ONE Fight Night 13 में सबको Team Lakay की नई पहचान से अवगत कराना चाहते हैं झानलो सांगियाओ

Jhanlo Mark Sangiao Matias Farinelli ONE Fight Night 9 28

फिलीपींस में मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स की बात करें तो Team Lakay का अपना अलग रुतबा रहा है। कई दिग्गज स्टार्स के जिम छोड़ने के बावजूद इस टीम का भविष्य सुरक्षित नजर आ रहा है।

उभरते हुए स्टार झानलो “द मशीन” सांगियाओ टीम की नई पीढ़ी के स्टार्स में से एक हैं और ONE Fight Night 13: Allazov: vs. Grigorian में मंगोलियाई एथलीट एंख-ओर्गिल बाटरखू को हराकर अपने अपराजित रिकॉर्ड को कायम रखना चाहेंगे।

अब तक 3 पूर्व ONE वर्ल्ड चैंपियंस इस टीम का साथ छोड़ चुके हैं, जिसके कारण यहां अभ्यास कर रहे अन्य फाइटर्स के मनोबल पर असर पड़ सकता था।

मगर सांगियाओ का कहना है कि 5 अगस्त को बाटरखू के खिलाफ मैच में उनके प्रदर्शन में कोई कमी देखने को नहीं मिलेगी।

21 वर्षीय स्टार ने onefc.com से कहा:

“मुझे नहीं लगता कि बड़े स्टार्स के जाने से यहां कोई फर्क पड़ा है। अब Team Lakay में हमारे साथ नए एथलीट्स हैं, नए स्पारिंग पार्टनर्स हैं इसलिए हमें कोई परेशानी नहीं हो रही।

“उदाहरण के तौर पर, कार्लोस अल्वारेज़ के बारे में बात करिए। अल्वारेज़ का ONE Friday Fights में लगातार मैचों को जीतना मेरे अंदर उत्साह भर रहा है। मैं कार्लोस को देखकर खुद भी शानदार विनिंग स्ट्रीक कायम करना चाहता हूं।”

सांगियाओ का रिकॉर्ड 6-0 का है और ONE Championship में 3 फिनिश हासिल कर चुके हैं। वो Team Lakay के सबसे प्रमुख नामों में से एक बन चुके हैं। उनकी सफलता इसलिए भी खास है कि वो टीम के संस्थापक मार्क सांगियाओ के बेटे हैं।

सांगियाओ खुद को अपने टीम मेंबर्स से अलग नहीं मानते, लेकिन #2 रैंक के बेंटमवेट कंटेंडर स्टीफन लोमन और पूर्व ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियन जेहे युस्ताकियो की मदद से “द मशीन” ने अपने अंदर जुनून को कायम रखा है।

अगर लोग उन्हें नई पीढ़ी के लीडर के रूप में देखते हैं तो उन्हें इस तरह की उम्मीदों पर खरा उतरना होगा:

“मैं खुद को Team Lakay का नया चेहरा नहीं मानता। मैं प्राकृतिक रूप से चीज़ों को देखना चाहता हूं। मेरा लक्ष्य केवल ट्रेनिंग करते हुए इस सफर को इंजॉय करना और हर बार मैच में अपनी काबिलियत से सबको वाकिफ कराना है।

“अगर वो मुझे टीम का चेहरा मानते हैं तो उनका धन्यवाद। मैं इस किरदार पर खरा उतरना की कोशिश करूंगा।”

‘सहयोग का वातावरण’ Team Lakay की नई पहचान

जो एथलीट्स Team Lakay में रह गए हैं, उनके एक-दूसरे के प्रति भरोसे पर संदेह नहीं किया जा सकता।

किसी एक विशेष व्यक्ति का महत्व पूरी टीम से अधिक नहीं हो सकता। इसी मानसिकता को लिए वो अनुभवी कोचिंग स्टाफ की मदद से एक नए अध्याय की शुरुआत कर सकते हैं।

झानलो सांगियाओ मानते हैं कि निस्वार्थ भाव और टीमवर्क इस टीम को आगे बढ़ाएगा इसलिए भविष्य में यहां से कई MMA स्टार्स ONE Championship के टॉप पर पहुंचेंगे।

उन्होंने कहा:

“मुझे नहीं लगता कि Team Lakay में अब बड़ा स्टार होने के लिए किसी के साथ खास तरीके का व्यवहार किया जाता है। यहां सबके साथ एक तरह का व्यवहार होता है और जिसकी फाइट आ रही होती है, उस पर अधिक ध्यान दिया जाता है।

“अब बात एक नई पहचान बनाने की है। हम सहयोग का वातावरण बनाते हुए एक-दूसरे की मदद करते हैं, खासतौर पर उनकी, जिनकी फाइट नजदीक आ रही हो। हम एक-दूसरे के साथ अनुभव साझा करते हैं।

“ये भी अच्छी बात है कि मेरे पिता लंबे समय से इस खेल से जुड़े रहे हैं और दुनिया के टॉप कोचों में से एक बने रहे हैं। वो हमें सलाह देते रहते हैं। चूंकि मुझे ज्यादा अनुभव प्राप्त नहीं है इसलिए मैं अक्सर अपने पिता से सलाह लेता रहता हूं।”

अपने पिता की सलाह और टीम मेंबर्स के साथ से सांगियाओ को भरोसा है कि वो बेंटमवेट MMA डिविजन के टॉप कंटेंडर्स को हराकर आगे बढ़ते रहेंगे।

अब उनका ध्यान 5 अगस्त को एंख-ओर्गिल बाटरखू के खिलाफ मैच पर है। वो अपने स्टैंड-अप और ग्राउंड गेम का मिश्रण करते हुए अपने विरोधी की 8 मैचों की विनिंग स्ट्रीक को ध्वस्त करना चाहते हैं।

“द मशीन” ने कहा:

“बाटरखू को देखकर मुझे अहसास हो रहा है जैसे मैं उनकी रेसलिंग से निपटने में सक्षम हूं। हमारी टीम में कई महान रेसलर्स हैं, जिन्होंने मुझे ट्रेनिंग में मदद की है। वहीं Team Lakay की सिग्नेचर स्ट्राइकिंग भी मुझे जीत दिलाने में मदद करेगी।

“मुझे खुद के अलावा अपनी ट्रेनिंग पर भी भरोसा है। मुझे Team Lakay में अपने पार्टनर्स पर भरोसा है और जानता हूं कि पिता के रूप में एक बेस्ट कोच का साथ मिल रहा है। इसलिए मुझे विश्वास है कि मैं किसी भी एथलीट को हरा सकता हूं।”

न्यूज़ में और

Arjan Bhullar Brandon Vera ONE DANGAL 1920X1280 52
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE on Prime Video 5 1920X1280 50
NongO Kulabdam 1200X800
Mikey Musumeci Cleber Sousa ONE on Prime Video 2 1920X1280 52
Superbon Singha Mawynn Marat Grigorian ONE X 1920X1280 69
Jihin Radzuan Jenelyn Olsim ONE Friday Fights 35 20
Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 17 scaled
Petsukumvit Kongsuk 1920X1280 scaled
Thanh Le Ilya Freymanov ONE Fight Night 15 45 scaled
Mikey Musumeci Osamah Almarwai ONE Fight Night 10 58
Asa Ten Pow Mehdi Zatout ONE on Prime Video 3 1920X1280 45
Joshua Pacio Mansur Malachiev ONE Fight Night 15 5 scaled