न्यूज़

रोडटंग ने इलियास एनाहाचि को चैलेंज किया, ड्युए नट का भी दिया जवाब

May 1, 2020

ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रोडटंग “द आयरन मैन” जित्मुआंगनोन ने अपने इरादे पूरी तरह से साफ कर दिए हैं।

बैंकॉक में रहने वाले 22 वर्षीय एथलीट दूसरे खेल में टाइटल जीतना चाहते हैं और उसके बाद वो मॉय थाई चैंपियनशिप को डिफेंड करने के बारे में सोच रहे हैं।

रोडटंग सितंबर 2018 में ONE Super Series जॉइन करने के बाद से लगातार आगे बढ़ते रहे हैं। फिलहाल COVID-19 महामारी की वजह से वो अपनी गर्लफ्रेंड, ONE एटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन स्टैम्प फेयरटेक्स और उनके परिवार के साथ रयोंग में समय बिता रहे हैं।

“द आयरन मैन” ने ONE Championship में अभी तक सात जीत हासिल की हैं। जनवरी महीने में जोनाथन हैगर्टी के साथ हुए रीमैच में उन्होंने नॉकआउट के जरिए जीत हासिल की थी। 

अपनी बेल्ट डिफेंड करने से पहले वो खेल को स्विच कर ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन इलियास एनाहाचि को चैलेंज करना चाहते हैं।

थाई सुपरस्टार अपनी गर्लफ्रेंड के नक्शे-कदम पर चलते हुए The Home Of Martial Arts में 2-स्पोर्ट वर्ल्ड चैंपियन बनना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए उन्हें डच-मोरक्कन एथलीट को हराना होगा।

उन्होंने कहा, “रीमैच में हैगर्टी को हराने के बाद मेरा पहला गोल किकबॉक्सिंग टाइटल के लिए एनाहाचि को चैलेंज करने का था। मुझे वो बेल्ट चाहिए। स्टैम्प की तरह ही मुझे भी 2 खेलों में वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतकर खुशी होगी।”



रोडटंग की नजरें भले ही दूसरे खेल के गोल्ड पर टिकी हों, लेकिन उन्हें पता है कि वो भी दूसरे एथलीट्स का टारगेट बने हुए हैं।

करीब तीन हफ्ते पहले वियतनामी एथलीट “नंबर 1” गुयेन ट्रान ड्युए नट ने 2020 के इवेंट शुरु हो जाने की स्थिति में ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन “द आयरमैन” को चैलेंज करने की इच्छा जताई थी।

ड्युए नट ने आते ही ONE Super Series में अपनी छाप छोड़ी है। 31 वर्षीय स्टार ने पिछले साल सितंबर महीने में मैच खत्म होने से कुछ सेकंड पहले ही अज्वान शे विल को मात दी थी। उसके बाद उन्होंने नवंबर में युता वतनबे के खिलाफ एक हाइलाइट-रील हेड किक से जीत पाई थी।

बैंकॉक में रहने वाले एथलीट ने इस चैलेंज के बारे में सुना है। भले ही उनकी नजरें दूसरे गोल्ड पर हैं, लेकिन उन्हें भविष्य में ड्युए नट के खिलाफ टाइटल डिफेंड करने में कोई परेशानी नहीं है।

Jitmuangnon Gym के प्रतिनिधि ने कहा, “मुझे लगता है कि वो एक बेहद अच्छे फाइटर हैं। हम दोनों एक ही भार वर्ग में हैं, तो हमारा मुकाबला किसी न किसी दिन जरूर होगा।

ONE Flyweight Muay Thai World Champion Rodtang Jitmuangnon cracks Jonathan Haggerty in the tummy

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि “द आयरन मैन” को ड्युए नट चैलेंज करते हैं या फिर ONE Super Series का कोई और वर्ल्ड क्लास स्ट्राइकर।

रोडटंग किसी का भी मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल मैच में जो कोई भी उनके सामने आएगा, उसे कड़ी से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

उन्होंने बताया, “जब तक मैं चैंपियन हूं, जो भी मुझसे मुकाबला करना चाहे, मैं उसके लिए तैयार हूं। उन्हें वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए मुझसे पार पाना होगा। मैं उन्हें आसानी से ऐसा नहीं करने दूंगा।”

ये भी पढ़ें: मार्शल आर्ट्स स्टार ने Bottle Challenge में हिस्सा लिया