एनातोली मालिकिन ने अनडिस्प्यूटेड हेवीवेट किंग बनने के लिए अर्जन भुल्लर को फिनिश करने का वादा किया

Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE on Prime Video 5 1920X1280 62

एनातोली “स्लेदकी” मालिकिन लंबे समय से अर्जन “सिंह” भुल्लर से भिड़ना चाहते थे, अब उनकी ये मनोकामना पूरी होने वाली है।

दोनों के बीच ONE हेवीवेट MMA वर्ल्ड टाइटल यूनिफिकेशन बाउट कई बार निर्धारित की गई, लेकिन वो कभी भी मुमकिन नहीं हो सकी। अब 23 जून को ONE Friday Fights 22 में दोनों की टक्कर देखने को मिलेगी। ऐसे में अंतरिम टाइटल होल्डर “स्लेदकी” इस मैच के लिए बहुत उतावले हैं।

भुल्लर की चोटों और कॉन्ट्रैक्ट की स्थिति के कारण ये मुकाबला पहले स्थगित हो गया था। अब मालिकिन को भरोसा है कि उनके प्रतिद्वंदी थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में बाउट के लिए रिंग में उतरेंगे।

रूसी फाइटर ने कहाः

“मुझे यकीन था कि एक दिन मैं संपूर्ण हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन बनूंगा। हालांकि, मुझे पता है कि ये मैं पहले से ही हूं। फिर भी, एक छोटी तकनीकी चीज़ बाकी है, वो है भुल्लर से फाइट।

“अनुबंध भेजते वक्त उसमें उनका नाम देखकर मुझे बहुत खुशी हुई। वो पहले ही 3 या 4 बार अनुबंध पर हस्ताक्षर कर चुके हैं और कभी भी मुकाबले के लिए रिंग में नहीं उतरे। ऐसे में इस बार देखते हैं कि क्या होगा। सबसे अहम बात ये है कि वो रिंग में खुद को सही तरीके से लाने की कोशिश करते हैं या नहीं।”

भले ही कई मौकों पर “चिकन” कहकर मालिकिन को भुल्लर को भड़काना पसंद हो, लेकिन वो मानते हैं कि ये किसी व्यक्ति विशेष के लिए नहीं है। इन सब बातों से ऊपर वो सिर्फ मुकाबला करना चाहते हैं।

असलियत में, “स्लेदकी” किसी भी दूसरे टॉप कंटेंडर को हराने में उतना ही गर्व महसूस करेंगे, जो उनके सामने वर्ल्ड टाइटल बाउट में खड़ा होगा। इस बात को ध्यान में रखते हुए उनका मानना है कि कनाडाई-भारतीय मूल के एथलीट ने खिताब को डिफेंड करने में बहुत लंबा समय ले लिया।

मालिकिन ने कहाः

“मुझे लगता है कि एक एथलीट जो मुकाबला नहीं करता और 2 साल से ज्यादा वक्त से पूरे डिविजन को रोके हुए है, वो चैंपियन नहीं है। असलियत में, उन्हें किसी लीग में मुकाबला नहीं करना चाहिए।

“कुल मिलाकर, मेरे लिए ये मायने नहीं रखता कि करार में किसका नाम है। फिर चाहे वो भुल्लर हों या “बुशेशा”। मैं किसी से भी भिड़ने पर खुश हूं। खुश हूं कि मुझे दर्शकों को अपनी स्किल दिखाने का एक और मौका मिलेगा, लेकिन पूरी उम्मीद है कि इस बार हमारे बीच मैच ज़रूर होगा।”

मालिकिन ने भुल्लर को बैंकॉक में नॉकआउट करने की भविष्यवाणी की

अर्जन भुल्लर ने आखिरी मुकाबला 2021 में किया था। उस वक्त उन्होंने ब्रेंडन वेरा को ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के लिए पराजित किया था।

उसके बाद से एनातोली मालिकिन ने लगातार 3 नॉकआउट जीत दर्ज कीं। साथ ही ONE अंतरिम हेवीवेट वर्ल्ड टाइटल और ONE लाइट हेवीवेट वर्ल्ड टाइटल जीतते हुए अपने बेदाग रिकॉर्ड को 12-0 तक पहुंचा दिया।

जबरदस्त फॉर्म और आत्मविश्वास के साथ ONE के 2022 MMA फाइटर ऑफ द ईयर को नहीं लगता कि “सिंह” बेल्ट को यूनिफाई (एकजुट) करने वाले मुकाबले में जीतने में सक्षम होंगे।

“स्लेदकी” ने कहाः

“उनके पास जीतने का कोई मौका नहीं। मैं उन्हें नॉकआउट कर दूंगा। वो ज्यादा से ज्यादा दूसरे राउंड तक टिक पाएंगे। भुल्लर के 5 राउंड तक टिकने की कोई गुंजाइश नहीं है।”

इससे साफ होता है कि मालिकिन इस बहुप्रतीक्षित मैच में फिनिश से कम कुछ नहीं चाहेंगे, ताकि वो ये साबित कर दें कि वही हेवीवेट MMA डिविजन के निर्विवादित किंग हैं।

35 साल के फाइटर शुरुआती बैल बजने से ही फिनिश की तलाश में लग जाएंगे। उन्होंने दुनिया भर के फैंस को एक शानदार मुकाबला देने का वादा किया है।

उन्होंने आगे कहाः

“मैं हमेशा नॉकआउट का ही लक्ष्य रखता हूं। मैं हमेशा अपने प्रतिद्वंदियों से तेज़ और अच्छा करने की कोशिश करता हूं। मुझे इस मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना होगा, ताकि दर्शक उसका लुत्फ उठा सकें।

“भुल्लर के साथ मेरा मुकाबला देखने लायक होगा क्योंकि मैं उन्हें नॉकआउट करने वाला हूं। सभी को नॉकआउट पसंद है। जब कोई बड़ा फाइटर ज़मीन पर ढेर होता तो वो बहुत शानदार नज़ारा होता है।”

न्यूज़ में और

Jonathan Di Bella Danial Williams ONE Fight Night 15 7 scaled
Denice Zamboanga Julie Mezabarba ONE Fight Night 9 3
Antar Kacem Yodphupa Wimanair ONE Friday Fights 28 11
ET Wankhongohm MBK Mongkolkaew Sor Sommai ONE Friday Fights 62 10
Mongkolkaew ET 1920X1280
Shinji Suzuki Han Zi Hao ONE 166 12 scaled
Alaverdi Ramazanov Alessandro Sara ONE Friday Fights 31 8
Hiroki Akimoto Wei Rui ONE Fight Night 22 30
Hiroba Minowa Gustavo Balart ONE 165 13 scaled
Sinsamut Klinmee Dmitry Menshikov ONE Fight Night 22 18
Luke Lessei Eddie Abasolo ONE Fight Night 19 6 scaled
Smilla Sundell Natalia Diachkova ONE Fight Night 22 60