वर्ल्ड टाइटल रीमैच में सैम-ए को पराजित कर प्राजनचाई उत्साहित – ‘ये मेरी जिंदगी की सबसे बड़ी फाइट थी’

Prajanchai PK Saenchai Sam A Gaiyanghadao ONE Friday Fights 22 20

प्राजनचाई पीके साइन्चाई 23 जून को ONE Friday Fights 22 में सैम-ए गैयानघादाओ के खिलाफ हुए अपने ONE अंतरिम स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल मैच की इससे बेहतर अंत की कल्पना नहीं कर सकते थे।

थाई सुपरस्टार ने ना सिर्फ 26 पाउंड की गोल्डन बेल्ट जीती बल्कि दिग्गज हमवतन फाइटर को दूसरे राउंड में नॉकआउट करके थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के मशहूर लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम को जश्न मनाने का मौका भी दे दिया।

सैम-ए पर विगत 2 साल में प्राजनचाई की ये दूसरी जीत है और दोनों उन्होंने वर्ल्ड टाइटल फाइट में हासिल की हैं। फिर भी उन्होंने 39 साल के दिग्गज फाइटर के साथ अपनी पहली फाइट की तुलना में इस रीमैच के लिए खुद को ज्यादा बेहतर तरीके से तैयार किया था।

28 साल के एथलीट ने ONEFC.com को बताया:

“हां, इस बार का मुकाबला काफी अलग था। मैंने पहली बार सैम-ए का सामना किया था तो वो पहला मौका था, जब मैं ONE Championship में फाइट कर रहा था। मैं उत्साहित और घबराया हुआ था इसलिए मैं जिस तरह चाहता था, वैसे अपनी योजना पर अमल नहीं कर पाया था। खैर, इस बार मैं कह सकता हूं कि ये बहुत अच्छी बाउट थी।”

दोनों फाइटर पहली बार जुलाई 2021 में ONE: BATTLEGROUND में एक-दूसरे से भिड़े थे। उस दौरान प्राजनचाई ने 5 राउंड तक चले कड़े मुकाबले के बाद बहुमत निर्णय से जीत हासिल की थी।

हालांकि, इस बार भी उन्हें ऐसे ही नतीजे की उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वो मार्शल आर्ट्स के दिग्गज पर जबरदस्त हाइलाइट-रील फिनिश हासिल कर लेंगे।

अपनी धमाकेदार जीत के बाद प्राजनचाई इस बात से बेहद खुश हैं कि उन्होंने मुकाबले को निर्णायक तरीके से समाप्त कियाः

“मुझे भरोसा नहीं था कि फाइट इतनी जल्दी समाप्त होगी, लेकिन मैं नॉकआउट हासिल करके खुश हूं। दरअसल, सब जानते हैं कि इसमें स्कोर जैसा कुछ भी नहीं है। ये लोगों को मेरी जीत पर संदेह करने के सारे दरवाजे बंद कर देता है। इस वजह से मुझे प्रसन्नता है कि फाइट का अंत इस प्रकार हुआ।”

चाहे वो जितने भी उत्साहित क्यों ना हों, लेकिन प्राजनचाई ने सैम-ए के प्रदर्शन को कभी कम नहीं आंका।

शुरुआती राउंड में हल्के हमलों के साथ प्रतिद्वंदी के डिफेंड को परखने के बाद उन्होंने रफ्तार पकड़ी और बार-बार बॉक्सिंग कॉम्बिनेशंस के लिए सही जगह की तलाश की। तेज रफ्तार में चलने वाले उनके लेफ्ट हैंड ने पूर्व 2-स्पोर्ट और 2-डिविजन किंग को मैट पर गिरा दिया।

