सेक्सीयामा ने ONE X में शिन्या एओकी के खिलाफ फाइट स्वीकार करने का कारण बताया

Yoshihiro Akiyama defeats Sherif Mohamed ONE KING OF THE JUNGLE DC DUX_1772

शनिवार, 26 मार्च को ONE X: ग्रैंड फिनाले में जापान के मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स दिग्गज योशिहीरो अकियामा और शिन्या एओकी अपनी प्रतिद्वंदिता को अंजाम तक पहुंचाने वाले हैं।

एओकी हाल ही के कुछ वर्षों में कई बार सार्वजनिक तौर पर “सेक्सीयामा” को चुनौती दे चुके हैं। इससे उनके बीच की तनातनी और बढ़ चुकी है। ऐसे में ONE Championship की 10वीं सालगिरह के मौके पर सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में इनके बीच की प्रतिद्वंदिता लाइटवेट मुकाबले के रूप में देखने को मिलेगी।

अपने शानदार पहनावे और अच्छे व्यवहार के लिए पहचाने जाने वाले अकियामा ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है कि वो “टोबीकन जुडन” के तानों पर ज्यादा ध्यान न दें। हालांकि, उन्होंने ये भी साफ कर दिया है कि एओकी के नजरिए से उस समझदारी की कमी दिखी, जिसकी उम्मीद वो MMA की दुनिया के एक सीनियर प्रतिनिधि से करते हैं।

“सेक्सीयामा” ने ONE Championship को बताया:

“ऐसा मालूम चलता है कि वो मीडिया को एक माध्यम बनाकर उसके जरिए मुझसे कुछ चीजें कहना चाह रहे थे, लेकिन मैं इस बात का पता नहीं लगा पाया कि वो अपने दिल से बोल रहे थे या नहीं।”

ये सही तरीका है या नहीं, लेकिन एओकी के कई बार जापानी-कोरियाई आइकॉन को चुनौती देने के कारण ही उनके साथ मुकाबला होने जा रहा है।

इससे पहले, “सेक्सीयामा” अपनी चोट की वजह से एओकी की पिछली चुनौतियों का जवाब देने में असमर्थ रह गए थे। हालांकि, अब जब वो पूरी तरह से फिट होकर तैयार हो गए हैं तो उन्होंने इस चुनौती को पूरा करने के लिए अपने कदम आगे बढ़ा दिए हैं।

अकियामा ने कहा:

“बहुत सीधा सा तरीका है। अगर आपके पास एक आसान रास्ता है और एक मुश्किल रास्ता है तो मेरे पिता ने मुझे सिखाया था कि मुश्किल रास्ता चुनना। इस तरह से आप खुद को चुनौती दे सकते हैं और अब मैं इस स्थिति में आ चुका हूं। इसके अलावा, ऐसा कम ही देखा गया है कि कोई अच्छे फाइटर के खिलाफ खड़ा होता है। अगर आप इस चीज से डरते हैं तो ये आपके लिए अच्छा नहीं माना जाता है।”

योशिहीरो अकियामा भले ही अपने आपको कमजोर आंकते हों, लेकिन वो पीछे नहीं हटेंगे

ONE X के लाइटवेट मुकाबले में योशिहीरो अकियामा का सामना शिन्या एओकी से होना है। ऐसे में अकियामा खुलकर इस बात को स्वीकार करते हैं कि शिन्या उनके लिए एक बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।

46 साल के दिग्गज एथलीट के लिए ये किसी चुनौती से कम नहीं होगा कि वो अपने से युवा एथलीट के विरुद्ध अब भी बेहतरीन स्तर पर मुकाबला कर पाएंगे या नहीं, वो भी तब जब युवा एथलीट काफी अच्छे फॉर्म में हैं।

अकियामा ने कहा:

“वो एक काबिल फाइटर हैं, जो काफी लंबे समय तक चैंपियन भी रहे हैं और लगातार जीतते आ रहे हैं। इस वजह से अगर मैं सच कहूं तो मेरे जीतने के पक्ष में ज्यादा चीजें नहीं हैं। इसमें काफी खतरा है और ये बात साफ है कि चीजें एओकी के पक्ष में हैं। इसी के चलते चीजें काफी दिलचस्प हो गई हैं।”

अकियामा ने ये भी बताया कि उनके करीबियों ने उन्हें सुझाव दिया था कि एओकी के खिलाफ मुकाबला करना सही नहीं रहेगा, लेकिन Team Cloud के एथलीट की हिम्मत और खुद को परखने की चाह के चलते उन्होंने अपनी सभी शंकाओं को दरकिनार कर दिया। 

“सेक्सीयामा” उम्मीद करते हैं कि वो अपना पूरा जोर लगा देंगे, ताकि इस कठिन चुनौती को पार करके लोगों को प्रेरित कर सकें।

उन्होंने कहा:

“सभी लोगों ने मुझसे कहा कि मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए, इसमें मेरे ट्रेनर भी शामिल रहे। सभी ने कहा कि मुझे ये प्रस्ताव अस्वीकार कर देना चाहिए। ऐसे में जब कोई भी व्यक्ति किसी चीज पर बहुत मेहनत करता है तो उसके अंदर एक जोश पैदा होता है और फिर वो जोश बढ़ता ही जाता है।

“जब लोग ये देखेंगे तो मुझे पता है कि उन्हें कैसा महसूस होगा। उनको लगेगा कि ये तो बहुत गजब का मुकाबला था या बाद में मुझे कुछ ऐसा सुनने को मिलेगा जैसे कि वो कमाल के दिग्गज एथलीट हैं। ऐसा सुनकर मुझे अच्छा लगेगा। मुझे लगेगा कि जैसे मेरी मेहनत सफल हो गई।”

अकियामा को पता चल जाएगा कि 26 मार्च को उनकी मेहनत रंग लाएगी या नहीं।

न्यूज़ में और

Danielle Kelly Jessa Khan ONE Fight Night 14 2 scaled
Nakrob Fairtex Tagir Khalilov ONE Friday Fights 67 40
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 22 scaled
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 47 scaled
Ritu Phogat
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Nakrob Fairtex Muangthai PK Saenchai ONE Friday Fights 10
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 14
Kade Ruotolo Blake Cooper ONE 167 69
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 59
Tawanchai Beats SmokingJo 1920X1280
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 11