ONE Fight Night 10 में वापसी को लेकर उत्साहित हैं सेज नॉर्थकट – ‘वापसी कर अच्छा महसूस कर रहा हूं’

Sage Northcutt during training session

शनिवार, 6 मई को “सुपर” सेज नॉर्थकट की वापसी से MMA फैंस खुश हैं और वो खुद भी इसको लेकर उत्साहित हैं।

ONE Fight Night 10: Johnson vs. Moraes III में अमेरिकी स्टार का सामना पाकिस्तान के अहमद मुज़तबा से होगा। ये ONE का पहला इवेंट है जो अमेरिकी धरती पर आयोजित हो रहा होगा।

कोलोराडो स्थित 1stBank सेंटर में नॉर्थकट 4 साल बाद सर्कल में वापसी कर रहे होंगे।

COVID महामारी और चोटों से ग्रस्त रहने के कारण उन्हें फाइटिंग से बहुत लंबा ब्रेक लेना पड़ा, लेकिन वो निराशा को अपनी ताकत में बदलना चाहते हैं।

उन्होंने ONEFC.com से कहा:

“मैं वापसी कर अच्छा महसूस कर रहा हूं। काफी लंबा समय (फाइट किए हुए) हो गया है इसलिए वापसी को बेताब हूं।

“यही नहीं बल्कि अमेरिकी धरती पर हो रहे ONE Championship के पहले इवेंट के कारण भी मुझे बहुत उत्सुकता हो रही है।

“कार्ड को डिमिट्रियस जॉनसन के रूप में एक महान फाइटर हेडलाइन करेंगे इसलिए ये इवेंट दिलचस्प रहने वाला है। अमेरिकी धरती पर ONE के पहले इवेंट को लेकर मैं बहुत बेताब हूं।”

कॉम्पिटिशन से 4 सालों तक दूर रहने के कारण नॉर्थकट के लिए वापसी की राह आसान नहीं होगी।

वहीं ONE डेब्यू में कोस्मो अलेक्सांद्रे के खिलाफ मैच में लगी चोटों के कारण सर्जरी करानी पड़ी। उसके बाद COVID महामारी आ गई इसलिए परिस्थितियां उस समय उनके बस में नहीं थीं।

ये अच्छी बात है कि कई बार के कराटे वर्ल्ड चैंपियन अपने MMA करियर के चरम पर पहुंच रहे हैं। उन्होंने जिम में अपने गेम में सुधार की कोशिशें जारी रखीं। उसी मेहनत के कारण उन्हें इस ऐतिहासिक इवेंट का हिस्सा बनने का मौका मिला है और अपने करियर के अगले चरण में प्रवेश करने को तैयार हैं।

नॉर्थकट ने बताया:

“मेरी उम्र अभी 26 साल है। मैं अभी युवा हूं और खूब सफलता प्राप्त करना चाहता हूं। ऐसा लगता है जैसे मेरा करियर अभी शुरू हुआ है, अभी उम्र कम है और ढ़ेरों फाइट्स का हिस्सा बन सकता हूं।

“काफी लोग सोच रहे होंगे कि, ‘सेज की स्किल्स कमजोर पड़ रही हैं।’ मुझे फाइट किए साढ़े 3 साल हो चुके हैं, जो काफी ज्यादा समय है, लेकिन मैंने ट्रेनिंग जारी रखते हुए खुद को अच्छी शेप में बनाए रखा है।

“मुझे लगता है कि मैंने कई चीज़ों में सुधार किया है, जिन्हें सर्कल में दिखाने को बेताब हूं।”

2023 में एक्टिव रहना चाहते हैं सेज नॉर्थकट

सेज नॉर्थकट ONE Fight Night 10 में अहमद मुज़तबा को हराकर पूरे डिविजन को सावधान करना चाहते हैं।

अमेरिकी स्टार को लंबा सफर तय करना है और वो पाकिस्तानी प्रतिद्वंदी को हराकर लाइटवेट डिविजन पर अपनी छाप छोड़ सकते हैं। वो मानते हैं कि अगले मैच में जीत उन्हें ही मिलेगी।

नॉर्थकट ने कहा:

“जाहिर तौर पर, मेरा लक्ष्य ONE Championship के रोस्टर को दिखाना है कि मैं सफलता प्राप्त कर सकता हूं और लोगों की उम्मीदों पर खरा उतर सकता हूं। मैं सर्कल में जाकर अच्छा परफॉर्म करना चाहता हूं।

“हर कोई मैच को फिनिश करना चाहता है, फिर चाहे वो सबमिशन से आए ग्राउंड-एंड-पाउंड या नॉकआउट से आए। ये जीत का सबसे अच्छा तरीका है और मैंने हर तरह की स्थिति के लिए खुद को तैयार किया है इसलिए मैं पूरी तरह तैयार हूं।”

नॉर्थकट बीते समय को दोबारा प्राप्त नहीं कर सकते, लेकिन Team Alpha Male में उन्होंने अपने स्किल सेट को सुधारने के लिए काफी मेहनत की है और बहुत अच्छी शेप में हैं।

वो अपने करियर में तेजी से आगे बढ़ना चाहते हैं और इस सफर की शुरुआत मुज़तबा के खिलाफ मैच से हो रही है। इसके साथ ही वो 2023 में टॉप कंटेंडर्स में शामिल होना चाहते हैं।

अमेरिकी स्टार ने कहा:

“मुझे अगर मौका मिला तो मैं इस साल कुल 3 फाइट्स करना चाहूंगा। मैं एक्टिव रहना चाहता हूं। इस साल शानदार प्रदर्शन करते हुए नॉकआउट से जीत दर्ज करना चाहूंगा। यही इस साल के लिए मेरा लक्ष्य होगा।”

न्यूज़ में और

Kongchai Chanaidonmueang in the ring
Allisson Barbosa and Elliot Compton
Chorfah Tor.Sangtiennoi and Petsukumvit Boi Bangna
Aung La N Sang making his way to the Circle
Thai star Petsukumvit Boi Bangna
John Lineker lands a punch on Fabricio Andrade
Chorfah Tor.Sangtiennoi making his way to the Circle
John Lineker and Fabricio Andrade trades blows
Tagir Khalilov and Chorfah Tor.Sangtiennoi
Stamp Fairtex making her way to the Circle
Kulabdam attacks on Sangmanee
Avatar PK.Saenchai and Mohammed Siasarani at ONE Friday Fights 2