रीमैच से पहले सुपरबोन को आगाह करते हुए मरात ग्रिगोरियन बोले – ‘जिस तरह से बेहोश हुए थे, उसे भूलना मत’

Marat Grigorian Andy Souwer 1920X1280 ONE First Strike 58.jpg

साल 2020 में संगठन में शामिल होने के बाद से ही मरात ग्रिगोरियन ONE Super Series खिताब पर हाथ आजमाने के लिए दृढ़ता से लगे रहे हैं।

ऐसे में इस शनिवार, 26 मार्च को अर्मेनियाई सुपरस्टार को ONE X के इस बहुप्रतीक्षित रीमैच में ये मौका मिलने जा रहा है।

तेज-तर्रार स्ट्राइकर ने ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल के लिए सुपरबोन सिंघा माविन को चुनौती दी है और वो ONE के 10 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित हो रहे इवेंट के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

बीमारी के चलते ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग ग्रां प्री से जल्द ही बाहर हो जाने के कारण ग्रिगोरियन इस खेल के सबसे बड़े सम्मान को अपनी कमर पर लपेटने के लिए इंतजार नहीं कर पा रहे हैं।

उन्होंने ONE Championship को बताया:

“मैं अपने पिछले मुकाबलों में सबको हराता आ रहा था (ONE के पहले)। मेरे पास काफी सारी बेल्ट, खासकर किकबॉक्सिंग संगठनों की सबसे बड़ी बेल्ट थीं। अब ये दुनिया का सबसे बड़ा मार्शल आर्ट्स संगठन है। दुनिया के सभी बेहतरीन किकबॉक्सिंग फाइटर यहां हैं, ऐसे में मैं उन सभी को हराना चाहता हूं। मैं उन सभी को अपनी लिस्ट में शामिल करना चाहता हूं।

“ग्रां प्री टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद मैं काफी निराश था और मैं सोच में पड़ गया था कि अब आगे मेरे साथ क्या होने वाला है? क्योंकि मैं इस डिविजन में #1 कंटेंडर था तो उन्हें मुझे एक अच्छा मुकाबला देना चाहिए था। अब मुझे खुशी है कि मेरा मुकाबला सुपरबोन से होने जा रहा है।”

https://www.instagram.com/p/CaAzqKDLb6G/

ONE जॉइन करने के पहले से सुपरबोन और ग्रिगोरियन एक-दूसरे के पुराने विरोधी रहे हैं। ऐसे में जियोर्जियो पेट्रोसियन पर वर्ल्ड टाइटल नॉकआउट लगाने के बाद थाई एथलीट के सितारे बुलंदियों पर हैं इसलिए इन दोनों का रीमैच कराना बिल्कुल सटीक बैठता है।

साल 2018 में जब दोनों का सामना हुआ था तो Hemmers Gym के एथलीट ने 30 सेकंड से कम समय में सुपरबोन को नॉकआउट कर दिया था। ऐसे में इस मैच को लेकर वर्तमान चैंपियन के पास हिसाब चुकता करने का भी मौका है।

इसके साथ ही इस बार एक प्रतिष्ठित सम्मान भी मौजूद होगा, जिस पर ग्रिगोरियन जरूर अपना कब्जा जमाना चाहेंगे।

उन्होंने कहा:

“हमारा हिसाब-किताब अभी बाकी है क्योंकि जब पिछली बार हमारे बीच मुकाबला हुआ था तो मैंने उन्हें 28 सेकंड में नॉकआउट कर दिया था इसलिए वो फिर से (मुझसे) मुकाबला करना चाहते थे।

“असल में नॉकआउट करने के बाद मुझे लग रहा था कि वो जल्दी से खड़े हो जाएंगे, लेकिन वो काफी देर तक जमीन पर गिरे रहे। मुझे लगा कि उनके साथ सच में कुछ बुरा हुआ है और शायद यही कारण है कि वो मेरा सामना करना चाहते हैं क्योंकि वो उस समय सच में बेहोश हो गए थे।

“मुझे पता है कि वो हिसाब बराबर करना चाहते हैं और इसके लिए उनका स्वागत है (जरूर कोशिश करें)”

ONE X में सुपरबोन को दूसरी बार नॉकआउट करना चाहते हैं मरात ग्रिगोरियन

ONE X में सुपरबोन पर बिजली की तेजी से दोहरे स्ट्राइक करने की योजना में मरात ग्रिगोरियन लगे हुए हैं।

उन्हें पता है कि ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन हिसाब-किताब बराबर करने के लिए उत्साहित और खतरनाक स्तर तक आ चुके हैं, लेकिन इन चीजों के चलते भी वो Singha Mawynn टीम के प्रतिनिधि को दूसरी बार नॉकआउट करने की फिराक में हैं।

इन सबके बावजूद ग्रिगोरियन किसी भी चीज को हल्के में नहीं लेना चाहते हैं और वो वर्तमान चैंपियन के साथ धमाकेदार मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं।

अर्मेनियाई एथलीट ने कहा:

“हर मुकाबला अलग होता है। हम इस डिविजन के दो सबसे अच्छे एथलीट हैं, विश्व के सबसे बेहतरीन किकबॉक्सर हैं इसलिए कुछ भी हो सकता है।

“मैं उन्हें नॉकआउट करने जा रहा हूं और वो भी ऐसा ही करना चाहते हैं। ऐसे में ये काफी अच्छा मुकाबला होने वाला है। फैंस भी यही देखना चाहते थे इसलिए मुझे लगता है कि उस शाम की ये सबसे बेहतरीन फाइट होने वाली है।

“मैं अपना ध्यान केवल इस मुकाबले, लोगों का मनोरंजन करने और मरात ग्रिगोरियन से जो लोग उम्मीद करते हैं, उस पर खरा उतरने की कोशिश में लगा हुआ हूं।”

हालांकि, अगर सुपरबोन को लग रहा है कि ग्रिगोरियन उन पर अपने हाथों से हमला करने वाले हैं जैसा कि उन्होंने अपने पहले मुकाबले में किया था तो उन्हें झटका लगने वाला है।

जबकि, चैलेंजर का मानना है कि नतीजा पहले मुकाबले जैसा ही रहने वाला है। उन्होंने पहले से कहीं ज्यादा तरकीबें तैयार करके रख ली हैं, जो कि इस बार के पे-पर-व्यू ONE X: ग्रैंड फिनाले कार्ड में दिखाई देने वाली हैं।

ग्रिगोरियन ने कहा:

“मैं अभी आपको गेम प्लान के बारे में नहीं बता सकता हूं, लेकिन ये बड़े सरप्राइज के साथ सामने आएगा। मैं कई सारी चीजें कर सकता हूं। हम बस अपनी तरकीबों को तेज कर रहे हैं।

“(सुपरबोन) जिस तरह से बेहोश हुए थे, उसे भूलना मत क्योंकि वही मैं फिर से करने वाला हूं।”

किकबॉक्सिंग में और

Constantin Rusu Bogdan Shumarov ONE Fight Night 12 68
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
WeiRui 1200X800
WeiRui 1200X800
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Superbon Marat Grigorian ONE Friday Fights 95
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 22
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 48
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 14
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 33