ONE Fight Night 7 में शामिल फाइटर्स ने मीडिया से बात करते हुए अपने विरोधियों को दी कड़ी चेतावनी

Fabricio Andrade roars in the Circle

ONE Fight Night 7: Lineker vs. Andrade II में परफॉर्म करने वाले एथलीट्स के लिए ट्रेनिंग का समय समाप्त हो गया है और वो शनिवार, 25 फरवरी को अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार हैं।

जॉन लिनेकर और फैब्रिसियो एंड्राडे के बीच वेकेंट (रिक्त) ONE बेंटमवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में हो रहे शो को हेडलाइन करेगा। वहीं तवनचाई पीके साइन्चाई पहली बार अपने ONE फेदरवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल को डिफेंड करेंगे, जहां उनके सामने जमाल युसुपोव की चुनौती होगी।

इन वर्ल्ड चैंपियनशिप मुकाबलों के अलावा भी कार्ड में धमाकेदार MMA, किकबॉक्सिंग और सबमिशन ग्रैपलिंग मैच शामिल हैं, जिनमें दुनिया के बेस्ट एथलीट्स को जगह दी गई है।

उनमें से कुछ एथलीट्स ने मीडिया से बातचीत कर अपने अगले मैचों को लेकर राय दी है। यहां जानिए ONE Fight Night 7 का प्रसारण शुरू होने से पहले फाइटर्स ने आखिरी इंटरव्यू में क्या-क्या कहा।

फैब्रिसियो एंड्राडे: ‘जो पहली फाइट में शुरु किया, उसे खत्म करने आ रहा हूं’

लिनेकर के साथ एंड्राडे के पिछले मैच को नो-कॉन्टेस्ट करार दिया गया था, लेकिन वो वर्ल्ड चैंपियनशिप रीमैच को लेकर आत्मविश्वास से भरे हैं।

उभरते हुए ब्राजीलियाई स्टार गलती से लो-ब्लो लगा बैठे थे, जिसके कारण मैच को कैंसिल कर दिया गया। अब “वंडरबॉय” मानते हैं कि वो इस बार ONE बेंटमवेट वर्ल्ड टाइटल को जीत कर ही दम लेंगे।

उन्होंने कहा:

“इस मैच से पहले मैं जान चुका हूं कि मैं दुनिया में टॉप बेंटमवेट एथलीट हूं। इसलिए मैं इस फाइट में एक चैंपियन के तौर पर आऊंगा और मुझे भरोसा है कि मैं उनसे बेहतर फाइटर हूं। जो पहली फाइट में शुरु किया, उसे खत्म करने आ रहा हूं

“वो फाइट करने के लिए आगे आए तो मैं शुरुआत में ही उन्हें नॉकआउट कर दूंगा, मगर पहले मैच में उन्होंने मेरे गेम का सम्मान किया था। वो बैकफुट पर जाकर मेरे साथ रेसलिंग करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन फाइट से पहले हमने ऐसा ना करने की बात कही थी। इस बार में उन्हें कोई भी मौका नहीं देना चाहता।

“मैं अपना समय लूंगा क्योंकि उन्हें फिनिश करने के लिए मेरे पास 25 मिनट होंगे। मैं नहीं मानता कि मुझे उन्हें फिनिश करने के लिए 25 मिनट की जरूरत होगी, लेकिन मैं सब्र से काम लूंगा। मुझे जैसे ही मौका मिलेगा, मैं उन्हें नॉकआउट करने वाला हूं।”

https://www.instagram.com/p/Co0zj1tBGoh/?hl=en

तवनचाई पीके साइन्चाई: ‘घबराने की कोई बात नहीं है’

तवनचाई को युसुपोव के खिलाफ अपने ONE फेदरवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल को डिफेंड करना होगा, जो उनका पहला टाइटल डिफेंस भी है।

थाई एथलीट को अपने टर्किश चैलेंजर की ताकत का कोई डर नहीं है, लेकिन वो कोई भविष्यवाणी नहीं करना चाहते। उन्होंने फैंस से उनके प्रदर्शन को देखने की मांग जरूर की है।

तवनचाई ने कहा:

“युसुपोव की दमदार स्ट्राइक्स और फुटवर्क उनकी ताकत हैं। मैंने इसके लिए खुद को अच्छे से तैयार किया है, इसलिए देखते हैं रिंग में क्या होता है।

“मैंने अपने करियर में उनके जैसे कई फाइटर्स का सामना किया है और ट्रेनिंग भी की है। मैंने दमदार स्ट्राइक्स वाले एथलीट्स के साथ अभ्यास किया है इसलिए घबराने की कोई बात नहीं है।

