‘भविष्यवाणी करना बहुत कठिन’ – आंग ला न संग ने डी रिडर vs. बिगडैश वर्ल्ड टाइटल फाइट पर अपनी राय दी

Aung La N Sang Vitaly Bigdash FULL CIRCLE 1920X1280 18

ONE 159: De Ridder vs. Bigdash के मेन इवेंट का विश्लेषण करना हो तो आंग ला न संग से बेहतर व्यक्ति कोई नहीं हो सकते।

22 जुलाई को 2-डिविजन ONE वर्ल्ड चैंपियन रीनियर डी रिडर को विटाली बिगडैश के खिलाफ अपने मिडलवेट टाइटल को डिफेंड करना होगा और “द बर्मीज़ पाइथन” इन दोनों एथलीट्स को अच्छे से जानते हैं।

वो बिगडैश से 3 बार भिड़ चुके हैं और उनके साथ कुल 13 राउंड्स तक फाइट कर चुके हैं और उनका डी रिडर से सामना 2 बार हुआ है जिनमें उनके बीच 6 राउंड्स तक फाइट हुई। इसलिए ये मुकाबला उनके लिए एक अलग अनुभव रहने वाला है।

आंग ला न संग ने ONE Championship से कहा:

“ये एक धमाकेदार फाइट रहने वाली है क्योंकि दोनों बहुत अच्छे फाइटर हैं। मैं इसे देखने के लिए उत्साहित हूं और दोनों को बहुत अच्छे से जानता हूं। मैंने 1 से 2 घंटे के बीच उनके साथ फाइटिंग की है। ये मेरे लिए एक दिलचस्प मुकाबला होगा और देखने को उत्सुक हूं कि इसमें जीत किसे मिलती है।”

आंग ला न संग खुद पूर्व 2-डिविजन किंग रहे हैं, लेकिन वो लगातार 2 मैचों में डी रिडर के हाथों ONE मिडलवेट और लाइटवेट हेवीवेट वर्ल्ड टाइटल्स को हार बैठे थे। दोनों मैचों में “द डच नाइट” के ग्राउंड गेम ने फाइट को डोमिनेट किया था।

म्यांमार के आइकॉन को बिगडैश के हाथों हार भी मिली और जीत भी। उन्होंने ONE मिडलवेट वर्ल्ड टाइटल फाइट्स में एक-दूसरे को हराया हुआ है, लेकिन इस साल ट्राइलॉजी बाउट में रूसी एथलीट ने उन्हें हराकर डी रिडर के खिलाफ टाइटल शॉट हासिल किया था।

उसी अनुभव को ध्यान में रखते हुए आंग ला न संग ने दोनों एथलीट्स के मजबूत पक्ष पर अपनी राय दी है।

उन्होंने ONE Championship से कहा:

“डी रिडर का सबसे मजबूत पक्ष उनकी रीच, लंबाई और ग्रैपलिंग है। लंबे एथलीट्स के साथ फाइट करते समय आपको उनके करीब जाकर अटैक करना होता है, लेकिन वो भी अपने विरोधी के करीब रहने का प्रयास करते हैं क्योंकि वो स्ट्राइकिंग से ज्यादा ग्रैपलिंग अच्छी करते हैं। उनकी स्किल्स शानदार हैं, ग्रैपलिंग अच्छी है, लेकिन उनका जिउ-जित्सु गेम बहुत शानदार है।

“शारीरिक रूप से बिगडैश बहुत ताकतवर हैं और स्किल्स की बात करें तो उनके पास स्ट्राइकिंग के अलावा रेसलिंग और सबमिशन स्किल्स भी हैं। अगर अपने डिफेंस में कोई भी गलती की तो बिगडैश उसका फायदा जरूर उठाएंगे। उन्हें MMA का बहुत गया है और हमेशा अच्छी शेप में बने रहते हैं।”

आंग ला न संग के लिए विजेता चुन पाना बहुत मुश्किल

रीनियर डी रिडर ने अपने पिछले मुकाबले में ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड चैंपियन कियामरियन अबासोव को डोमिनेट करते हुए अपने मिडलवेट वर्ल्ड टाइटल को डिफेंड किया था, लेकिन आंग ला न संग मानते हैं कि विटाली बिगडैश, डिफेंडिंग चैंपियन के लिए बड़ा खतरा साबित होंगे।

म्यांमार के स्टार मानते हैं कि बिगडैश का स्किल सेट, डी रिडर के सामने मुश्किल खड़ी करने वाला है, लेकिन उन्हें “द डच नाइट” की स्किल्स पर भी कोई संदेह नहीं है।

आंग ला न संग:

“अगर दोनों के प्रदर्शन और स्किल सेट पर नजर डालें तो ये रीनियर डी रिडर के लिए बहुत मुश्किल फाइट रहने वाली है, लेकिन डी रिडर आपको कभी भी चौंका सकते हैं।”

इतना सब कहने के बाद आंग ला न संग ONE 159 के मेन इवेंट की भविष्यवाणी करने से हिचक रहे हैं।

उनका मानना है कि वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच का परिणाम किसी भी ओर जा सकता है और जीत उसे ही मिलेगी जो अपने गेम प्लान पर अच्छे से अमल कर पाएगा।

“द बर्मीज़ पाइथन” ने आगे कहा:

“ये बेहद कांटेदार फाइट होगी, जिसकी मैं भविष्यवाणी नहीं कर सकता। अगर डी रिडर जल्द टेकडाउन करते हुए टॉप पोजिशन हासिल कर पाए तो उनकी जीत के चांस बढ़ जाएंगे। मुझे नहीं लगता कि बिगडैश उन्हें ऐसा करने देंगे क्योंकि वो किसी को अटैक करने का मौका नहीं देते।

“वहीं अगर बिगडैश टॉप-पोजिशन में आए तो मुझे नहीं लगता कि डी रिडर उन्हें बॉटम पोजिशन में रहकर कोई सबमिशन मूव लगा पाएंगे। मैच का परिणाम इसी बात पर निर्भर करेगा कि कौन अपने गेम प्लान को बेहतर तरीके से अमल में ला पाता है।

“मैं स्ट्राइकिंग में बिगडैश और ग्रैपलिंग में रीनियर को बेहतर मानता हूं, इसलिए टेकडाउंस इस फाइट में अहम किरदार अदा करने वाले हैं।”

न्यूज़ में और

ET TDed99 Mongkolkaew Sor Sommai ONE Friday Fights 39 24
Akbar Abdullaev Halil Amir ONE Fight Night 22 30
Noiri vs Sitthichai 1200X800
Smilla Sundell Natalia Diachkova ONE Fight Night 22 2
Dmitry Menshikov Mouhcine Chafi ONE Fight Night 17 37 scaled
Duangsompong Jitmuangnon Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 61 17
SmillaSundell NataliaDiachkova Faceoff 1920X1280
Petsukumvit Duangsompong
Capitan Petchyindee Hiroki Akimoto ONE X 1920X1280 59
Dmitry Menshikov Mouhcine Chafi ONE Fight Night 17 17 scaled
Oh Ho Taek Akbar Abdullaev ONE Fight Night 8 34
Kairat Akhmetov Reece McLaren ONE Fight Night 10 67