किम जे वूंग ने एकतरफा अंदाज में यमाडा के खिलाफ तकनीकी नॉकआउट से जीत प्राप्त की

Kim Jae Woong Tetsuya Yamada ONE BIG BANG II 1920X1280 40

“द फाइटिंग गॉड” किम जे वूंग ने सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में एक बार फिर स्टार्स से भरे फेदरवेट डिविजन को हिलाकर रख दिया है।

शुक्रवार, 11 दिसंबर को हुए ONE: BIG BANG II में दक्षिण कोरियाई सुपरस्टार ने #4 रैंक के फेदरवेट कंटेंडर टेटसुया “MMA फैंटेसिस्टा” यमाडा को दूसरे राउंड में TKO (तकनीकी नॉकआउट) से हराते हुए जीत दर्ज की।

Kim Jae Woong Tetsuya Yamada ONE BIG BANG II 1920X1280 11.jpg

किम ने शुरूआत में ही दमदार लेग किक और राइट हैंड्स लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। यमाडा ने भी लय प्राप्त करते हुए टेकडाउन का प्रयास किया, लेकिन किम ने बेहतरीन अंदाज में खुद को डिफेंड किया।

जब भी यमाडा टेकडाउन का प्रयास करते, किम का डिफेंस हर बार शानदार रहता, इस बीच उन्होंने जबरदस्त अंदाज में स्पिनिंग बैकफिस्ट भी लगाई।

दूसरी ओर Tiger Muay Thai के प्रतिनिधि मैच को ग्राउंड गेम में लाने की कोशिश कर रहे थे। किम ने धैर्य बनाए रखा और यमाडा के मूव्स को काउंटर भी किया और इस लम्हे के बाद कांटेदार टक्कर देखने को मिली।

Kim Jae Woong Tetsuya Yamada ONE BIG BANG II 1920X1280 26.jpg

गार्ड पोजिशन में रहते हुए किम ने एल्बोज़ और पंच लगाए, जिनका प्रभाव कुछ समय बाद ही यमाडा के चेहरे पर नजर आने लगा।

पहले राउंड की अंत में जापानी स्टार ने एक बार फिर बढ़त प्राप्त करने की कोशिश की क्योंकि उन्होंने किमुरा लॉक के प्रयास को आर्मबार में तब्दील कर दिया था। लेकिन किम ने इस बार भी धैर्य बनाए रखा, खुद को डिफेंड करते हुए कई एल्बोज़ लगाईं।

“द फाइटिंग गॉड” ने यमाडा को अपने पैरों पर खड़े होने दिया, लेकिन जापानी एथलीट के सिर पर लगी चोट के कारण रेफरी ने टाइम आउट शुरू किया। डॉक्टर की अनुमति के बाद दोबारा मैच शुरू हुआ, दोनों ने एक-दूसरे पर अटैक किया, लेकिन अंत में किम ने क्लिंचिंग गेम में रहते हुए अपने प्रतिद्वंदी को सर्कल वॉल की तरफ धकेला।

Kim Jae Woong Tetsuya Yamada ONE BIG BANG II 1920X1280 35.jpg

दूसरे राउंड में स्थिति साफ हो चली थी कि यमाडा मैच को जल्द से जल्द ग्राउंड गेम में ले जाना चाहते हैं। उन्होंने निरंतर कई टेकडाउन प्रयास किए, लेकिन किम का डिफेंस शुरू से ही शानदार रहा।

दक्षिण कोरियाई स्टार खुद को डिफेंड कर रहे थे, वहीं जब मुकाबला ग्राउंड गेम में पहुंचा तब भी उन्होंने टॉप पोजिशन में रहते हुए कई स्ट्राइक्स को सटीकता के साथ लैंड कराया।

यमाडा के लिए दोबारा डॉक्टर को बुलाया गया, उन्होंने एक बार फिर मैच को जारी रखने की अनुमति दी। थके हुए यमाडा ने एक बार फिर टेकडाउन की कोशिश की, लेकिन हर बार की तरह इस बार भी किम ने उनके मूव्स को ब्लॉक किया।

Kim Jae Woong Tetsuya Yamada ONE BIG BANG II 1920X1280 25.jpg

इस बार Extreme Combat टीम के प्रतिनिधि मौके को खाली नहीं जाने देना चाहते थे। उन्होंने कई दमदार पंच लगाए और तब तक अटैक करना जारी रखा, जब तक रेफरी ने मैच समाप्ति की घोषणा नहीं कर दी।

किम के लिए ये बहुत बड़ी जीत रही, जिन्हें कुछ ही समय पहले #3 रैंक के कंटेंडर कोयोमी “मौशिगो” मत्सुशीमा के खिलाफ तीसरे राउंड में TKO (तकनीकी नॉकआउट) से हार झेलनी पड़ी थी।

बड़ी जीत दर्ज करने के साथ ही दक्षिण कोरियाई स्टार को उम्मीद होगी कि उन्हें डिविजन के टॉप 5 एथलीट्स में जगह मिलेगी। वहीं उन्हें अब ONE फेदरवेट वर्ल्ड चैंपियन थान ली के अगले संभावित चैलेंजर्स में से एक के रूप में भी देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: ONE: BIG BANG II – रिजल्ट्स और हाइलाइट्स, हैगर्टी vs नाइटो

न्यूज़ में और

Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42
Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 9
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 25 scaled
Yamin PK Saenchai Zhang Jinhu ONE Friday Fights 33 29