“चूंकि युसुपोव एक ताकतवर फाइटर हैं इसलिए मैं नॉकआउट की भविष्यवाणी नहीं करना चाहता। मैं अपने प्लान के बारे में कुछ नहीं कहना चाहता, लेकिन फैंस से मेरी फाइट को देखने आने का आग्रह जरूर करता हूं।”

जमाल युसुपोव: ‘मैं जबरदस्त फाइटिंग चाहता हूं’

युसुपोव को अगले मैच में बेहद कठिन चुनौती से पार पाना होगा और 39 वर्षीय स्टार इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं।

उनका सामना एक थाई एथलीट से होगा, जो अपने होमक्राउड के सामने फाइट करेंगे। लेकिन ये उनके लिए कोई नई बात नहीं है। उनका मानना है कि दबाव उनपर नहीं बल्कि तवनचाई पर होगा।

उन्होंने कहा:

“मुझे बैंकॉक में फाइट करने से कोई परेशानी नहीं है। मुझे लगता है कि उनपर दबाव अधिक होगा क्योंकि वो अपने होमक्राउड के सामने फाइट करेंगे। वो अपनी बेल्ट को डिफेंड कर रहे होंगे इसलिए मेरी नज़र में उनपर दबाव अधिक होगा।

“वो अच्छे फाइटर हैं और स्टाइल अच्छा है। उनके पैर बहुत तेजी से मूव करते हैं इसलिए ये दिलचस्प मैच रहने वाला है। मैं इस मैच को लेकर उत्साहित हूं और उन मैचों का हिस्सा बनना पसंद है, जिनमें मेरी स्किल्स की कड़ी परीक्षा ली जाती है।

“मैं तवनचाई से यही कहना चाहूंगा कि वो अपना बेस्ट देने के लिए तैयार रहें क्योंकि मैं जबरदस्त फाइटिंग चाहता हूं।”

डेनियल केली: ‘मेरे पास अनोखा प्लान है’

BJJ स्टार डेनियल केली ONE में अपना तीसरा सबमिशन ग्रैपलिंग मैच करेंगी, जहां उनका सामना 119-पाउंड कैचवेट बाउट में पूर्व MMA वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर अयाका मियूरा से होगा।

मियूरा के जूडो ब्लैक बेल्ट होल्डर होने और उनकी खतरनाक सबमिशन स्किल्स के बावजूद 27 वर्षीय अमेरिकी स्टार का मानना है कि उनकी जापानी प्रतिद्वंदी इस खेल में संघर्ष करेंगी।

केली ने कहा:

“मुझे भरोसा है कि मैं इस फाइट को भी फिनिश करूंगी। मुझे सर्कल में आने के बाद जैसा महसूस होगा, मैं उसी अनुसार चयन करूंगी कि मुझे लंबी फाइट चाहिए या एक ऐसा मैच जो जल्दी समाप्त हो जाए।

“मैं खुद से पूछ रही हूं कि मैं उन्हें तुरंत सबमिशन से हराना चाहती हूं या इसे इंजॉय करना चाहती हूं। मेरा वजन इस मैच में उनसे कम होगा इसलिए मैं उनके साथ लापरवाही नहीं बरतना चाहूंगी।

“वो अच्छी फाइटर हैं और अपनी स्किल्स में महारत रखती हैं, लेकिन मेरे पास भी अनोखा प्लान है।”

अयाका मियूरा: ‘मैं डेनियल केली को फिनिश करने के मौके तलाश करूंगी’

मियूरा ने कई सालों तक मेहनत करते हुए अपनी मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स स्किल्स को बेहतर बनाया है, लेकिन अब केली के खिलाफ मैच के लिए उन्होंने ग्रैपलिंग पर फोकस किया है।

32 वर्षीय जूडो स्टार पहले ही अपनी टेकडाउन और सबमिशन स्किल्स से सबको प्रभावित कर चुकी हैं और मानती हैं कि वो कुछ चीज़ों में अपनी अमेरिकी प्रतिद्वंदी से बेहतर हैं।

मियूरा ने कहा:

“मैं मानती हूं कि मेरी शारीरीक ताकत और जूडो स्किल्स डेनियल केली से बेहतर हैं, जो सबको ग्रैपलिंग मैच में देखने को मिलेंगी।

“मैं केली को फिनिश करने के मौके तलाश करूंगी। वो मेरी ओर से ‘अयाका लॉक’ की उम्मीद कर रही होंगी, जिसे सब देख चुके हैं। मगर मैंने कई अन्य तकनीकों पर भी काम किया है और शायद इस बार लोगों को मेरा नया रूप देखने को मिलेगा। मैं चाहती हूं कि सब लोग इस फाइट को इंजॉय करें।”

न्यूज़ में और

Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42