अपने डेब्यू मैच में ओपाचिच को ज़िमरमैन के खिलाफ नॉकआउट की उम्मीद

Serbian Kickboxer Rade Opacic

इस शुक्रवार ONE: BIG BANG II में एक और हेवीवेट नॉकआउट आर्टिस्ट राडे ओपाचिच अपना प्रोमोशनल डेब्यू करने वाले हैं।

सर्बियाई स्ट्राइकर अभी केवल 23 साल के हैं, लेकिन उन्हें किकबॉक्सिंग के कई टॉप लेवल के एथलीट्स के खिलाफ मैचों का अनुभव प्राप्त है। उन्हें दुनिया के सबसे बेहतरीन युवा हेवीवेट स्टार्स में से एक भी माना जाता है।

बेलग्रेड निवासी एथलीट ग्लोबल स्टेज पर छाने के लिए तैयार हैं और सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में उनका सामना एरोल “द बोनक्रशर” ज़िमरमैन से होगा।

ओपाचिच ने कहा, “ये किसी सपने के पूरा होने जैसा है। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर ONE फैंस को प्रभावित करना चाहता हूं।”

“जब भी मुझे मैच मिलेगा, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा और हर बार जीत दर्ज करने का हर संभव प्रयास करूंगा। मैं केवल अपने मैचों पर फोकस रखना चाहता हूं और मुझे अच्छे भविष्य की भी उम्मीद है।”

इस सब की शुरुआत फैन फेवरेट ज़िमरमैन के खिलाफ मैच से होगी, जो अपने 20 साल के करियर में दुनिया के कई बड़े इवेंट्स का हिस्सा रह चुके हैं।

डच स्टार पिछले 2 साल से किसी मैच का हिस्सा नहीं बने हैं। उनकी उम्र 34 है, फिर भी अच्छी शेप में बने हुए हैं और शानदार प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।

दूसरी ओर, ओपाचिच को इस बात की बिल्कुल चिंता नहीं है कि उनके प्रतिद्वंदी क्या करने में सक्षम हैं और क्या नहीं। वो केवल अपने प्रदर्शन पर ध्यान देना चाहते हैं।

ज़िमरमैन के बारे में उन्होंने कहा, “वो एक अच्छे एथलीट हैं और काफी अनुभव भी प्राप्त है। लेकिन मैं केवल अपने गेम प्लान पर ध्यान देना चाहता हूं।”

“एरोल के खिलाफ मेरा मैच काफी कड़ा होगा। वो अपने K-1 के दिनों से ही काफी फेमस रहे हैं इसलिए मैं उन्हें जानता हूं और उनके काफी मैच भी देखे हैं। मैं उनके स्टाइल के बारे में और उनके खतरनाक मूव्स के बारे में भी जानता हूं।”



ओपाचिच ONE Super Series के हर एक एथलीट के लिए बड़ी मुसीबत साबित हो सकते हैं।

2 मीटर की लंबाई के साथ वो संयुक्त रूप से रोस्टर के सबसे लंबे एथलीट हैं और इसी का फायदा उठाकर ताकत से भरपूर स्ट्रेट पंच और खतरनाक किक्स भी लगाते हैं।

इसके अलावा उन्हें शुरुआत से ही अपने प्रतिद्वंदी पर दबाव बनाना पसंद है, यानी ओपाचिच का कोई मैच फैंस को निराश नहीं करता।

उन्होंने कहा, “मुझे आक्रामकता के साथ अटैक करना पसंद है, लेकिन अच्छी तकनीक के साथ।”

“मैं हमेशा नॉकआउट के मौके तलाशता रहता हूं और इस बार भी कुछ ऐसा ही होने वाला है। ONE के फैंस को भी मुझसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रखनी चाहिए।”

COVID-19 महामारी के कारण ट्रेनिंग में आई दिक्कतों के बावजूद ओपाचिच का मानना है कि सर्कल में भी वो वैसा ही प्रदर्शन करेंगे जैसा पहले करते आए हैं।

सर्बिया में पाबंदियों के कारण उनके ट्रेनिंग रूटीन पर फर्क जरूर पड़ा, लेकिन उनके पास इतना खाली समय था जिसका इस्तेमाल उन्होंने खुद में सुधार करने के लिए किया और अब सिंगापुर में अच्छी मानसिकता के साथ सर्कल में उतरने वाले हैं।

उन्होंने कहा, “उस समय जितना मेरे लिए संभव था, मैं उतनी ट्रेनिंग कर रहा था। क्वारंटाइन प्रोसेस जून में खत्म हुआ और मैं तभी से कड़ी ट्रेनिंग कर रहा हूं।”

“मैं बॉडी अच्छी शेप में है, खुद के मूव्स में थोड़ी तेजी लाई है। अब मैं अच्छा और प्रोत्साहित महसूस कर रहा हूं।”

अगर उन्हें ONE: BIG BANG II में जीत मिली तो ओपाचिच पहले ONE हेवीवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन बनने की रेस में शामिल हो जाएंगे।

वो 2-डिविजन ONE वर्ल्ड चैंपियन बनने के प्लान को भी नहीं छोड़ना चाहते। एक बड़ी जीत उन्हें ONE लाइट हेवीवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन रोमन क्रीकलिआ के खिलाफ रीमैच भी दिला सकती है, जिनके खिलाफ उन्हें 2 साल पहले हार मिली थी।

इस समय उनका ध्यान केवल एक जगह पर केंद्रित है।

ओपचिच ने कहा, “अगर मुझे किसी के खिलाफ मैच का ऑफर मिला, मैं उसे किसी भी हालत में अस्वीकार तो नहीं करने वाला। मैं हेवीवेट डिविजन में हूं, लेकिन ONE से अगर मुझे दूसरा कोई ऑफर मिला तो मैं उसके लिए भी तैयार रहूंगा।”

“फिलहाल के लिए मैं हेवीवेट डिविजन में ही परफ़ॉर्म करना चाहता हूं। पहले प्रतिद्वंदी को हराने के बाद डिविजन के सभी एथलीट्स को मात देना चाहता हूं।”

ये भी पढ़ें: ओपचिच की कड़ी चुनौती के लिए तैयार हैं ज़िमरमैन: ‘सभी की कुछ ना कुछ कमजोरी होती है’

किकबॉक्सिंग में और

Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Constantin Rusu Bogdan Shumarov ONE Fight Night 12 68
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
WeiRui 1200X800
WeiRui 1200X800
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Superbon Marat Grigorian ONE Friday Fights 95
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 22