जिओंग के खिलाफ स्पेशल रूल्स स्ट्राइकिंग फाइट में जीत दर्ज कर अपने करियर में नई ऊंचाइयों को छूना चाहती हैं वंडरगर्ल

Nat Jaroonsak Zeba Bano ONE157 1920X1280 22

नट “वंडरगर्ल” जारूनसाक और “द पांडा” जिओंग जिंग नान ONE Fight Night 14: Stamp vs. Ham में इतिहास रचने को तैयार हैं।

30 सितंबर को दोनों स्टार्स स्ट्रॉवेट स्पेशल रूल्स स्ट्राइकिंग बाउट में आमने-सामने होंगी, जिसमें वो 3 राउंड्स तक 4-औंस के ग्लव्स पहनकर फाइट करेंगी। इस मैच में बॉक्सिंग पंच के अलावा कुछ अन्य पंच लगाने की भी अनुमति होगी।

“वंडरगर्ल” ने हाल ही में मॉय थाई से MMA में आने का फैसला लिया था। जब उन्हें डिविजन की मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन के खिलाफ स्पेशल रूल्स नॉन टाइटल मिला तो भी वो ना नहीं कर पाईं।

24 वर्षीय स्टार ने onefc.com से कहा:

“मैं चौंक उठी थी। जब उन्होंने स्पेशल रूल्स कहा, तब मुझे लगा कि यहां एक राउंड स्ट्राइकिंग और एक राउंड में MMA फाइट होगी, ठीक वैसा जैसा डिमिट्रियस जॉनसन और रोडटंग जित्मुआंगनोन के मैच में हुआ था। मेरे मन में पहला विचार यही आया, ‘क्यों?’ वहीं जब मुझे प्रतिद्वंदी का नाम पता चला तो मैंने कहा, ‘क्यों नहीं?’ मैं उनसे फाइट चाहती थी, इसलिए तुरंत स्वीकृति दे दी।

“उनके साथ मैच मिलना बहुत बड़ा अवसर है, जो मेरे करियर को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा सकता है। मुझे खुशी है कि ONE ने मुझे चैंपियन के खिलाफ मैच दिया। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने वाली हूं।”

जिओंग ने 2018 में विमेंस स्ट्रॉवेट MMA वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद डिविजन पर अपना वर्चस्व कायम किया हुआ है और अब तक 7 बार सफलतापूर्वक अपनी बेल्ट को डिफेंड कर चुकी हैं।

अपने MMA करियर की शुरुआत से पहले “द पांडा” चीनी नेशनल बॉक्सिंग टीम की हिस्सा हुआ करती थीं। वो ONE में भी अपनी खतरनाक पंचिंग पावर से सबको प्रभावित करती आई हैं।

चूंकि अगले मैच में केवल पंच लगाने की अनुमति होगी। “वंडरगर्ल” को अहसास है कि ये मुकाबला आसान नहीं होगा, मगर वो एक बेस्ट एथलीट के खिलाफ अपनी स्किल्स को परखने के लिए बेताब हैं:

“जिओंग के पास बॉक्सिंग में अनुभव है और काफी समय से छोटे ग्लव्स पहन कर फाइट कर रही हैं। उनके पंच दमदार होते हैं। ये फाइट मेरे लिए आसान नहीं होगी, लेकिन मैं खुश हूं।

“मैं टॉप एथलीट्स के साथ फाइट करना पसंद करती हूं। लोग मुझे कम आंक सकते हैं, लेकिन कमजोर चुनौतियों का सामना करते हुए अपराजित रहने के बजाय मैं बेस्ट एथलीट्स के साथ फाइट करना अधिक पसंद करूंगी।

“मैं पूरी ताकत झोंकने वाली हूं। मुझे चाहे जीत मिले या हार, लेकिन इस तरह के मैच का हिस्सा बनना अच्छा अनुभव रहेगा। मैं वो एथलीट हूं, जिसे अलग-अलग तरह के अनुभव से ज्यादा फायदा मिलेगा। अंडरडॉग होना बहुत बड़ी चुनौती होती है।”

जिओंग के खिलाफ मैच से पहले वंडरगर्ल ने ओलंपिक बॉक्सिंग चैंपियन के साथ अभ्यास किया

नट “वंडरगर्ल” जारूनसाक को 30 सितंबर को होने वाली स्पेशल रूल्स स्ट्राइकिंग फाइट में कम आंका जा रहा है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि उनका लक्ष्य जीतना नहीं है।

ONE Friday Fights 26 में हुए पिछले मैच में चोटिल होने के बाद मॉय थाई स्टाइलिस्ट ने अपनी बॉक्सिंग पर काफी ध्यान दिया था। इसलिए जब उन्हें “द पांडा” के खिलाफ मैच के बारे में पता चला, तब तक उनका बॉक्सिंग गेम काफी अच्छा हो चुका था।

उन्होंने जिओंग के खिलाफ मैच के लिए ज्यादा मेहनत की है। यहां तक कि उन्हें ट्रेनिंग के लिए 2004 ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट मानस बूनजमनोंग का साथ मिला है, लेकिन ये अनुभव उनके लिए काफी कठिन रहा है।

“वंडरगर्ल” ने इस बारे में बताया:

“मुझे मानस ने ट्रेनिंग करने में मदद की और अभ्यास बहुत अच्छा चल रहा है। उनके साथ ट्रेनिंग कर अच्छा महसूस हुआ और उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला है। बॉक्सिंग में फुटवर्क और हेड मूवमेंट सबसे महत्वपूर्ण होती है।

“मगर मेरे लिए ये अनुभव कठिन रहा है क्योंकि आप पैरों से किक या पुश किक्स नहीं लगा सकते। मैं केवल हाथों और शरीर के ऊपरी हिस्से का इस्तेमाल कर सकती हूं।”

थाई एथलीट हर तरह की स्थिति के लिए खुद को तैयार कर रही हैं। जब मैच में पंच लगने शुरू होंगे तब वो जिओंग की रणनीति अनुसार अपने गेम को बदलना चाहेंगी।

“वंडरगर्ल” के स्ट्राइकिंग में अनुभव और वर्ल्ड-क्लास ट्रेनिंग को देखते हुए वो स्थिति अनुसार खुद को ढालने के लिए तैयार होंगी।

उन्होंने कहा:

“मैं अपने गेम प्लान के बारे में कुछ नहीं कह सकती। जिओंग दोनों तरीकों से फाइट कर सकती हैं। वो फ्रंट और बैकफुट पर रहकर भी फाइट कर सकती हैं इसलिए मैं उसी हिसाब से गेम प्लान को बदलने वाली हूं।

“मैं नहीं जानती कि उनकी रणनीति क्या होगी क्योंकि ये फाइट बेल्ट के लिए नहीं है। ये स्पेशल रूल्स मैच है। वो शायद फ्रंट-फुट पर रहकर आक्रामक रणनीति अपना सकती हैं या सब्र से काम लेकर स्कोरकार्ड्स में बढ़त हासिल करने का प्लान बना सकती हैं।”

न्यूज़ में और

Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE 166 14 scaled
Nong O Hama Nico Carrillo ONE Friday Fights 46 24 scaled
Josue Cruz Walter Goncalves ONE157 1920X1280 31
WeiRui 1200X800
Halil Amir Maurice Abevi ONE Fight Night 9 45
Jaosuayai Sor Dechapan Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 46 96 scaled
AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Suriyanlek Por Yenying Rittidet Sor Sommai ONE Friday Fights 60 14
Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800