जिहिन राडज़ुआन ने MMA वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच से पहले स्टैम्प फेयरटेक्स की तारीफ की – ‘उनके अंदर चैंपियनशिप जीत की भूख है’

Stamp Fairtex Jihin Razzuan ONE on Prime Video 2 1920X1280 26

स्टैम्प फेयरटेक्स ONE अंतरिम एटमवेट MMA वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में जल्द ही दक्षिण कोरियाई स्टार हैम सिओ ही से भिड़ने वाली हैं और इस पर जिहिन राडज़ुआन ने बेहद अनोखी प्रतिक्रिया दी है।

जिहिन को ONE Fight Night 2 में हुए कांटेदार मुकाबले में स्टैम्प के हाथों हार मिली थी, लेकिन वो दोनों अब शनिवार, 30 सितंबर को होने वाले ONE Fight Night 14 से पूर्व एकसाथ ट्रेनिंग कर रही हैं।

पिछले साल 15 मिनट तक चले मैच के बाद दोनों फाइटर्स ने Fairtex Training Center में एकसाथ ट्रेनिंग करनी शुरू की थी। अब यूएस प्राइमटाइम पर होने वाले इस मैच के लिए जिहिन पटाया आकर स्टैम्प की ट्रेनिंग में मदद कर रही हैं।

“शैडो कैट” ने #1 रैंक की एटमवेट MMA कंटेंडर के दो अलग-अलग व्यक्तित्व को देखा है। उन्हें खुशी है कि वो अब स्टैम्प की दोस्त बन चुकी हैं और उनका ये संबंध मस्ती भरा होने के अलावा उन्हें खुद में सुधार करने का अवसर भी दे रहा है।

जिहिन ने onefc.com से कहा:

“स्टैम्प का गेम काफी अच्छा है। वो मस्ती करना जानती हैं, लेकिन साथ ही गंभीर होकर ट्रेनिंग करती हैं। उनके साथ Fairtex में ट्रेनिंग कर मुझे महसूस हुआ कि यहां कोई दिन बोरिंग नहीं होता।

“हम ट्रेनिंग से पहले खेलते हैं, मस्ती करते हैं लेकिन स्पारिंग और ड्रिलिंग के दौरान गंभीर हो जाते हैं। हम जब तकनीकों में महारत हासिल करने की कोशिश करते हैं, तब हमारा ध्यान लक्ष्य पर केंद्रित हो जाता है।

“मस्ती भरे अंदाज़ में ट्रेनिंग करने पर अच्छा महसूस होता है। ट्रेनिंग के दौरान कुछ मस्ती भरे पल जरूर होने चाहिए क्योंकि इससे हम अपने मन को शांत कर पाते हैं। मुझे स्टैम्प के साथ मस्ती करना, डांस, खाना, ट्रेनिंग करना अच्छा लगता है।”

स्टैम्प के मस्ती भरे व्यक्तित्व ने सबका दिल जीत लिया है और उनकी सोशल मीडिया पर आ रही वीडियोज़ के जरिए फैंस को फाइटिंग से उनके बाहरी जीवन के बारे में भी जानकारी मिलती रहती है।

मगर जिहिन ने स्टैम्प के उस रूप को भी देखा है, जो अधिकांश लोग नहीं देख पाते। उन्होंने देखा है कि किस तरह के कठिन परिश्रम ने स्टैम्प को एक मेगास्टार बनाया है। इसी मेहनत के दम पर वो ONE एटमवेट मॉय थाई और किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन और ONE एटमवेट MMA वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियन बनी थीं।

इसी प्रतिबद्धता के कारण मलेशियाई एथलीट मानती हैं कि उनकी दोस्त और ट्रेनिंग पार्टनर अगले मैच को जीतकर 3-स्पोर्ट क्वीन जरूर बनेंगी।

जिहिन ने कहा:

“स्ट्राइकिंग स्टैम्प की सबसे बड़ी ताकत है। मगर मैं इसमें एक बात और जोड़ना चाहूंगी कि प्रतिबद्धता और खुद में सुधार करने की चाह उन्हें बेस्ट बनाती है।

“रिंग या सर्कल में लोगों को उनकी ये प्रतिबद्धता दिखाई नहीं देती, लेकिन कई घंटों तक उनके साथ ट्रेनिंग करने से मुझे अहसास हुआ कि यही प्रतिबद्ध रवैया उनकी स्ट्राइकिंग से भी बड़ी ताकत है।

