मेंग बो ने ‘जूडो मास्टर’ अयाका मियूरा के साथ महत्त्वपूर्ण मुकाबले से पहले ग्रैपलिंग पर ध्यान केंद्रित किया

Meng Bo Dayane Cardoso ONE Fight Night 9 31

चीनी नॉकआउट आर्टिस्ट मेंग बो ONE Fight Night 16: Haggerty vs. Andrade में जापानी सबमिशन स्पेशलिस्ट अयाका “ज़ोम्बी” मियूरा के साथ अपने स्ट्रॉवेट MMA मुकाबले से पहले अपने खेल के सभी पहलुओं पर ध्यान दे रही हैं।

4 नवंबर को होने वाला ये निर्णायक मैच मेंग के लिए अपनी दो-फाइट की जीत की लय को आगे बढ़ाने और डिविजनल गोल्ड के लिए अपना दावा मजबूत करने का मौका होगा।

अपनी विशिष्ट स्ट्राइकिंग और खतरनाक ताकत के लिए मशहूर, 27 वर्षीय एथलीट पहले ही ONE में शानदार नॉकआउट्स की तिकड़ी बना चुकी हैं।

हालांकि, वो थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में शारीरिक रूप से ताकतवर मियूरा के साथ अपनी फाइट से पहले अपने ट्रेनिंग कैंप पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं।

मेंग ने कहा:

“ये सच है कि मेरी प्रतिद्वंद्वी एक जूडो मास्टर है, लेकिन ये MMA है। मेरे रेसलिंग कोच इस फाइट की तैयारी में मेरी मदद कर रहे हैं और उनके पास मेरी प्रतिद्वंद्वी से निपटने के तरीके हैं।”

चीनी एथलीट के टेकडाउन और सबमिशन डिफेंस को निश्चित रूप से “ज़ोम्बी” के खिलाफ सटीक होने की आवश्यकता होगी, जिनकी ONE में अपनी चार MMA जीतों में 100 प्रतिशत सबमिशन रेट है।

हालांकि, मेंग को लगता है कि आखिरकार उन्होंने ग्रैपलिंग में सुधार कर लिया है।

ONE में अपने पहले तीन मुकाबले जीतने के बाद, उन्हें अगली दो फाइट्स में हार का सामना करना पड़ा, जिससे उनके ग्राउंड गेम में कुछ कमजोरियां उजागर हुईं। लेकिन तब से, उन्होंने लगातार दो जीत हासिल की है और ऐसा लगता है कि उन्होंने अपनी कमियों को दूर कर लिया है।

मेंग बोलीं:

“हर कोई स्ट्राइकिंग में मेरी ताकत से वाकिफ है, लेकिन मेरी पिछली कमजोरी ग्रैपलिंग में थी। अब, मैं लगातार अपनी ग्रैपलिंग और रेसलिंग कौशल में सुधार कर रही हूं और अपनी स्ट्राइकिंग को भी मजबूत कर रही हूं।”

जबकि वो मियूरा के विश्व स्तरीय जूडो और ग्राउंड गेम का सम्मान करती हैं, लेकिन मेंग अपने प्रतिद्वंद्वी के समग्र कौशल सेट को काफी हद तक खारिज करती हैं।

उन्हें लगता है कि जापानी स्टार अपनी सहनशीलता के साथ एक कड़ी फाइटर हैं। वो कहती हैं की जीत की कुंजी ताकतवर स्ट्राइक्स को सटीक तरह से मारने में है:

“मुझे लगता है कि मियूरा पंच को अच्छी तरह से संभालने के अलावा हर चीज में कमजोर है, इसलिए मुझे बस और तेज मुक्के मारने हैं।”

मेंग का लक्ष्य जिओंग के साथ ऑल-चाइनीज वर्ल्ड टाइटल फाइट लड़ना है

अगर मेंग बो ONE Fight Night 16 में अयाका मियूरा को हरा देती हैं, तो वो प्रतिभा से भरपूर विमेंस स्ट्रॉवेट MMA डिवीजन में लगातार तीन जीत हासिल कर लेंगी और वर्ल्ड टाइटल शॉट के दरवाजे पर दस्तक देंगी।

Sunkin Fight Club के प्रतिनिधि को लगता है कि लंबे समय की डिविजनल क्वीन जिओंग जिंग नान के समक्ष उन्हें मौका मिलना चाहिए, लेकिन यदि नहीं, तो वो तब तक जीत एकत्र करने में खुश हैं जब तक उन्हें नकारा नहीं जा सकता:

“मेरा लक्ष्य हमेशा वर्ल्ड चैंपियनशिप है। अगर मैं ये फाइट जीत जाती हूं, तो मैं टाइटल फाइट चाहती हूं। और अगर मुझे ये मौका अभी नहीं मिलता, तो मैं अगली बार या जब तक ये मुझे नहीं मिल जाता, मैं तब तक मांगती रहूंगी। मैं जल्दी में नहीं हूं। देर-सबेर ये मुझे मिल ही जाएगा।”

दो चीनी फाइटर्स के बीच वर्ल्ड टाइटल फाइट देश के लिए स्मारकीय होगा। लेकिन मेंग चैंपियन का सामना करना चाहती हैं क्योंकि उनके पास खेल का सबसे बड़ा पुरस्कार है।

वो कहती हैं कि अच्छी बात ये है कि ONE विमेंस स्ट्रॉवेट MMA वर्ल्ड टाइटल चीन में ही रहेगा।

मेंग ने आगे कहा:

“मैं जिओंग जिंग नान को चुनौती देना चाहती हूं, इसलिए नहीं कि वो जिओंग जिंग नान है, बल्कि इसलिए क्योंकि जिओंग जिंग नान चैंपियन है। इसलिए मुझे लगता है कि मैं चीनी लोगों की ओर से यहां सिर्फ गोल्ड बेल्ट पर दबदबा कायम करने आई हूं। और हां, जो भी जीतेगा, टाइटल चीन का होगा।”

न्यूज़ में और

Ritu Phogat
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Nakrob Fairtex Muangthai PK Saenchai ONE Friday Fights 10
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 14
Kade Ruotolo Blake Cooper ONE 167 69
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 59
Tawanchai Beats SmokingJo 1920X1280
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 11
Akram Hamidi Kongchai Chanaidonmueang ONE Friday Fights 66 14
TawanchaiPKSaenchai SmokinJoNattawut 1920X1280
Kongchai AkramHamidi 1920X1280
Kade Ruotolo Francisco Lo ONE Fight Night 21 60