न्यूज़

मत्सुशीमा ने अपराजित सुपरस्टार टोनन को हराने का प्रण लिया

कोयोमी “मौशिगो” मत्सुशीमा ONE फेदरवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और शुक्रवार, 4 दिसंबर को #3 रैंक के फेदरवेट कंटेंडर जीत हासिल कर इस ओर बड़ा कदम बढ़ा सकते हैं।

सिंगपुर इंडोर स्टेडियम में होने वाले ONE: BIG BANG के को-मेन इवेंट में जापानी एथलीट का सामना अमेरिकी ग्रैपलर गैरी “द लॉयन किलर” टोनन से होगा।

28 वर्षीय एथलीट ने कहा, “डिविजन में मार्टिन गुयेन और थान ली जैसे एथलीट्स हैं, जो मुझसे ताकतवर हैं और मेरा सपना उन्हें हराने का है। मुझे लगता है कि टोनन के खिलाफ जीत दर्ज कर मैं मजबूती से अपने सफर पर आगे बढ़ पाऊंगा।”

टोनन कई बार के BJJ नो-गी वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं और मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में आने के बाद प्रदर्शन शानदार रहा है। ग्रैपलिंग के साथ अब उन्होंने अपनी स्ट्राइकिंग में भी सुधार किया है।

इसी सफलता के बलबूते “द लॉयन किलर” #5 रैंक के फेदरवेट कंटेंडर और टॉप एथलीट्स के लिए बड़ा खतरा बनकर उभरे हैं। दूसरी ओर, जापानी स्टार अपने प्रतिद्वंदी को हराकर उनके मोमेंटम को बिगाड़ना चाहते हैं।

मत्सुशीमा ने अपने लक्ष्य समेत कई अन्य चीजों के बारे में बात की है।

ONE Championship: गैरी टोनन के बारे में आप क्या सोचते हैं?

कोयोमी मत्सुशीमा: वो एक ग्रैपलिंग स्पेशलिस्ट हैं और मेरा मानना है कि उन्हें अपने ग्रैपलिंग गेम पर पूरा भरोसा है, वो स्ट्राइकिंग भी कर सकते हैं। इसलिए मैं उन्हें एक संपन्न एथलीट मानता हूं और इसी बात को ध्यान में रख खुद को तैयार कर रहा हूं।

ONE: उन्होंने स्ट्राइकिंग से भी मैच जीते हैं।

मत्सुशीमा: मैंने उनके मैच देखे हैं और उनके पंचों में गज़ब की ताकत है। इसलिए मैं उनकी स्ट्राइक्स से बचकर उन्हें दमदार पंच लगाना चाहूंगा।

ONE: टोनन के कौन से मैच ने आपको सबसे ज्यादा प्रभावित किया?

मत्सुशीमा: मैं योशिकी नाकाहारा के खिलाफ उनके पिछले मैच से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ। उस मैच में मुझे उनके एक ऐसे हथियार का पता चला, जिसे अभी तक उन्होंने छुपाया हुआ था। मेरे खिलाफ भी वो उन्हीं मूव्स का इस्तेमाल करेंगे।

ONE: उनके किस मूव के बारे में आपको पता चला है?

मत्सुशीमा: हील हुक या उसे लेग और फुट लॉक्स भी कह सकते हैं। अक्सर उन्हें रीयर-नेकेड चोक और गिलोटिन चोक से मैच जीतते देखा गया, लेकिन शिन्या एओकी के खिलाफ मैच में उन्होंने दिखाया कि वो फुट लॉक्स लगाना भी अच्छे से जानते हैं। नाकाहारा के खिलाफ मैच से पूर्व वो बिना हील हुक लगाए भी जीत दर्ज करते रहे थे।

इस तरह के मूव्स के मामले में वो दुनिया के बेस्ट एथलीट्स में से एक हैं इसलिए मुझे उनसे बचकर रहना होगा। मैं खुद को याद दिलाता हूं कि, “जैसे ही वो मेरे करीब आए मेरी मुसीबत बढ़ जाएगी।”

Japanese featherweight Koyomi Matsushima punches South Korea's Kim Jae Woong

ONE: टोनन जैसे ग्रैपलर के खिलाफ मैच के लिए आपने किस तरह ट्रेनिंग की है?

