न्यूज़

अल्वारेज़ के खिलाफ हुईं गलतियों को सुधारकर रीमैच में बदला लेना चाहते हैं फोलायंग

अगस्त 2019 में पूर्व ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन एडुअर्ड “लैंडस्लाइड” फोलायंग हराने वालों की लंबी लिस्ट में एडी “द अंडरग्राउंड किंग” अल्वारेज़ को शामिल करने से बस कुछ इंच ही दूर रह गए थे।

हालांकि, ONE: DAWN OF HEROES में हुए मैच की शुरुआत में बढ़त बनाने के बाद फिलीपीनो आइकॉन के पास अमेरिकी लैजेंड से छुटकारा पाने को मौका था।

फोलायंग ने कहा, “अगर मैं किसी का सामना करना चाहता हूं तो वो यकीनन एडी अल्वारेज़ ही होंगे। मैं उनका फिर से सामना करना चाहता हूं।”

Filipino MMA star Eduard Folayang steps into the Mall Of Asia Arena

इन दोनों का सामना ONE लाइटवेट वर्ल्ड ग्रां प्री के सेमीफाइनल में पिछले साल हुआ था। पहले 90 सेकंड में लगा था कि “लैंडस्लाइड” जल्द ही मैच को खत्म कर देंगे।

एक घातक किक ने “द अंडरग्राउंड किंग” को जमीन पर गिरा दिया। उनके गिरते ही बागियो शहर के एथलीट ने उनका पीछा करते हुए ग्राउंड पर टॉप पोजिशन पा ली।

लेकिन अल्वारेज़ अपने अनुभव का कौशल दिखाकर फोलायंग के ग्राउंड एंड पाउंड अटैक से बच निकले और अचानक से स्वीप करते हुए उनके पीछे पहुंच गए।

इसके कुछ ही पलों बाद अमेरिकी स्टार ने उन्हें रीयर-नेकेड चोक में दबोच लिया और फिलीपीनो स्टार को टैप आउट करने पर मजबूर कर दिया।

फोलायंग को याद है, “उस मैच के बाद मुझे काफी अफसोस हुआ था। मैंने काफी सारी गलतियां की थीं। ऐसे में अगर मुझे मौका मिला तो लगता है कि मेरा प्रदर्शन पहले से काफी बेहतर रहेगा।”

Filipino MMA fighter Eduard Folayang kicks out Eddie Alvarez's leg

इस बुरी हार के बाद कोई भी एथलीट हिसाब बराबर करना चाहेगा लेकिन Team Lakay के स्टार को पता था कि उन्होंने ONE लाइटवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का मौका हाथ से गंवा दिया था।

फोलायंग मानते हैं, “उस मैच में सच में लापरवाह हो गया था। हम एडी को एक स्ट्राइकर मान बैठे थे। ऐसे में जब मैच ग्राउंड पर गया तो मैं आत्मविश्वास में आ गया था।”

“अगर ये मैच फिर से होता है तो मैं ग्राउंड पर अपनी दिक्कतें सुधार लूंगा और उम्मीद करता हूं कि इस बार में खुद को बेहतर साबित कर पाऊंगा।”

पिछले साल एक ही राउंड में पूरी बाउट हुई थी। ऐसे में कोई हैरानी की बात नहीं है कि दर्शकों को एक बेहतरीन मुकाबला देखने को मिलेगा अगर इन दोनों मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स आइकॉन को फिर से आमने-सामने आने का मौका मिलता है तो।

ये भी पढ़ें: फिलीपींस की वर्ल्ड फेमस Team Lakay की अनकही कहानी