Take ONE Championship wherever you go! Sign up now to gain access to latest news, unlock special offers and get first access to the best seats to our live events.
By submitting this form, you are agreeing to our collection, use and disclosure of your information under our Privacy Policy. You may unsubscribe from these communications at any time.