दूसरी बेल्ट जीतने के बाद एनातोली मालिकिन ने बताए बड़े प्लान – ‘मैं सभी बेल्ट्स जीतने आ रहा हूं’

Anatoly Malykhin is declared winner against Reinier de Ridder at ONE on Prime Video 5

बीते शनिवार, 3 दिसंबर को फिलीपींस के मनीला के मॉल ऑफ एशिया एरीना में एनातोली मालिकिन ने साल 2022 के सबसे धमाकेदार प्रदर्शन में से एक किया।

ONE अंतरिम हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन ने पूर्व 2-डिविजन किंग रीनियर डी रिडर से ONE Fight Night 5 के मेन इवेंट में उनका ONE लाइट हेवीवेट वर्ल्ड टाइटल अपने नाम कर लिया। ऐसा करके वो दिग्गज फाइटर्स के ऐसे ग्रुप में शामिल हो गए हैं, जो डबल चैंपियन बनने का स्टेटस हासिल कर चुके हैं।

“स्लेदकी” ने अपना दबदबा बनाते हुए डी रिडर को 5 मिनट से भी कम समय में फिनिश कर दिया था। ये ऐसा कारनामा था, जिसके होने की उम्मीद काफी कम लोग ही कर रहे थे।

यहां तक कि ONE के चेयरमैन और सीईओ चाट्री सिटयोटोंग ने उनसे प्रभावित होकर ताकतवर रूसी एथलीट को 100,000 यूएस डॉलर्स का परफॉर्मेंस बोनस दे डाला, जो कि सामान्य तौर पर दिए जाने वाले परफॉर्मेंस बोनस से दोगुना था।

जीत हासिल करने के बाद उत्साहित मालिकिन ने कहा:

“मैं अपने प्रतिद्वंदी को धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि मैंने इस फाइट के लिए काफी मेहनत की थी। वो दुनिया के सबसे बेहतरीन फाइटर्स में से एक हैं। ऐसे में इस मुकाबले को पूरा करने के लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।

“मैं जितनी बार केज में आऊंगा, उतनी बार शानदार प्रदर्शन करता रहूंगा। मैं किसी भी एथलीट का सामना करने के लिए तैयार हूं। मैं उनसे जीत भी जाऊंगा इसलिए आप सब तैयार रहिए।”

इस मुकाबले में शामिल होने से पहले दोनों ही एथलीट अपराजित थे, लेकिन उस समय तक किसी ने भी “द डच नाइट” के टेकडाउंस और जिउ-जित्सु स्किल्स को ऐसे नहीं छकाया था।

यहां तक कि 16-0 के शानदार रिकॉर्ड वाले डी रिडर के अभेद्य पैतरों के बाद भी उन्हें सर्कल में रूसी एथलीट के खिलाफ इधर-उधर भटकते हुए देखा गया था। मालिकिन ने डच एथलीट को पराजित करते हुए उनको पहली हार थमाई, जबकि अपना रिकॉर्ड बेहतर बनाते हुए 12-0 कर लिया।

कई सारे दर्शकों को लगा था कि डी रिडर और सफलता हासिल करने के करीब पहुंच जाएंगे, लेकिन बाउट के एकतरफा होने के चलते “स्लेदकी” को जरा भी हैरानी नहीं हुई।

उन्होंने कहा:

“मैंने दुनिया के सबसे बेहतरीन फाइटर्स में से एक के साथ ट्रेनिंग की थी, जो ओलंपिक्स की फ्रीस्टाइल रेसलिंग में मुकाबला कर चुके हैं। मेरा मानना है कि ONE में कोई भी मुझे टेकडाउन नहीं कर सकता है क्योंकि इस चीज की ट्रेनिंग मैं हर दिन करता आया हूं।”

भविष्य में और भी खिताब हासिल करना चाहते हैं एनातोली मालिकिन

ONE के लाइट हेवीवेट रैंक्स में महान उपलब्धि हासिल करने के बाद एनातोली मालिकिन ने बताया कि हो सकता है कि वो एक और डिविजन पर कब्जा करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।

“स्लेदकी” को लगता है कि वो मिडलवेट डिविजन तक जाकर उस बेल्ट को भी हासिल कर सकते हैं और उस बेल्ट पर भी रीनियर डी रिडर का कब्जा है।

उन्होंने कहा:

“डी रिडर ने कहा था कि उनका सपना तीन बेल्ट हासिल करने का है। उनका सपना पूरा नहीं हो पाया इसलिए मैं यहां आ गया हूं ताकि 3 या 4 बेल्ट पर कब्जा जमाने के सपने को पूरा कर सकूं। जैसा कि मैं पहले भी कह चुका हूं कि मैं सभी बेल्ट्स पर कब्जा जमाने के लिए आ रहा हूं इसलिए सभी को मुझसे बचकर और सावधान रहने की जरूरत है।”

हालांकि, अब भी हेवीवेट डिविजन में मालिकिन का हिसाब-किताब बाकी है। वो अपनी बेल्ट को ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन अर्जन भुल्लर की बेल्ट के साथ यूनिफाई करना चाहते हैं। साथ ही वो दूसरे कंटेंडर्स से भी संभावित मुकाबले करते रहना चाहते हैं।

मालिकिन जल्द ही भुल्लर को हराना चाहते हैं, लेकिन उनको लगता है कि BJJ लैजेंड मार्कस “बुशेशा” अल्मेडा भविष्य में काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

“(भुल्लर) काफी कमजोर हैं। वो ONE Championship में रहने के हकदार नहीं हैं। वो हर बार पीछे हट जाते हैं।

“मुझे एक इंसान के तौर पर ‘बुशेशा’ काफी पसंद हैं, ऐसे में मैं उनसे फाइट नहीं करना चाहूंगा। लेकिन ईमानदारी से बताऊं तो अगर उन्होंने मुझे चैलेंज किया तो फाइट जरूर स्वीकार करूंगा।

“उनकी और डी रिडर की तुलना नहीं की जा सकती है क्योंकि ‘बुशेशा’ का जिउ-जित्सु काफी बेहतर है। अगर उनसे मुकाबला करना पड़ा तो मुझे अपनी जिउ-जित्सु स्किल्स बेहतर करनी होंगी ताकि वो मुझे पराजित ना कर सकें।”

मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में और

Kulabdam Sor. Jor. Piek Uthai celebrates his victory over Sangmanee PK.Saenchai
Stamp Fairtex making her way to the Circle
Pongsiri PK Saenchai Ferzan Cicek ONE Friday Fights 2 1920X1280 38
Sangmanee and Kulabdam Faceoff
Sangmanee and Kulabdam at ONE Friday Fights 2
Ahmed Mujtaba roars in ONE Circle
Sage Northcutt during training session
Muay Thai fighter Kulabdam delivers an uppercut to Sangmanee's head
Sage Northcutt moments before his debut fight
Nong-O Gaiyanghadao and Alaverdi Ramazanov at ONE Friday Fights 1
Seksan Or. Kwanmuang throws a left hand on Tyson Harrison
NongO Alaverdi Staredown 1920X1080