“वो जानती हैं कि उन्हें कब मस्ती करनी है और कब सीरियस होकर ट्रेनिंग करनी है। मगर आप अनुभव कर सकते हैं कि उनके अंदर वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने की भूख है। वो 3 खेलों में वर्ल्ड चैंपियन बनकर जरूर इतिहास रचेंगी।”

‘मुझे भरोसा है कि स्टैम्प को हैम पर जीत मिलेगी’ – जिहिन राडज़ुआन

ONE एटमवेट MMA वर्ल्ड चैंपियन एंजेला ली ने अभी अपने भविष्य को लेकर फैसला नहीं लिया है। इसलिए रैंकिंग्स में क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर मौजूद स्टैम्प फेयरटेक्स और हैम सिओ ही ONE Fight Night 14 में डिविजन के अंतरिम टाइटल के लिए आमने-सामने होंगी।

हैम दुनिया की सबसे अनुभवी और खतरनाक विमेंस MMA एथलीट्स में से एक हैं और इस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच से पूर्व 9 मैचों की विनिंग स्ट्रीक पर चल रही हैं। जिहिन जानती हैं कि 30 सितंबर को उन्हें बेहद कठिन चुनौती का सामना करना होगा।

वहीं दोनों फाइटर्स की स्टैंड-अप स्किल्स को देखे हुए “शैडो कैट” उनकी फाइट को देखने के लिए उत्साहित हैं।

उन्होंने कहा:

“ONE ने डिविजन की 2 बेस्ट फाइटर्स के मैच को बुक किया है और ये दोनों अंतरिम वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच मिलना डिज़र्व करती हैं।

“इस मैच से पूर्व स्टैम्प का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है, जो फाइट में उन्हें फायदा दिलाएगा। हैम के अनुभव को देखते हुए उन्हें कम आंकना बड़ी भूल साबित हो सकती है। दोनों की फाइट धमाकेदार रहने वाली है, जिसके लिए मैं उत्साहित हूं।

“मेरे लिए फाइट की भविष्यवाणी करना मुश्किल है, लेकिन मुझे उनके बीच स्ट्राइकिंग में कड़ी टक्कर की उम्मीद है। एक तरफ स्टैम्प फ्रंट-फुट, वहीं हैम बैकफुट पर रहकर अटैक करने का प्रयास करेंगी।”

जिहिन जानती हैं कि दोनों एथलीट्स को अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा, लेकिन वो स्टैम्प की स्ट्राइकिंग को नजरंदाज नहीं कर सकतीं।

मलेशियाई स्टार हैम को कम नहीं आंक रहीं, लेकिन उनके अनुसार अंत में स्टैम्प जीत दर्ज करते हुए 3-स्पोर्ट वर्ल्ड चैंपियन बनेंगी।

उन्होंने कहा:

“मैं किसी बात को नजरंदाज नहीं करना चाहती, लेकिन स्टैम्प की नॉकआउट से जीत की उम्मीद कर रही हूं। मगर हैम के अनुभव और स्किल्स को देखते हुए स्टैम्प को जीत के लिए ज्यादा मेहनत करनी होगी।

“इसके बावजूद वो स्टैम्प की हैम के खिलाफ नॉकआउट से जीत की उम्मीद कर रही हैं क्योंकि स्टैम्प के पास जीत के कई तरीके हैं। ठीक वैसे, जैसे उन्होंने अलीस एंडरसन के खिलाफ जीत दर्ज कर दिखाया था।

“अगर हैम ने सब्र से काम लेना चाहा तो ये फाइट 5 राउंड तक चल सकती है। अगर फाइट पांचवें राउंड तक चली तो भी मुझे स्टैम्प की जीत की उम्मीद है।”

न्यूज़ में और

Noiri vs Sitthichai 1200X800
Smilla Sundell Natalia Diachkova ONE Fight Night 22 2
Dmitry Menshikov Mouhcine Chafi ONE Fight Night 17 37 scaled
Duangsompong Jitmuangnon Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 61 17
SmillaSundell NataliaDiachkova Faceoff 1920X1280
Petsukumvit Duangsompong
Capitan Petchyindee Hiroki Akimoto ONE X 1920X1280 59
Dmitry Menshikov Mouhcine Chafi ONE Fight Night 17 17 scaled
Oh Ho Taek Akbar Abdullaev ONE Fight Night 8 34
Kairat Akhmetov Reece McLaren ONE Fight Night 10 67
Rungrawee Sitsongpeenong Shakir Al Tekreeti ONE Fight Night 18 21 scaled
Bianca Basilio Tammi Musumeci ONE Fight Night 8 12