मत्सुशीमा: मैं मासाकाजू इमानारी और केंटा इवामोटो जैसे बेहतरीन जापानी ग्रैपलर्स के साथ ट्रेनिंग करता आया हूं और मुझे लगता है कि मैंने अच्छे से तैयारी की है।

ONE: अपने पार्टनर्स से आपको किस तरह की सलाह मिली?

मत्सुशीमा: मैं एक ग्रैपलिंग स्पेशलिस्ट नहीं हूं इसलिए उन्होंने मुझे छोटी-छोटी चीजों को भी समझाया है। उनसे मुझे टोनन से दूर रहकर अटैक करने की सलाह मिली है।

ONE: टोनन के खिलाफ आप किस तरह बेहतर साबित हो सकते हैं?

मत्सुशीमा: मुझे लगता है कि मेरा स्ट्राइकिंग गेम उनसे कहीं अधिक बेहतर है और सटीकता के साथ मेरी स्ट्राइक्स लैंड होंगी। मैंने ये भी गौर किया है कि वो करीब आकर पंच भी लगाते हैं इसलिए मुझे उनसे दूरी बनाए रखने पर ही ध्यान देना होगा।

ONE: पिछले इंटरव्यू में आपने कहा था कि एक और ONE फेदरवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच पाने के सफर में आपका सामना टोनन और थान ली से जरूर होगा। जब इस मैच का ऑफर आपको मिला तो कैसा अहसास हुआ?

मत्सुशीमा: मुझे लगता है कि टोनन को इससे पहले किसी अन्य एथलीट्स के खिलाफ एक और मैच मिलना चाहिए था। लेकिन मुझे खुशी है कि मेरा मैच टोनन के खिलाफ हो रहा है। इस ऑफर के बारे में सुनकर मुझे बहुत खुशी हुई और अब मेरा लक्ष्य केवल उन्हें हराना है।

Koyomi Matsushima defeats Kwon Won Il

ONE: मैच को किस तरह से जीतने की उम्मीद है?

मत्सुशीमा: मुझे लगता है कि टोनन अपने स्टांस में बदलाव कर साउथपॉ (बाएं हाथ के) स्टांस में आकर अटैक करेंगे। अगर ऐसा हुआ तो मैं भी अटैक करने से पीछे ना हटने की रणनीति अपनाऊंगा। मैं किसी मौके को व्यर्थ नहीं जाने देना चाहता और उन्हें नॉकआउट करना चाहता हूं।

ONE: फैंस को इस मैच से क्या उम्मीद रखनी चाहिए?

मत्सुशीमा: टोनन फेदरवेट डिविजन के टॉप एथलीट्स में से एक हैं, लेकिन मुझे लगता है कि मैं उनके मोमेंटम को बिगाड़ने में सफल रहने वाला हूं। इसलिए मैं फैंस से इस मैच को देखने का आग्रह करूंगा।

ONE: आपको स्नीकर शूज पहनना बहुत पसंद हैं, क्या इस इवेंट के लिए आपने कोई खास जूते चुने हैं?

मत्सुशीमा: हां, मेरे पास इस इवेंट के लिए भी जूते हैं। लेकिन इस बार ज्यादा घूमना-फिरना नहीं होगा इसलिए मैंने जूतों का एक ही जोड़ा लिया है। इस बार मैं Nike-Supreme जूते पहनने वाला हूं, जो उन जूतों से काफी अलगहैं, जिन्हें मैं रोजमर्रा की जिंदगी में पहनता हूं।

ONE: क्या ये जूते आपके लिए सौभाग्यशाली साबित होंगे?

मत्सुशीमा: मैं इन्हें पहली बार पहनने वाला हूं और मैं इस तरह की बातों पर विश्वास नहीं रखता। मैचों से पहले मुझे केवल नए जूते पहनना पसंद है और कृपया करके मेरे जूतों को भी देखें।

Koyomi Matsushima celebrates his win against Kim Jae Woong ONE WARRIOR'S CODE

ये भी पढ़ें: ONE: BIG BANG के स्टार्स द्वारा किए गए सबसे शानदार सबमिशन