Prajanchai PK Saenchai Sam A Gaiyanghadao ONE Friday Fights 22 11

उनको ये पता चल गया था कि बाउट का अंत करीब है इसलिए बैंकॉक के मूल निवासी ने पंच की बौछार कर दी और राइट एल्बो से जबरदस्त प्रहार करके 2:10 मिनट पर मैच का फैसला कर दिया। इस शानदार जीत ने उन्हें 50,000 यूएस डॉलर्स का परफॉर्मेंस बोनस भी हासिल करवाया।

और इस तरह से प्राजनचाई का करियर रिकॉर्ड आश्चर्यजनक रूप से 340-52-3 से बेहतर हो गया। उन्हें लगता है कि इस बाउट का नतीजा उनके लिए सबसे यादगार थाः

“मैं कह सकता हूं कि ये मेरी जिंदगी की सबसे बड़ी फाइट थी और ये बाउट मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण थी।”

लसीरी पर प्राजनचाई ने लगाया पूरा ध्यानः ‘उनसे भिड़ने के लिए उत्सुक हूं’

अब ONE अंतरिम स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन प्राजनचाई पीके साइन्चाई डिविजनल बेल्ट को यूनिफाई करने और वर्तमान किंग जोसेफ लसीरी के खिलाफ अपनी एकमात्र ONE Championship हार का बदला लेने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं।

मई 2022 में हुए ONE 157: Petchmorakot vs. Vienot के वर्ल्ड टाइटल मैच में इटैलियन-मोरक्कन स्टार के खिलाफ तीसरे राउंड के आखिर में प्राजनचाई ने हार मान ली थी।

हालांकि, अब सैम-ए गैयानघादाओ पर अपनी जीत के बाद वो पहले से कहीं ज्यादा आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। उन्होंने जल्द से जल्द वर्ल्ड टाइटल यूनिफिकेशन बाउट करने की इच्छा जताई हैः

“पहली बात जो मैं लसीरी से कहना चाहता हूं वो ये कि मुझे बाउट के लिए ज्यादा समय नहीं लगेगा। बस मुझे ट्रेनिंग के लिए वापस जाना होगा, अपने शरीर की चोटों को ठीक करना होगा और फिर मैं पूरी तरह से तैयार हो जाऊंगा।

“मुझे समझ नहीं आ रहा कि आज उनके खिताब को डिफेंड ना करने के पीछे असली वजह क्या है, लेकिन असलियत में मैं उनसे मुकाबला करने के लिए बेहद उत्सुक हूं।”

लसीरी पिछले साल नवंबर में ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल मुकाबले में रोडटंग जित्मुआंगनोन से सर्वसम्मत निर्णय के जरिए हारकर बाहर हो गए थे।

वहीं, अब प्राजनचाई फिर से लसीरी के खिलाफ रीमैच का विचार बना रहे हैं। वो अपने प्रतिद्वंदी को हराने के लिए कभी भी और कहीं भी फाइट करने को तैयार हैं।

उन्होंने आगे कहाः

“लसीरी के अलावा मेरे पास मुकाबला करने के लिए कोई और विशेष फाइटर नहीं बचा है इसलिए ONE Championship मुझे जो भी देना चाहे, वो बहुत अच्छा होगा।”

Prajanchai PK Saenchai Sam A Gaiyanghadao ONE Friday Fights 22 36

न्यूज़ में और

Focus StephenIrvine OFF70 Faceoff 1920X1280
Adrian Lee Antonio Mammarella ONE 167 76
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE 166 39 scaled
Mayssa Bastos Kanae Yamada ONE Fight Night 20 25
Jarred Brooks Joshua Pacio ONE 166 5
IsiFitikefu HiroyukiTetsuka 1200X800
Tye Ruotolo Jozef Chen ONE Fight Night 23 57
Stephen Irvine Longern Paesaisi ONE Friday Fights 55 44
Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 6
Nico Carrillo Saemapetch Fairtex ONE Fight Night 23 30
Johan Ghazali Temirlan Bekmurzaev ONE Friday Fights 36 9 scaled
Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 18 1