लारसेन को नॉकआउट कर गर्व महसूस कर रहे हैं तवनचाई, अब नजरें पेटमोराकोट के खिताब पर

Tawanchai Niclas Larsen ONE158 1920X1280 21

तवनचाई पीके.साइन्चाई ने शुक्रवार, 3 जून को शानदार नॉकआउट जीत दर्ज करने के बाद ONE फेदरवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल शॉट हासिल कर लिया है।

23 वर्षीय स्टार ने ONE 158 के मेन इवेंट में निकलस लारसेन को फिनिश किया, जिसके बाद उनके पेटमोराकोट पेटयिंडी का अगला चैलेंजर होने की घोषणा की गई।

शुरुआत में लारसेन की ओर से आ रहे दबाव के बाद भी थाई स्ट्राइकर ने सब्र से काम लेते हुए अपने विरोधी के मूव्स को काउंटर किया और इसी बीच दूसरे राउंड में लेफ्ट क्रॉस लगाकर नॉकआउट फिनिश हासिल किया।

मैच के बाद तवनचाई ने कहा:

“मैं इस फाइट को लेकर गर्व महसूस कर रहा हूं। मैंने कई ऐसी चीज़ों पर सही से अमल किया, जिनके लिए मैं कैम्प में बहुत कड़ी ट्रेनिंग कर रहा था।

“मैं फाइट में अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हूं और अपना परफॉर्मेंस बहुत अच्छा लगा। मैं काफी समय से किक्स और पंचों से काउंटर करने की तकनीक पर काम कर रहा था।”

PK.Saenchai Muaythaigym टीम के स्टार के पास जबरदस्त फिनिशिंग पावर है, लेकिन निचले भार वर्ग में फाइट करते हुए उनका स्टैमिना जवाब देने लगता था।

मगर बेंटमवेट से फेदरवेट में आने के बाद उनके मूव्स अधिक दमदार प्रतीत होने लगे हैं।

वहीं सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में लारसेन के नॉकआउट के बाद तवनचाई का आत्मविश्वास बढ़ा है और मानते हैं कि वो इस डिविजन में अच्छा कर सकते हैं।

उन्होंने कहा:

“इस डिविजन में मुझे थकान महसूस नहीं हो रही और फाइट कैम्प में ट्रेनिंग के दौरान भी मैं अच्छा महसूस कर रहा था। मुझे लगता है कि इस डिविजन में मेरे लिए वर्ल्ड चैंपियन को कड़ी चुनौती देना आसान होगा।”

पेटमोराकोट पर वर्ल्ड टाइटल जीत की उम्मीद कर रहे हैं तवनचाई

पेटमोराकोट पेटयिंडी ONE Championship के सबसे प्रभावशाली फेदरवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं। अभी तक 3 बार अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड कर चुके हैं और इस दौरान कई यादगार जीत दर्ज की हैं।

ONE 157 के अपने पिछले मुकाबले में उन्होंने करीबी अंतर से जिमी विन्यो को हराया था, जहां पेटमोराकोट ने चौथे राउंड में नॉकडाउन स्कोर करने के बाद अपनी बेल्ट को रिटेन किया था।

तवनचाई भी इस फाइट पर नजर बनाए हुए थे, जो पेटमोराकोट के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हुए हैं और अब वो वर्ल्ड चैंपियन को चुनौती देने पर फोकस करना चाहते हैं।

तवनचाई ने कहा:

“मुझे लगता है कि उस फाइट में पेटमोराकोट ने दिखाया कि उनकी कंडीशनिंग कितनी अच्छी है। वो एक बहुत अच्छे फाइटर हैं, जिनके पंचों में गज़ब की ताकत है। अगर हमारी फाइट हुई तो वो एक बहुत बड़ा मैच होने वाला है।”

तवनचाई मौजूदा ONE फेदरवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन का सम्मान करते हैं और वो जानते हैं कि उन्हें उस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में जीत दर्ज करने के लिए क्या करने की जरूरत होगी।

ये आसान नहीं होगा, लेकिन PK.Saenchai Muaythaigym टीम के एथलीट अपनी तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते, जिससे वो चैंपियन को 5 राउंड्स तक कड़ी टक्कर दे सकें।

उन्होंने कहा:

“पेटमोराकोट के खिलाफ फाइट के लिए मैं दोगुनी या तीन गुना ज्यादा मेहनत करूंगा और मेरा लक्ष्य टाइटल को उनसे जीतने का है। मैं उनके गेम प्लान से वाकिफ हूं, जानता हूं कि वो कौन हैं और उनके गेम के बारे में मुझे पहले से पता होगा। मैं फाइट में उनके हर एक मूव पर नजर बनाए रखूंगा और उनसे बेल्ट जीतकर ही दम लूंगा।

“मुझे लगता है कि मैं उन्हें हरा सकता हूं और अपने फैंस से यही कहना चाहूंगा कि मैं उनके लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने वाला हूं।”

न्यूज़ में और

Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42
Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 9
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 25 scaled
Yamin PK Saenchai Zhang Jinhu ONE Friday Fights 33 29
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12