ओपाचिच की कड़ी चुनौती के लिए तैयार हैं ज़िमरमैन: ‘सभी की कुछ ना कुछ कमजोरी होती है’

Errol Zimmerman Studio Shot 1200X800

शुक्रवार, 11 दिसंबर को ONE: BIG BANG II में फैंस को अपना ONE Super Series डेब्यू कर रहे एरोल “द बोनक्रशर” ज़िमरमैन द्वारा जबरदस्त मार्शल आर्ट्स एक्शन की उम्मीद होगी।

डच सुपरस्टार का सामना किकबॉक्सिंग कॉन्टेस्ट में राडे ओपाचिच से होगा और मैच में शुरू से लेकर अंत तक खतरनाक मूव्स का प्रयोग देखने को मिल सकता है।

ज़िमरमैन से पुराने मार्शल आर्ट्स फैंस अच्छी तरह वाकिफ हैं और जो फैंस उन्हें पहली बार परफ़ॉर्म करते देखेंगे, वो भी मैच के बाद जरूर उनके प्रदर्शन की सराहना करेंगे।

डच एथलीट ने कहा, “मेरा स्टाइल ही मेरी सबसे बड़ी ताकत है।”

“मेरे पास दमदार शॉट्स हैं और आक्रामक अंदाज में उनका इस्तेमाल करता हूं। किसी भी जगह, किसी भी समय और किसी भी एथलीट के खिलाफ मैं हमेशा मैच को फिनिश करना चाहता हूं। क्राउड के ना होने का मुझे दुख है, लेकिन मैं घर बैठे फैंस का जरूर मनोरंजन करना चाहूंगा।”

ज़िमरमैन भी ओपाचिच से अच्छी तरह वाकिफ हैं और बेलग्रेड निवासी एथलीट का बहुत सम्मान भी करते हैं, लेकिन उन्हें वो अपने अन्य प्रतिद्वंदियों की तरह ही मानते हैं।

ब्रेडा निवासी एथलीट ने कहा, “मैं उन्हें जानता हूं, वो एक अच्छे इंसान हैं और मेरे अच्छे दोस्त हैं। सर्बिया मेरे लिए दूसरे घर के समान है।”

“मैं वहां कई बार गया हूं और घुटने में आई चोट के बाद फ़िजियोथेरेपी भी कराई। मैंने उनके साथ कुछ समय ट्रेनिंग भी की हुई है।

“ये फाइटिंग स्पोर्ट है इसलिए बैल बजने के बाद ना मैं उन्हें जानता हूं और ना वो मुझे। हमें केवल अपने गेम पर ध्यान देना है और अच्छा प्रदर्शन करने वाले एथलीट को ही जीत मिलेगी और संभव ही जीत मुझे मिलेगी।”



ज़िमरमैन को मार्शल आर्ट्स का बहुत ज्ञान है इसलिए उन्हें ओपाचिच की स्किल्स के बारे में सोचकर कोई घबराहट महसूस नहीं हो रही है।

सर्बियाई एथलीट 200 सेंटीमीटर लंबे हैं और उनके प्रतिद्वंदी उनसे 4 सेंटीमीटर छोटे। लेकिन “द बोनक्रशर” का शरीर बहुत तगड़ा है इसलिए कम ही मौकों पर उन्हें बैकफुट पर जाते देखा गया है।

उन्होंने कहा, “राडे दमदार राइट हाई किक्स का बहुत इस्तेमाल करते हैं, देखते हैं इस बार वो क्या नया करते हैं।”

“मेरे लिए ये कोई बड़ी समस्या नहीं है। मेरा प्रतिद्वंदी मुझसे छोटा हो या लंबा, मुझे फर्क नहीं पड़ता। मैं केवल अटैक करना जानता हूं।

“मैंने कभी किसी चीज को ना नहीं कहा है, ना कभी कहूंगा। मुझे ये चुनौतियां बहुत पसंद हैं और मैं हमेशा खुद से तगड़े एथलीट्स का सामना करना चाहता हूं। कोई कहे कि मैं किसी चीज को नहीं कर पाऊंगा, उससे मुझे फर्क नहीं पड़ता क्योंकि मैं जानता हूं कि मैं क्या कर सकता हूं। सभी की कुछ ना कुछ कमजोरी होती है।”

किकबॉक्सिंग फैंस को “द बोनक्रशर” द्वारा इस तरह के बयान से चौंकना नहीं चाहिए क्योंकि उनका निकनेम उन्हें किसी कारण से ही मिला है क्योंकि उन्हें रिंग में अपने प्रतिद्वंदियों को खूब क्षति पहुंचाना पसंद है।

लेकिन लोगों को इस बात की भी चिंता हो रही होगी कि ज़िमरमैन करीब 2 साल बाद किसी मैच का हिस्सा बनने वाले हैं।

34 वर्षीय स्टार का कहना है कि वो घुटने की चोट से उबर चुके हैं, जो उन्हें 2015 से लगातार सता रही थी। यानी अब वो शारीरिक और मानसिक रूप से भी तैयार हैं।

ज़िमरमैन 82 प्रोफेशनल बाउट्स में जीत दर्ज कर चुके हैं और इसका श्रेय वो अपने नेचुरल टैलेंट को देते हैं। अब अच्छे स्वास्थ्य, ताकत और कंडिशनिंग से वो अच्छा महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “मैं एक नेचुरल फाइटर हूं, मैंने जिम में कभी वजन नहीं उठाया और ना ही दौड़ लगाना पसंद है। मुझे जिम जाना पसंद है और वहां मैं किकिंग जैसी चीजों पर ज्यादा ध्यान देता हूं।”

“अब मेरे पास पर्सनल ट्रेनर हैं, वो मुझे बताते हैं कि कब क्या खाना चाहिए और क्या नहीं। शेक्स पी रहा हूं और ऐसी चीजें मैंने कभी नहीं की हैं। मुझे इससे ज्यादा ताकत मिलती है, मुझे अहसास हो रहा है कि मैं ज्यादा ताकतवर हो रहा हूं और मेरी कंडिशनिंग भी बेहतर हो रही है।”

सिंगापुर आने के बाद ज़िमरमैन और उनकी टीम को COVID-19 के कारण अपने शेड्यूल में बदलाव करना पड़ा है।

फिर भी उन्होंने अपनी तैयारी में कोई कमी नहीं छोड़ी है। होटल के कमरे में बिताए गए समय में उन्हें बाहरी दुनिया से दूर कुछ समय मिल जाता है, जहां वो अपना पूरा ध्यान एक ही चीज पर लगा पाते हैं।

ज़िमरमैन ने कहा, “मैं यहां काफी आराम कर पा रहा हूं। होटल में फिल्में देख समय बिता रहा हूं और आराम करना भी मेरे लिए महत्वपूर्ण है।”

“मैं मानसिक तौर पर अच्छा महसूस कर रहा हूं, ट्रेनिंग भी अच्छी रही और हॉलैंड में भी मैंने काफी कड़ी ट्रेनिंग की इसलिए अब मुझे केवल मैच के शुरू होने का इंतज़ार है।”

ये भी पढ़ें: इन 5 कारणों से आपको ONE: BIG BANG II को मिस नहीं करना चाहिए

किकबॉक्सिंग में और

Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Constantin Rusu Bogdan Shumarov ONE Fight Night 12 68
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
WeiRui 1200X800
WeiRui 1200X800
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Superbon Marat Grigorian ONE Friday Fights 95
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 22