दागी अर्सलानअलीएव ने मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन ओके रे यूं और टॉप-5 कंटेंडर्स पर अपनी राय दी

Timofey Nastyukhin Dagi Arslanaliev WINTERWARRIORS 1920X1280 23

कई साल की कड़ी मेहनत के बाद #2 रैंक के लाइटवेट MMA कंटेंडर दागी अर्सलानअलीएव एक वर्ल्ड टाइटल शॉट की दावेदारी पेश करने के करीब हैं।

तुर्की के स्टार के पास 100 प्रतिशत फिनिशिंग रेट, पहले राउंड की 7 जीत और अपने आखिरी 6 मुकाबलों में 5-1 का रिकॉर्ड है।

वो रॉक-सॉलिड ग्रैपलिंग और जोरदार पंचिंग पावर के साथ अपने विरोधी पर हावी होने की काबिलियत के लिए पहचाने जाते हैं, जो कि टिमोफी नास्तुकिन पर उनकी सबसे हालिया जीत ONE की 2021 MMA फाइट ऑफ द ईयर में साफतौर पर झलकती है।

इन उपलब्धियों के साथ-साथ अर्सलानअलीएव पूर्व डिविजनल किंग क्रिश्चियन ली के परफेक्ट फिनिशिंग रेट को रोकने वाले पहले एथलीट थे, जब वो 2019 में ONE लाइटवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियनशिप फाइनल में पराजित होकर बाहर हो गए थे।

क्योंकि उनकी नजरें सबसे बड़े पुरस्कार पर टिकी हैं। ऐसे में हमने 27 साल के एथलीट से वर्तमान वर्ल्ड चैंपियन, उनके पुराने प्रतिद्वंदी और आधिकारिक एथलीट रैंकिंग्स में टॉप-5 जगहों पर कब्जा जमाए हुए तीन अन्य कंटेंडर्स के बारे में उनके विचार जानने की कोशिश की।

ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन ओके रे यूं

दागी अर्सलानअलीएव: “वो बहुत ट्रेनिंग करते हैं और एक दमदार एथलीट हैं लेकिन हां, मैं उनकी स्ट्राइकिंग और कुश्ती में कुछ कमियां साफतौर पर देख सकता हूं।”

“मैं ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि उनका स्टाइल थोड़ा अजीब है। आप इसे अस्थिर भी कह सकते हैं।”

#1 रैंक के कंटेंडर क्रिश्चियन ली

अर्सलानअलीएव: “मैं इस बारे में अटकलें नहीं लगाना चाहता हूं कि वो इस जगह के लायक हैं या नहीं। मैं उन्हें एक स्पोर्ट्समैन के रूप में पसंद करता हूं। वो बहुत अधिक ट्रेनिंग करते हैं, वो स्ट्राइक कर सकते हैं और ग्रैपलिंग भी। उनका स्टैमिना भी बहुत अच्छा है।”

“हालांकि, टॉप-5 में उनकी जगह को चुनौती देने की आवश्यकता है और मुझे ही ऐसा करने वाला एथलीट होना चाहिए। हमें एक रीमैच की जरूरत है। ये समय इस पर बातचीत करने का, कॉन्ट्रेक्ट पर हस्ताक्षर करने का और इसे पूरा करना का है। उनके साथ एक रीमैच या टाइटल फाइट, जो भी जरूरी हो, होना चाहिए। अगर वो जीत जाते हैं? तो ठीक है कोई समस्या नहीं।”

#3 रैंक के कंटेंडर शिन्या एओकी

अर्सलानअलीएव: “मेरे लिए वो एक छुपे रुस्तम हैं। मैं जानता हूं कि उनकी ग्रैपलिंग बहुत बेहतरीन है। उनके पास कुछ हद तक एक दिग्गज एथलीट वाली स्थिति हुआ करती थी लेकिन हाल ही में कैनवस पर अपने ऐक्शन का नमूना पेश करने की वजह से वो कई मुकाबलों में हार गए।”

“हो सकता है कि उन्हें शायद रिटायर होने की जरूरत पड़ रही है या फिर और सतर्क होकर मुकाबला करने की। एओकी क्रिश्चियन ली से हार गए थे। क्रिश्चियन ने जब उनका पीछा करना शुरू किया तो वो जीत गए। शिन्या एओकी अजेय नहीं है। कोई भी ऐसा नहीं है।”

4 रैंक के कंटेंडर यूरी लीपिकुस

अर्सलानअलीएव: “लीपिकुस की एक अजीब फाइटिंग स्टाइल है। उन्हें देख लगता है कि बीते समय में शायद उन्होंने कुछ हल्के प्रतिद्वंदियों के साथ मुकाबले किए हैं। मुझे ये बिल्कुल भी समझ में नहीं आता है कि उनका रिकॉर्ड (14-1, 1 NC) कहां से आया है। मेरा मतलब है कि, इस तरह के रिकॉर्ड के साथ वो इतने कमजोर कैसे हैं?”

“उनकी फाइटिंग स्टाइल बिल्कुल भी उनकी स्किल्स से मेल नहीं खाती है। मैं मरात गफूरोव के साथ उनकी बाउट पर कोई टिप्पणी नहीं करने जा रहा हूं। किसी भी मामले में अपनी अगली फाइट के लिए मैं ऊंची रैंकिंग वाले एथलीटों की तरफ ही देख रहा हूं।”

5 रैंक के कंटेंडर सायिद इज़ागखमेव

अर्सलानअलीएव: “वो एक महान ग्रैपलर हैं। वो अपने विरोधी पर बहुत अधिक दबाव डाल सकते हैं। ये कल्पना करना कठिन है कि मैं उनसे फाइट करूंगा। मुझे लगता है कि वो प्रतिभाशाली हैं और ONE में उनका भविष्य काफी उज्ज्वल है।”

“मुझे आश्चर्य होता है कि वो केवल एक बाउट के बाद ही टॉप-5 में पहुंच गए हैं।”

न्यूज़ में और

KongsukFairtex JoachimOuraghi Faceoffs 1920X1280
Aaron Canarte Akbar Abdullaev ONE Fight Night 12 5
Freddie Haggerty Dankalong Sor Dechapan ONE Friday Fights 49 12
Sumit Bhyan VS Matheus Pereira
Lara Fernandez Yu Yau Pui ONE Fight Night 20 40
Roman Kryklia Alex Roberts ONE Fight Night 17 16 scaled
Hiroba Minowa Jeremy Miado ONE Fight Night 23 5 1
Ferrari Fairtex defeats Antar Kacem ONE Friday Fights 47 11
Rambolek Chor Ajalaboon Soner Sen ONE Friday Fights 51 12 scaled
Rodtang Jitmuangnon Jacob Smith ONE157 1920X1280 31
Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 14 scaled
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 71 8