• सायिद हुसैन
  • अर्सलानअलीएव

"दाग़ी"

हाइट
178 CM
भार सीमा
77.1 KG
देश
तुर्की
हाइट
178 CM
भार सीमा
77.1 KG
देश
तुर्की

About

डागेस्टन के BJJ (ब्राजीलियन जिउ-जित्सु) चैंपियन सायिद हुसैन अर्सलानअलीएव का बचपन मुश्किलों भरा रहा। इसके बावजूद वो कई सारे डिसिप्लिन में मल्टी टाइम चैंपियन बने। उनके माता-पिता अलग हो गए थे, और सिर्फ 5 साल की उम्र में वो कॉम्बैट स्पोर्ट्स एथलीटों के बोर्डिंग स्कूल में रहने लगे। वहां उन्होंने वुशु का अध्ययन शुरु किया।

14 साल की उम्र में अर्सलानअलीएव इस्तांबुल अपनी मां के पास शिफ्ट हो गए और कोर्वोस MMA में ट्रेनिंग शुरु कर दी, जहां उन्होंने ब्राजीलियन जिउ-जित्सु ब्लैक बेल्ट के अंडर अध्ययन शुरु किया। यूरोप में हुए कई सारे BJJ इवेंट्स में उन्होंने पोडियम फिनिश हासिल की। इसके अलावा अज़रबेजान ओपन BJJ चैंपियन बनने का गौरव भी प्राप्त किया। वुशु में वो रूस और अरमेनिया के पूर्व नेशनल चैंपियन रहने के साथ-साथ अज़रबेजान और डागेस्टन में 3 बार के चैंपियन रह चुके हैं, जो कि उनकी जबरदस्त स्किल्स को दर्शाता है।

अपने ज्यादातर मुकाबलों में वो पहले ही राउंड में जीते हैं। अर्सलानअलीएव ग्लोबल स्टेज पर सबसे अच्छे टैलेंट्स में से एक हैं। उन्होंने ONE: CONQUEST OF HEROES में रूस के टॉप कंटेंडर टिमोफे नास्त्यूकिन को नॉकआउट के जरिए हराया था, इस जीत के साथ सायिद ने साबित कर दिया था कि वो लाइटवेट डिविजन के टॉप एथलीट हैं।